script50 रुपए प्रति दिन की बचत से होगी 35 लाख की कमार्इ! साथ में मिलेगा यह फायदा | SAve rs 50 daily and earn upto 35 lakh | Patrika News

50 रुपए प्रति दिन की बचत से होगी 35 लाख की कमार्इ! साथ में मिलेगा यह फायदा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 08, 2018 03:05:37 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

आज के समय में निवेश के कर्इ बेहतर विकल्प माैजूदा हैं। एेसे में आप वहीं विकल्प चुनें जो आपके लिए बेहतर हो व जिसमें निवेश करने के लिए आपके पर्याप्त पैसा हो।

Earn Money

50 रुपए प्रति दिन के खर्च से होगी 35 लाख की कमार्इ! साथ में मिलेगा यह फायदा

नर्इ दिल्ली। निवेश व बचत के लिए हर कोर्इ बेहतर से बेहतर विकल्प की तलाश में रहता है। एेसे में यदि आपसे कहा जाए कि मात्र 50 रुपए के प्रति दिन निवेश से आप 35 लाख रुपए तक की कमार्इ कर सकते हैं तो शायद आप यकीन नहीं कर पाएंगे। आमतौर देखा जाए तो आप पाॅकेट खर्च के नाम पर 50 रुपए से कहीं अधिक रुपए प्रतिदिन खर्च करते हैं। अगर आप वित्तीय रूप से अपने भविष्य को सुरक्षित करना चाहते हैं तो चिंता न करें। आज हम आपको निवेश को लेकर एक एेसे तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आप केवल 50 रुपए के निवेश करने की वजह बड़ी रकम जमा कर सकते हैं।


एेसे करें बचत

मानी लीजिए कि आपकी उम्र 25 वर्ष है आैर आप प्रति दिन के हिसाब से सालाना 18 हजार रुपए खर्च कर सकते हैं। साथ ही आपको पीपीएफ खाता भी खोल सकते हैं। मौजूदा समय में इसपर आपको 8 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है। इस हिसाब से यदि आप 50 रुपए प्रति दिन का निवेश करते हैं तो 35 साल में आप 3.5 लाख रुपए कमा लेंगे। इस हिसाब से यदि आप 50 रुपए प्रति दिन व अपने पीपीएफ खाते में प्रति वर्ष 18 हजार रुपए का निवेश करते हैं तो 60 साल में आप 35 लाख रुपए के मालिक बन सकते हैं। मौजूदा समय में यदि आप एलआर्इसी जीवन शांति प्लान में निवेश करते हैं तो आपको 25 हजार रुपए प्रतिमाह का पेंशन मिलता है।


महंगार्इ का मात देने में मिलेगी मदद

एेसे में यदि आप मात्र 50 रुपए प्रति दिन की बचत से आप रिटायरमेंट के समय इतनी बड़ी रकम बना सकते हैं तो आप सोच सकते हैं कि अधिक पैसे के निवेश से कितना कमा सकते हैं। इसके अलावा आप नेशनल पेंशन स्कीम, इक्विटी व फिक्स्ड डिपाॅजिट में भी पैसे निवेश कर सकते हैं। इस प्रकार भविष्य में बढ़ने वाली महंगार्इ के हिसाब से भी खुद को वित्तीय तौर पर मजबूत कर सकते हैं।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business news in hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो