अब आपके घर का सपना पूरा करेगा LIC, 75 वर्ष तक कर सकते हैं होम लोन का भुगतान

  • LIC हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने इंडिया मॉर्टगेज गारंटी कॉरपोरेशन (IMGC) के विशेष लोन स्कीम के लिए पार्टनरशिप किया है।
  • इस पार्टनरशिप के तहत, IMGC एलाआइसी हाउसिंग फाइनेंस को मॉर्टगेज गारंटी देगा जो कि एक तरह का वित्तीय उत्पाद होगा।
  • इसके बारे में एलआइसी हाउसिंग फाइनेंस ने जानकारी दी है।

By: Ashutosh Verma

Published: 05 Mar 2019, 01:50 PM IST

नई दिल्ली। LIC हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने गत सोमवार को जानकारी दी की उसने इंडिया मॉर्टगेज गारंटी कॉरपोरेशन (IMGC) के विशेष लोन स्कीम के लिए पार्टनरशिप किया है। इसके तहत अब आप लिए गए लोन का भुगतान 75 वर्ष की उम्र तक कर सकते हैं। इस पार्टनरशिप के तहत, IMGC एलाआर्इसी हाउसिंग फाइनेंस को मॉर्टगेज गारंटी देगा जो कि एक तरह का वित्तीय उत्पाद होगा। यह गारंटी वित्तीय संस्थानों को किसी मॉर्टगेज लोन डिफॉल्ट के बाद भरपाई कर सकेगा। इसके बारे में एलआइसी हाउसिंग फाइनेंस ने जानकारी दी है।


एलआइसीएचएफएल को मिलेगी ग्राहकों की संख्या में बढ़ाने में मदद

इस स्ट्रैटेजिक टाइअप के बाद एलआइसी हाउसिंग फाइनेंस को अधिक से अधिक संख्या में होम लोन लेने वाले ग्राहकों को फायदा होगा। साथ ही कंपनी को अपने ग्राहक बेस बढऩे की भी उम्मीद है। कंपनी ने कहा कि इससे होम लोन मार्केट में हमारी पकड़ मजबूत होगी और साथ ही बढ़ते हुए फंसे कर्ज की समस्या से भी राहत मिलेगी। कंपनी ने कहा, "इससे एलआइसी हाउसिंग फाइनेंस को अपने ग्राहकों की संख्या बढ़ाने में मदद मिलेगी, एलिजीबिलीटी क्राइटेरिया बढ़ेगी और पहले से लिए गए लोन का रिपेमेंट अवधि बढ़ाने में भी मदद मिलेगी।"


पूरा हो सकेगा सरकार के हाउसिंग फॉर ऑल का सपना

इस टाइअप के बारे में जानकारी देते हुए एलआइसी हाउसिंग फाइनेंस के एमडी व सीईओ विनय शाह ने कहा कि आइएमसीजी के साथ पार्टनरशिप करने से हमें ग्राहकों की संख्या बढ़ाने में फायदा मिलेगा। उन्होंने आगे कहा, "इससे हम एसएमई व एमएसएमई सेग्मेंट के कर्मचारियों को भी अपनी सेवाओं के तरफ आकर्षित करने का मौका मिलेगी क्योंकि इन्हीं तबके से अधिक से अधिक लोग होम लेन लेते हैं। इसके साथ ही हम भारत सरकार के 2022 हाउसिंग फॉर ऑल विजन को भी पूरा कर सकेंगे।"

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

Show More
Ashutosh Verma Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned