scriptसावधानः NPS खाताधारक 31 जनवरी से पहले कर लें ये काम, नहीं तो लग सकता है बड़ा झटका | NPS pensioners get alert fill this form before 31 january | Patrika News

सावधानः NPS खाताधारक 31 जनवरी से पहले कर लें ये काम, नहीं तो लग सकता है बड़ा झटका

locationनई दिल्लीPublished: Jan 09, 2019 04:10:45 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

एनपीएस ने उन लोगों के लिए फिर से आवेदन करना होगा जिन्हाेंने 30 नवंबर 2018 से पहले इसके लिए आवेदन किया है।

NPS

सावधानः NPS खाताधारक 31 जनवरी से पहले कर लें ये काम, नहीं तो लग सकता है बड़ा झटका

नर्इ दिल्ली। अगर आपने अपने नेशनल पेंशन स्कीम (एनपीएस) खाते से कुछ रकम निकालने के लिए अप्लार्इ किया आैर अभी तक यह रकम आपको नहीं मिली है तो इसके लिए आपको फिर से आवेदन करना होगा। एनपीएस ने उन लोगों के लिए फिर से आवेदन करना होगा जिन्हाेंने 30 नवंबर 2018 से पहले इसके लिए आवेदन किया है। एनपीएस ने निकासी को लेकर कहा है कि आपको एक बार फिर से सभी कागजात पूरे करने होंगे आैर इसके लिए एक बार आैर आवेदन करना होगा। एेसे में आइए जानते हैं कि क्या है इसके लिए पूरी प्रक्रिया आैर इस कैसे आवेदन करना होगा।


क्या है अंतिम तारीख

यदि आपने एनपीएस खाते से कुछ रकम निकालने के लिए हार्डकाॅपी नहीं जमा किया है आैर आॅनलाइन रूप से इसके लिए आवेदन किया है तो आपका आवेदन पेंडिंग ही रहेगा। यदि 31 जनवरी से पहले तक यह पास नहीं किया जाता है तो इसे विड्राॅ ही माना जाएगा। एेसे में यदि आपने 30 नवंबर 2018 से पहले अावेदन किया है आैर अभी भी इस स्कीम के तहत पैसा निकालना चाहते हैं तो अपको एक बार फिर से सभी कागजात जमा करने होंगे। इसे आपको 31 जनवरी 2019 से पहले वेरिफार्इ करवाना होगा।


कहां करना होगा सबमिट

इसके लिए आपको जरूरी कागजातों के साथ-साथ पार्शियल विड्राॅ फाॅर्म (601-PW) भरना होगा। POP के लिए आप आॅनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एनपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप सरकारी कर्मचारी हैं तो नोडल आॅफिस के पे एंड अकाउंट अधिकारी या जिला ट्रेजरी आॅफिस के पास जमा कर सकते हैं।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business news in hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो