UP का ये जिला हो गया था कोरोना मुक्त, फिर से आया वायरस की चपेट में, 8 केस आए सामने

Highlights:

-कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 8 पर पहुंच चुकी है

-इससे पहले जनपद में 24 पॉजिटिव मरीज थे

-वह सभी ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं

By: Rahul Chauhan

Updated: 21 May 2020, 12:47 PM IST

मुजफ्फरनगर। जनपद में कोरोना वायरस ने एक बार फिर पांव पसारने शुरू कर दिए हैं। जिसके चलते जनपद में दोबारा कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 8 पर पहुंच चुकी है। जबकि इससे पहले जनपद में कोरोना के 24 पॉजिटिव मरीज होने के बाद एक-एक करके सभी मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और जिला कोरोना मुक्त हो गया था। मगर, फिर एक के बाद एक मरीज आने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

यह भी पढ़ें: अब बाजारों और मंडियों में हाथों को सैनिटाइज करने के लिए बजेगा हूटर, नहीं किया ऐसा तो होगी कड़ी कार्रवाई

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग को 83 रिपोर्ट प्राप्त हुईं। जिनमें से 4 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 8 पर पहुंच चुकी है। इस बार यह मरीज बुढाना तहसील क्षेत्र के हैं। जो पिछले कई दिनों से विभिन्न स्थानों पर क्वारन्टीन किए गए थे। मामले की जानकारी पहले तो जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने अपने टि्वटर हैंडल पर ट्वीट कर दी।

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि 83 सैम्पल की रिपोर्ट प्राप्त हुईं। जिसमें से 4 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि शेष की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इन 4 मरीजों में से 3 मरीज बुढाना क्षेत्र के हैं, जिसमें 2 सनराइज स्कूल में क्वारन्टीन थे। उनमें से 1 कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जो महाराष्ट से आए हुए थे।

यह भी पढ़ें : Lockdown 4.0 में बढ़ी कंटेनमेंट जोन की संख्या, कहीं आपका एरिया तो शामिल नहीं, देखें पूरी सूची

उन्होंने बताया कि वहीं पर एक सामुदायिक केंद्र है। उसमें एक व्यक्ति सूरत से आया था। वह भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके अलावा एक चरथावल क्षेत्र के गांधी इंटर कॉलेज में भर्ती था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चार मरीजो में पहले ही संक्रमण की पुष्टि हो चुकी थी। अब 4 और मामले सामने आए हैं। जिसके बाद मरीजों की संख्या कुल मिलाकर 8 हो गई हैं।

coronavirus
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned