scriptLockdown 4.0 में बढ़ी कंटेनमेंट जोन की संख्या, कहीं आपका एरिया तो शामिल नहीं, देखें पूरी सूची | containment zone list in noida | Patrika News

Lockdown 4.0 में बढ़ी कंटेनमेंट जोन की संख्या, कहीं आपका एरिया तो शामिल नहीं, देखें पूरी सूची

locationनोएडाPublished: May 21, 2020 12:08:17 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-कंटेनमेंट जोन की नई लिस्ट जिला प्रशासन ने जारी की है
-इनमें से 37 कंटेनमेंट जोन फर्स्ट कैटेगरी के हैं
-26 कंटेनमेंट जोन सेकंड कैटेगरी के हैं

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के साथ ही जनपद में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 63 हो गई है। ये जिले कि अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। जो कंटेनमेंट जोन की लिस्ट जिला प्रशासन ने जारी की है, इनमें से 37 कंटेनमेंट जोन फर्स्ट कैटेगरी के हैं, जबकि 26 कंटेनमेंट जोन सेकंड कैटेगरी के हैं। इसके अलावा जिले को रेड जोन भी घोषित किया गया है। जिसके कारण लॉकडाउन के दौरान शहरवासियों पर कई पाबंदियां और बंदिश लगाई गई हैं।
यह भी पढ़ें

पीएसी जवानों के परिजन भी निकले कोरोना पॉजिटिव, इस जनपद में लगातार बढ़ रहे हैं हाॅटस्पाॅट

दरअसल, जिला प्रशासन ने जो नए कंटेनमेंट जोन की सूची जारी की है, उसको लॉकडाउन 4 की गाइडलाइन के मुताबिक बनाया गया है। फर्स्ट कैटेगरी के कंटेनमेंट जोन का दायरा ढाई सौ मीटर तय किया गया है। जबकि सेकेंड कैटेगरी के कंटेनमेंट जो उनका दायरा 500 मीटर तय किया गया है। डीएम सुवास एलवाई ने यह बताया कि इन सभी कंटेनमेंट जोन में स्वास्थ विभाग की गतिविधियां चल रही हैं। इनको सैनिटाइज़ किया जा रहा है। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और संक्रमण के उपायों के बारे में जागरूक किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

25 ट्रेन और 540 बसों के जरिये घर भेजे गए 52 हजार प्रवासी श्रमिक और स्टूडेंट्स

डीएम ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में निवास कर रहे लोगों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है। वहां रह रहे लोगों को सीलिंग और लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन करना पड़ेगा। डीएम ने जिले के लोगों से अपील की है कि लॉकडाउन के नियमों का पालन करें। सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करते हुए बहुत जरूरी होने पर घर से निकले तो मास्क को अवश्य लगाएं, जिससे कि इस वैश्विक महामारी पर काबू पाया जा सके।
देखें कंटेनमेंट जोन की पूरी सूची

f75b4197-78fe-4f20-8d04-d20725708536.jpeg
m.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो