scriptमुजफ्फरनगर में गठबंधन के टिकट पर तगड़ी जोर आजमाइश, हरेंद्र मलिक के बाद राजपाल सैनी ने ठोका दावा | Lok Sabha 2024 Muzaffarnagar seat Harendra Malik Rajpal Saini | Patrika News

मुजफ्फरनगर में गठबंधन के टिकट पर तगड़ी जोर आजमाइश, हरेंद्र मलिक के बाद राजपाल सैनी ने ठोका दावा

locationमुजफ्फरनगरPublished: Mar 17, 2023 04:27:41 pm

Submitted by:

Rizwan Pundeer

Lok Sabha 2024: मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट वेस्ट यूपी की हॉट सीट है, यही वजह है कि अभी ये यहां टिकट की खींचतान शुरू हो गई है।

RLD SP Alliance

अखिलेश यादव के साथ हरेंद्र मलिक(बायें), जयंत चौधरी के साथ राजपाल सैनी(दायें)

लोकसभा चुनाव 2024 में अभी करीब एक साल का वक्त है लेकिन सियासी हलचल शुरू हो गई है। सपा और लोकदल गठबंधन के नेताओं की नजरें खासतौर से इस सीट पर टिकी हैं। जिस तरह से दोनों दलों के नेता खुलेआम नेता टिकट मांग रहे हैं, वो सीट पर गंठबंधन में तनाव की वजह भी बन सकता है।

भाजपा से संजीव बालियान अकेला बड़ा चेहरा, गठबंधन में मार की स्थिति
मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से भाजपा के संजीव बालियान लगातार दो बार से सांसद हैं। संजीव बालियान 2014 से ही केंद्र में सांसद हैं। 2019 में उन्होंने अजित सिंह जैसे बड़े नेता को हराया था। ऐसे में भाजपा में संजीव बालियान के सामने मुजफ्फरनगर सीट पर खुले तौर पर कोई नेता टिकट मांगता नहीं दिख रहा है।

भाजपा के सामने वेस्ट यूपी में मुख्य विपक्षी आरएलडी और सपा का गठबंधन है। मुजफ्फरनगर और शामली गठबंधन का मजबूत गढ़ है। ऐसे में कैराना-मुजफ्फरनगर से सबसे ज्यादा दावेदार टिकट के सामने आ रहे हैं।


राजपाल सैनी बोले- सैनी समाज को सम्मान मिलना जरूरी
मुजफ्फरनगर सीट से गठबंधन के 2 बड़े नेता टिकट के लिए स्थानीय यूट्यूब चैनलों पर टिकट का दावा कर चुके हैं। हाल ही में आरएलडी के राजपाल सैनी ने एक यूट्यूब चैनल से बातचीत में आलाकमान को तकरीबन चेताते हुए टिकट मांगा है।

राजपाल सैनी का कहना है कि सैनी समाज की मुजफ्फरनगर, कैराना, बिजनौर, तीनों सीटों पर सवा-सवा लाख के करीब वोट हैं। अगर किसी सैनी को टिकट नहीं मिलता है तो समाज के लोगों के बीच गलत संदेश जाएगा।

सैनी ने पूर्व में राज्यसभा सांसद और मंत्री रह चुके हैं। अपने इस अनुभव का हवाला देते हुए वो खुद को कैंडिडेट बनाने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि सैनी समाज अपनी जाति के कैंडिडेट को खुलकर वोट देता है। ऐसे में वो लड़ेंगे तो पार्टी के वोट के साथ उनके समाज के वोट मिलने से जीत पक्की हो जाएगी।


हरेंद्र मलिक बोले- 8 बजे तक हरा दूंगा
राजपाल सैनी से पहले ही सपा महासचिव हरेंद्र मलिक भी मुजफ्फरनगर सीट से चुनाव लड़ने की ख्वाहिश का इजहार कर चुके हैं। उन्होंने तो एक चैनल से यहां तक कह दिया कि उनको पार्टी लड़ाएगी तो काउंटिंग के दिन सुबह 8 बजे तक चुनाव जीत जाऊंगा।
यह भी पढ़ें

उमेश पाल मर्डर का दूसरा साफ वीडियो: भतीजी ने खोल दिया था दरवाजा, पलटकर ना देखते तो शायद बच जाती जान

हरेंद्र मलिक मुजफ्फरनगर के बड़े जाट नेताओं में गिने जाते हैं। मलिक पूर्व में सांसद और विधायक रह चुके हैं। इस समय भी उनके बेटे पंकज मलिक सपा से विधायक हैं। हरेंद्र मलिक के दावे को नजरअंदाज करना सपा और आरएलडी के लिए आसान नहीं होगा।

akhilesh_kadir_rana.jpg
अखिलेश यादव के साथ मुजफ्फरनगर के पूर्व सांसद कादिर राना(सपा का गमछा पहने हुए) IMAGE CREDIT:

कादिर राना और अमीर आलम भी दावेदार

हरेंद्र मलिक और राजपाल सैनी यानी जाट और सैनी समाज के गठबंधन के 2 अहम नेता खुलेआम टिकट मांग चुके हैं। इनके अलावा सपा से पूर्व सांसद कादिर राना तो आरएलडी से पूर्व एमपी अमीर आलम और विधायक चंदन चौहान भी टिकट के दावेदारों में हैं।

यह भी पढ़ें

उमेश पाल हत्याकांड से जुड़े 3 सवाल, जिनसे लगता है कुछ है जो हमें दिख नहीं रहा


ऐसे में एक तगड़ी खींचतान आने वाले समय में मुजफ्फरनगर सीट पर ना सिर्फ टिकट के दावेदारों में बल्कि सपा और रालोद के बीच भी देखने को मिलेगी, ये तय दिख रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो