गरीबों को Loan देना आसान बनएगी WhatsApp, Banks के साथ की जा रही है Planning

  • कंपनी के इंडिया प्रमुख अभिजीत बोस ने Global Fintech Fest में दी जानकारी
  • Whatsapp Insurance, Micor Credit और Pension Scheme पर काफी सीरियस

By: Saurabh Sharma

Updated: 23 Jul 2020, 09:46 AM IST

नई दिल्ली। अब व्हाट्स एप ( WhatsApp ) संदेश भेजने की सुविधा देने के साथ जल्द ही जरुरतमंद लोगों को लोन की सुविधा दिलाने का भी काम करेगी। इसके लिए वो देश के बैंकों के साथ भागेदारी भी कर रही हैै। इस बात की जानकारी कंपनी के इंडिया प्रमुख अभिजीत बोस ने ग्लोबन फिनटेक फेस्ट ( Global Fintech Fest ) में दी। उन्होंने कहा कि बीते एक साल से कंपनी की इसकी तैयारी कर रही है। आइए आपको भी बताते हैं कि उनकी ओर से इस बारे में और क्या जानकारी दी।

यह भी पढ़ेंः- विरोध के बावजूद Air India Employees की Salary में भारी कटौती

फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स की पहुंच बढ़ाएगा व्हाट्स एप
व्हाट्स एप अब इंश्योरेंस, माइक्रो क्रेडिट और पेंशन योजनाओं जैसे प्रोडक्ट्स को लेकर भी काफी सीरियस हो गई है। आम लोगों तक इन प्रोडक्ट्स की पहुंच बढ़ाने के लिए वो भारतीय बैंकों के साथ एक भागेदार के रूप में काम करेगी। कंपनी के भारत प्रमुख अभिजीत बोस के अनुसार फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स से संबंधित समस्याओं का समाधान करने के लिए संभावित समाधानों का परीक्षण कर नई पहलों का भी समर्थन करेगी। बोस के अनुसार व्हाट्स एप बैंकिंग भागीदारों के साथ उनकी डिजिटल उपस्थिति को बेहतर करने के साथ देश के विभिन्न खंडों व भौगोलिक क्षेत्रों में वित्तीय पहुंच की गति तेज करने के लिए एक साल से ज्यादा समय से काम कर रही है।

यह भी पढ़ेंः- दीपावली तक जारी रह सकता है Silver का 'Golden Run', कीमत जा सकती है 70 हजार रुपए के पार

बैंकिंग सर्विस को आसान बनाने की पहल
अभिजीत बोस ने कहा कि कंपनी ज्यादा से ज्यादा बैंकों के साथ काम करने को लेकर तत्पर है। मौजूदा साल में बैंकिंग सर्विस को आसान बनाने और उनके विस्तार को लेकर काम करेंगे। साथ ही ग्रामीण इलाकों खासकर गरीब तबके के लोगों को टारगेट करने का विचार कर रहे हैं। बोस के अनुसार आने वाले करीीब 3 सालों में सामूहिक उद्देश्य असंगठित अनौपचारिक अर्थव्यवस्था में कम मजदूरी वाले श्रमिकों को बीमा, सूक्ष्म ऋण और पेंशन तक पहुंच बनाने में मदद करने में सक्षम होना है।

यह भी पढ़ेंः- SBI, HDFC, ICICI या BOB कहां मिलेगी आपको Home Loan की Best Deal, जानिए यहां

Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned