scriptसिर्फ 20 रुपए के मंथली प्रीमियम पर मिलेगा 2 लाख रुपए तक का लाइफ इंश्योरेंस, ऐसे करें अप्लाई | now you buy life insurance only 20 rupees | Patrika News

सिर्फ 20 रुपए के मंथली प्रीमियम पर मिलेगा 2 लाख रुपए तक का लाइफ इंश्योरेंस, ऐसे करें अप्लाई

Published: Feb 22, 2019 05:44:01 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

आज के समय में हर कोई जीवन बीमा पॉलिसी लेता है, जिसके लिए लोग लाखों रुपए देते हैं, लेकिन अब हम आपके लिए एक ऐसी पॉलिसी लेकर आए हैं, जिसमें आपको सिर्फ 20 रुपए खर्च करने होंगे।

life

सिर्फ 20 रुपए के मंथली प्रीमियम पर मिलेगा 2 लाख रुपए तक का लाइफ इंश्योरेंस, ऐसे करें अप्लाई

नई दिल्ली। आज के समय में हर कोई जीवन बीमा पॉलिसी लेता है, जिसके लिए लोग लाखों रुपए देते हैं, लेकिन अब हम आपके लिए एक ऐसी पॉलिसी लेकर आए हैं, जिसमें आपको सिर्फ 20 रुपए खर्च करने होंगे। इस पॉलिसी के लिए आपको अपने स्मार्ट फोन पर एक ऐप डाउनलोड करना होगा, जिसके बाद आप इस पॉलिसी का फायदा उठा पाएंगे।


हर महीने देने होंगे 20 रुपए

आपको बता दें कि मोबाइल वॉलेट ऐप मोबिक्विक ने डिजिटल लाइफ इंश्योरेंस की शुरुआत की है। इसके लिए आपको सिर्फ 20 रुपए का मासिक प्रीमियम जमा करना होगा और आपको एक लाख रुपए तक के जीवन बीमा की सुविधा मिलेगी।


ये भी पढ़ें : LIC लेकर आया ये खास पॉलिसी, सिर्फ एक बार पैसा लगाने पर मिलेगा 10 गुना फायदा


देना होगा इतना प्रीमियम

मोबाइल वॉलेट कंपनी मोबिक्विक ने लोगों को ये सुविधा दी है। इस बीमे में आपको तीन ऑप्शन दिए गए हैं, जिसमें सबसे कम मासिक प्रीमियम 20 रुपए का है और उसके अलावा 30 और 40 का मासिक प्रीमिम भी है। आपको बता दें कि आप 20 रुपए के प्रीमियम में एक लाख, 30 रुपए में 1.5 लाख रुपए और 40 रुपए मासिक किस्त पर आप 2 लाख रुपए की जीवन बीमा पॉलिसी खरीदसकते हैं।


आईसीआईसीआई लाइफ इंश्योरेंस के साथ उतरी

आपको बता दें कि मोबिक्विक ने यह सुविधा प्रदान करने के लिए बीमा क्षेत्र की निजी कंपनी आईसीआईसीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के साथ हाथ मिलाया है। इसके साथ ही कंपनी अन्य बीमा कंपनियों के साथ भी समझौता करने का प्रयास कर रही है। जल्द ही अन्य कंपनियां भी इसमें शामिल होंगी।


ये भी पढ़ें : इस एटीएम कार्ड पर मिलता है 2 लाख तक का इंश्योरेंस, जानें कैसे ले सकते हैं फायदा


मीडिया को मिली जानकारी के अनुसार

मीडिया को मिली जानकारी के मुताबिक मोबिक्विक के सह-संस्थापक उपासना टाकू ने कहा कि फाइनेंसियल ट्रेंड में परिवर्तन लाने के उद्देश्य से हमने बीते नौ साल में खास प्रोडक्ड पेश किए हैं। हमारी मुख्य उद्देश्य सभी गरीबों को बीमा की सुविधा प्रदान कराना है।


2020 तक 280 अरब लोगों तक पहुंचेगी योजना

इसके साथ ही कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि हम देश की आबादी के बड़े हिस्से को बीमा के दायरे में लाने चाहते हैं। उपासना का कहना है कि मोबिक्विक का लाइफ इंश्योरेंस में उतरने के पीछे देश में फाइनेंशियल उत्पादों की बिक्री के तरीके में बदलाव लाना है। हाल में एसोचैम की आई रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में लाइफ इंश्योरेंस इंडस्ट्री के 2020 तक 280 अरब तक पहुंच जाने की उम्मीद है।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो