scriptState Bank of india home loan gets cheaper in the festive season | फेस्टिव सीजन में एसबीआई की सबसे बड़ी घोषणा, जानिए कितना सस्ता किया होम लोन | Patrika News

फेस्टिव सीजन में एसबीआई की सबसे बड़ी घोषणा, जानिए कितना सस्ता किया होम लोन

  • एसबीआई के 30 लाख रुपए तक के होम लोन पर 7 फीसदी से नीचे आई ब्याज दर
  • फेस्टिव सीजन को देखते हुए होम लोन की ब्याज दरों में 0.25 फीसदी की छूट का ऐलान

Updated: October 22, 2020 10:59:21 am

नई दिल्ली। घर खरीदने वाले लोगों को त्यौहार के अवसर पर और अधिक खुशी प्रदान करने के मकसद से देश के सबसे बड़े वाणिज्यिक बैंक भारतीय स्टेट बैंक यानी एसबीआई ने होम लोन ( SBI Home Loan in Hindi ) की ब्याज दरों में 25आधार अंक यानी 0.25 फीसदी तक तक की छूट देने का ऐलान किया है। इस ऐलान के बाद एसबीआई की होम लोन की ब्याज दरें 7 फीसदी से नीचे आ गई हैं। वैसे यह ब्याज दरें 30 लाख रुपए तक के लोन के लिए हैं। अगर उससे ज्यादा के लोन की बात करें तो वो अभी भी 7 फीसदी पर बनी हुई हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर एसबीआई की सस्ती होम लोन दरों का फायदा कैसे लिया जा सकता है।

State Bank of india home loan gets cheaper in the festive season
State Bank of india home loan gets cheaper in the festive season

0.25 फीसदी की छूट
बैंक की ओर से बयान के अनुसार आवास ऋण ग्राहकों को 75 लाख रुपए तक के अपने सपनों का घर खरीदने के लिए 25 आधार अंकों की ब्याज में छूट मिलेगी। यह छूट क्रेडिट स्कोर के आधार पर और योनो के माध्यम से आवेदन करने पर हासिल होगी। हाल ही में घोषित किए गए त्योहारी ऑफरों के तहत एसबीआई देशभर में 30 लाख रुपए से 2 करोड़ रुपए तक के आवास ऋण पर क्रेडिट स्कोर के आधार पर 10 आधार अंक के स्थान पर 20 आधार अंक तक की रियायत प्रदान करेगा।

यह भी पढ़ेंः- केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान, दशहरें से पहले 30 लाख सरकारी कर्मचारियों को देगी 3737 करोड़ रुपए का बोनस

6.90 फीसदी पर आई ब्याज दरें
यही रियायत देश के आठ मेट्रो शहरों में 3 करोड़ रुपए तक का आवास ऋण वाले ग्राहकों को भी हासिल होगी। योनो के माध्यम से आवेदन किए जाने पर सभी आवास ऋण के लिए अतिरिक्त 5 आधार अंक की रियायत मिलेगी। एसबीआई ने दावा किया है कि इसके माध्सम से अब वह 30 लाख रुपए तक के आवास ऋण के लिए सबसे कम ब्याज दर ऑफर करता है, इसकी शुरुआत 6.90 प्रतिशत से होती है। 30 लाख रुपए से ऊपर के आवास ऋण पर ब्याज दर 7 प्रतिशत लागू होगी।

यहां पर भी आकर्षक छूट
बैंक ने कार, गोल्ड , पर्सनल लोन पर प्रोसेसिंग फीस में 100 फीसदी की छूट के साथ अपने रिटेल ग्राहकों के लिए पहले से ही विशेष ऑफर की घोषणा की है। खुदरा ग्राहक कार लोन पर 7.5 फीसदी से शुरू होने वाली सबसे कम ब्याज दर का लाभ उठा रहे हैं। इस त्योहारी सीजन में स्वर्ण ऋण और पर्सनल ऋण क्रमश: 7.5 फीसदी और 9.6 फीसदी की ब्याज दरों पर उपलब्घ है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.