scriptकार्तिक मेले की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने बनाई जबर्दस्त रणनीति | police tight security of kartik mela | Patrika News

कार्तिक मेले की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने बनाई जबर्दस्त रणनीति

locationमुजफ्फरनगरPublished: Nov 21, 2018 05:01:42 pm

Submitted by:

Iftekhar

सूचना मिलते ही पुलिस हुई सतर्क, ताकि नहीं हो कोई अनहोनी

muzaffarnagar

कार्तिक मेले की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने बनाई जबर्दस्त रणनीति

मुजफ्फरनगर. धार्मिक स्थल शुकतीर्थ में कार्तिक माह में प्रत्येक वर्ष लगने वाले गंगा स्नान मेले का मंगलवार को विधि विधान हवन पूजन के साथ शुभारंभ कराया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर जिला पंचायत अध्यक्ष आंचल तोमर और मुजफ्फरनगर के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने संयुक्त रूप से फीता काटकर मेले का उद्धाटन किया। देश में आतंकियों के घुसने की खबर के बीच तीर्थ नगरी शुकतीर्थ में लगने वाले कार्तिक मेले की सुरक्षा सख्त कर दी गई है। मेले में चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात किया गया है। जनपद के आसपास के इलाकों से ट्रैक्टर ट्रॉली कार झोटा बुग्गी सहित अपने निजी संसाधनों से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए भी व्यवस्था की गई है सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसपी देहात आलोक शर्मा ने मेला ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ मीटिंग की। साथ ही मेला स्थल पर घूमकर सभी जगहों का जायजा लिया। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था में जुटे मेला प्रभारी निरीक्षक नवरत्न गौतम, क्षेत्राधिकारी, राममोहन शर्मा, क्षेत्राधिकारी फुगाना कालूसिंह, थाना प्रभारी निरीक्षक ब्रजेश प्रताप सिंह, थाना प्रभारी ककरौली जितेन्द्र अम्बावत भारी पुलिस के साथ मेले की सुरक्षा व्यवस्था में जुटे हुए हैं। यातायात व्यवस्था को लेकर सभी भारी वाहनों की शुकतीर्थ में नो एंट्री कर दी गयी है।

मेले में मुख्य अतिथि गंगा घाट पर पहुंचे, जहां उन्होंने गंगा मैया की आरती में भाग लिया। गौरतलब है कि यह मेला लगभग 3 दिन चलता है। गंगा स्नान मेले के दौरान सुख तीर्थ में दूरदराज से लाखों श्रद्धालु पहुंचते हैं, जो गंगा स्नान कर धर्म लाभ उठाते हैं। इस दौरान तीर्थ नगरी सुख तीर्थ को तंबुओं का शहर भी कहा जाता है, क्योंकि यहां जिधर भी नजर चली जाए, उधर तंबू ही तंबू नजर आते हैं। गंगा स्नान मेले में स्नान करने के लिए बुधवार को सुबह से ही श्रद्धालुओं का पहुंचना शुरू हो गया। मंगलवार देर शाम से ही श्रद्धालु भैंसा बोगी, ट्रैक्टर ट्रॉलियों और अन्य साधनों के साथ शुकतीर्थ पहुंच रहे हैं। कुछ श्रद्धालुओं ने तो सड़क के दोनों ओर अपने निजी तंबू लगाकर मेले का आनंद लेना शुरू कर दिया है। मगर इस गंगा स्नान मेले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संपूर्ण स्वच्छता अभियान की खुलकर धज्जियां उड़ाई जा रही है, जिला पंचायत द्वारा लाखों रुपए खर्च करने के बाद भी शुभ तीर्थ में चारों ओर गंदगी ही गंदगी दिखाई देती है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो