किसान आंदोलन: गणतंत्र दिवस के लिए ट्रैक्टर परेड की तैयारी में जुटे किसान, बोले- तिरंगे साथ पहुंचेंगे दिल्ली

Highlights:

-थाना भोपा क्षेत्र में किसानों ने ट्रैक्टर परेड की रिहर्सल की

-किासनों ने कहा कि लाखों ट्रैक्टर दिल्ली लेकर जाएंगे

By: Rahul Chauhan

Published: 24 Jan 2021, 03:03 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुजफ्फरनगर। कृषि बिल के विरोध में दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे आंदोलन को लेकर देशभर के किसानों में सरकार के प्रति गुस्सा है। जिसके चलते किसान नेताओं द्वारा पूर्व में की गई घोषणा के अनुसार गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर के साथ परेड करने को लेकर तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है। जनपद मुजफ्फरनगर में लगातार ट्रैक्टर परेड की रिहर्सल की जा रही है। इस क्रम में थाना भोपा क्षेत्र के मोरना सहित आसपास के इलाकों में किसानों ने ट्रैक्टर परेड की रिहर्सल की।

यह भी पढ़ें: यूपी पुलिस ने यमुना एक्सप्रेस-वे पर की नाकाबंदी, ट्रैक्टर लेकर नहीं चढ़ सकेंगे किसान

इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि गणतंत्र दिवस की परेड में लाखों ट्रैक्टर शामिल किए जाने हैं। जिसको लेकर किसानों में उत्साह देखने को मिल रहा है। राष्ट्रीय पर्व है किसानों को भी मनाने का अधिकार है। सरकार हठधर्मिता पर उतर आई है। ऐसे में किसान भी इस राष्ट्रीय त्योहार को अपने तरीके से मनाने के लिए आजाद है।

यह भी देखें: गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के कपड़े नि:शुल्क धो रहे पीलीभीत और लखीमपुर खीरी के युवक

उन्होंने बताया कि 25 जनवरी को मुजफ्फरनगर शामली मेरठ और बागपत से लाखों ट्रैक्टर गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचेंगे सभी ट्रैक्टरों पर किसी राजनीतिक व राजनैतिक या किसी संगठन का झंडा नहीं होगा हर ट्रैक्टर पर केवल राष्ट्रीय ध्वज लहराएगा। वहीं भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष धीरज लटियाल भी किसानों से जनसंपर्क कर रहे हैं और अधिक से अधिक ट्रैक्टरों को गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल कराने के लिए किसानों से बातचीत कर रहे हैं। मुजफ्फरनगर में गणतंत्र दिवस में होने वाली ट्रैक्टर परेड के लिए किसानों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned