scriptFarmers Protest: किसान आंदोलन का 14वां दिन आज, भाकियू करेगा शक्ति प्रदर्शन, अलर्ट मोड में पुलिस | Farmers Protest 14th day of farmers movement BKU will show strength police in alert mode | Patrika News

Farmers Protest: किसान आंदोलन का 14वां दिन आज, भाकियू करेगा शक्ति प्रदर्शन, अलर्ट मोड में पुलिस

locationमुजफ्फरनगरPublished: Feb 26, 2024 08:24:00 am

Submitted by:

Sanjana Singh

Farmers Protest: भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता आज किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के समर्थन में हाईवे पर ट्रैक्टर श्रृंखला बनाएंगे।

Farmers Protest

Farmers Protest

Farmers Protest: पंजाब बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में आज यानी 26 फरवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईवे पर भारतीय किसान यूनियन (Bharatiya Kisan Union) कार्यकर्ता और किसान ट्रैक्टर श्रंखला बनाएंगे। इस प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए पुलिस अलर्ट पर है। हाईवे के सभी थानों की पुलिस को सुरक्षा और जिले में व्यवस्था बनाने के आदेश दिए गए हैं। आपको बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में चल रहे किसान आंदोलन का आज 14वां दिन है।
एक न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, BKU मेरठ में आज 11: 30 बजे हाईवे पर विरोध प्रदर्शन करेगी। इस दौरान NH 58 पर पड़ने वाले गांव के किसान अपने ट्रैक्टरों के साथ हाईवे पर पहुंचेंगे। हाईवे की बाईं लेन BKU के कब्जे में रहेगी। BKU मुजफ्फरनगर में जिले की सीमा पुरकाजी के भूराहेड़ी से खतौली के भंगेला गांव तक ट्रैक्टर श्रंखला बनाएगी। हाईवे पर सुबह से ही ट्रैक्टर की लाइन दूर तक लग जाएगी। जिस कारण अजा हाईवे का यातायात भी प्रभावित हो सकता है।

यह भी पढ़ें

कौशांबी में बड़ा हादसा, पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 5 लोगों की मौत, कई किलोमीटर दूर तक उड़े टुकड़े


राकेश टिकैत ने 22 फरवरी को हुए मीडिया से बातचीत में कहा, “26 फरवरी को पूरे देश में राष्ट्रीय राजमार्गों के एक तरफ ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा। यात्रियों को सभी राजमार्गों के एक तरफ के उपयोग की अनुमति दी जाएगी। हम केवल एक तरफ ही ट्रैक्टर चलाएंगे। अगली रणनीति के तहत 14 मार्च को दिल्ली में एक ‘महापंचायत’ आयोजित की जाएगी।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो