scriptइंस्टाॅल करें ये मोबाइल एेप, घर बैठे हर महीने करें 10 हजार रुपए की कमार्इ | Use this Platform to earn upto 10 thousand rupee | Patrika News
म्यूचुअल फंड

इंस्टाॅल करें ये मोबाइल एेप, घर बैठे हर महीने करें 10 हजार रुपए की कमार्इ

इस ऐप के द्वारा कई यूज़र्स अच्छी पोस्ट बनाकर और अपने फॉलोवर्स बढ़ाकर महीने में 10,000 से भी ज़्यादा कमा रहे हैं।

Dec 15, 2018 / 03:16 pm

Ashutosh Verma

Earn Money

इंस्टाॅल करें ये मोबाइल एेप, घर बैठे हर महीने करें 10 हजार रुपए की कमार्इ

नर्इ दिल्ली। भारत के श्रेस्ठ वीडियो प्लेटफार्म रोपोसो-टीवी बाई द पीपल की चर्चा हर दिन बढ़ती जा रही है। हाल ही में मिली 10 मिलियन डॉलर की फंडिंग के बाद यह मोबाइल ऐप आने वाले महीनो में अपने हिंदी यूज़र्स को कई गुना अधिक बढ़ाने की ओर काम करेगा। 25 मिलियन भारतीय रोपोसो को इस्तेमाल करते हैं, और हर दिन इस ऐप पर 2 लाख नए लोग जुड़ रहे हैं। रोपोसो ने पिछले साल अगस्त में एक फैशन सोशल नेटवर्क से टीवी बाई द पीपल बनने का निर्णय लिया था । तब से आज तक, रोपोसो ने 75 गुना ग्रोथ (विकास) दिखाई है। इस ऐप के द्वारा कई यूज़र्स अच्छी पोस्ट बनाकर और अपने फॉलोवर्स बढ़ाकर महीने में 10,000 से भी ज़्यादा कमा रहे हैं।


इस ऐप की पॉपुलैरिटी का मुख्य कारण है इस ऐप पर मनोरंजक यूज़र इंगेजमेंट है। म्यूज़िक, कॉमेडी, ब्यूटी, न्यूज़ और गैजेट जैसे 25 से अधिक चैनल्स के साथ रोपोसो अपने यूज़र्स को एक आकर्षक मंच प्रदान करता है। भारत की अखंडता को दर्शाता हुआ यह ऐप, हिंदी के अलावा बंगाली, मराठी, तमिल, तेलुगु, गुजराती, पंजाबी और बाकी भी कई अन्य भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है। जब यूज़र्स मज़ेदार वीडियोज़ बनाते हैं तब रोपोसो पर उनको मिलते हैं ‘रोपोसो कॉइंज (coins )’ (10,000 कॉइंज 10 रूपए बनते हैं)। यह कॉइंज यूज़र्स paytm जैसे मोबाइल इ-वॉलेट में डलवा सकते हैं। यही नहीं, यूज़र्स एक दुसरे को यह कॉइंज गिफ्ट भी कर सकते हैं जिससे काफी सारे यूज़र्स को और अच्छे वीडियोज़ बनाने का प्रोत्साहन मिलता है।


देश के उभरते कलाकारों को एक बेहतरीन मच देते हुए, रोपोसो ने अपना एक चैनल ‘रोपोसो स्टार्स’ रखा है। इस चैनल का मुख्य उद्देश्य है देश के कोने-कोने से नए और बेहतरीन कलाकारों को ढूंढना और इनकी वीडियोज़ को और पॉपुलर करना। दिलचस्प और खूबसूरत फिल्टर्स के द्वारा रोपोसो यूज़र्स अपनी वीडियोज़ को और सुंदर और आकर्षक बना सकते है। इस विषय के बारे में चर्चा करते हुए, रोपोसो के सीईओ और कोफाउंडर मयंक भांगड़िया ने कहा, “हमारा उद्देश्य है की हम भारत के उभरते कलाकारों को अपने सपने पूरे करने में मदद करें। आज के नौजवानों को सही मंच की बहुत ज़रुरत है। रोपोसो इन्हें केवल एक मंच नहीं, एक आय का स्रोत भी देता है। हमें ख़ुशी है की हम अपने यूज़र्स के लिए यह कर पा रहे हैं।”


आज रोपोसो देश के नौजवानों और गृहिणियों के लिए एक आय का स्रोत बन चूका है। इस ऐप की बढ़ती लोकप्रियता से, यूज़र्स अपने फॉलोवर्स में प्रतिदिन होती बढ़त को भी देखते हैं जिससे उनके हुनर को और बढ़ावा मिलता है। आने वाले समय में, रोपोसो की योजना है की वह देश के छोटे छोटे शहरों में अपनी लोकप्रियता बढ़ाये और अनोखे कलाकारों को ढून्ढ कर अपने मंच पर लाये।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business news in hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

Home / Business / Mutual Funds / इंस्टाॅल करें ये मोबाइल एेप, घर बैठे हर महीने करें 10 हजार रुपए की कमार्इ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो