scriptयूपी पुलिस का कारनामाः 16 वर्षीय लड़की से गैंगरेप के आरोपियों काे शांति भंग में जेल भेजा, दरोगा सस्पेंड | SSP suspends inspector in girl gang rape case | Patrika News

यूपी पुलिस का कारनामाः 16 वर्षीय लड़की से गैंगरेप के आरोपियों काे शांति भंग में जेल भेजा, दरोगा सस्पेंड

locationमुजफ्फरनगरPublished: Jun 22, 2019 06:59:05 pm

Submitted by:

lokesh verma

खबर के मुख्य बिंदू-

लड़की को घर से अगवा कर 4 लोगों ने किया था सामूहिक बलात्कार
सामूहिक गैंगरेप के बाद पीड़िता के हाथ बांधकर घटनास्थल पर ही छोड़ गए थे आरोपी
एसएसपी ने एक दरोगा को सस्पेंड तो सिपाही को किया लाइनहाजिर

UP Police

यूपी पुलिस का कारनामाः 16 वर्षीय लड़की से गैंगरेप के आरोपियों काे शांति भंग में जेल भेजा, दरोगा सस्पेंड

मुजफ्फरनगर. महिला सुरक्षा के दावे करने वाली यूपी पुलिस का एक ऐसा कारनामा सामने आया है, जिसके चलते वह सुर्खियों में है। बता दें कि हाल ही में तितावी थाना क्षेत्र में एक कुछ लोगों ने एक 16 वर्षीय लड़की को उसके घर के सामने से ही अगवा कर लिया गया था। उसके बाद चार लोगों ने लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया था। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार तो कर लिया, लेकिन गैंगरेप के आरोपियों से मिलीभगत कर शांति-भंग की धाराओं में चालान कर जेल भेज दिया। पुलिस की किरकिरी होते देख एसएसपी ने एक दरोगा को सस्पेंड कर दिया है। जबकि एक सिपाही को लाइनहाजिर कर दिया है।
दरअसल, मुजफ्फरनगर जिले की एक गांव की 16 वर्षीय लड़की को कुछ लोगों ने घर बाहर से ही अगवा कर लिया था। इसके बाद आरोपी लड़की को एक सूने मकान में ले गए। जहां लड़की को बंधक बनाकर चार लोगों ने सामूहिक बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने लड़की को तितावी थाना क्षेत्र के बघरा गांव में एक खाली पड़े मकान से बरामद किया गया था। बताया जा रहा है कि जिस समय लड़की को बरामद किया गया उस समय लड़की का चेहरा एक कपड़े से ढका हुआ था और उसके हाथ भी बंधे हुए थे।
यह भी पढ़ें

कलयुगी पिता ने पार की सारी हदें, पहले नवविवाहिता बेटी की शादी तुड़वाई फिर किया ऐसा काम कि पहुंच गई थाने

इस मामले को पुलिस ने गंभीर बताते हुए चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। साथ ही पीडि़त लड़की की मेडिकल जांच भी कराई थी। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार तो कर लिया, लेकिन सामूहिक बलात्कार के स्थान पर आरोपियों का शांति भंग की धारा में चालान कर दिया। मामले की शिकायत होने के बाद जांच की गई तो आरोप सही साबित हुए। इसके बाद एसएसपी सुुधीर कुमार सिंह ने दरोगा जितेंद्र सिंह को सस्पेंड कर दिया है, वहीं सिपाही कामेंद्र को लाइन हाजिर कर दिया है।
यह भी पढ़ें

नौचंदी मेले में सिपाही के लिए आपस में भिड़ीं दो महिला कांस्टेबल, जानिए क्यों

एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने मामले की जांच एसपी देहात आलोक शर्मा को सौंप दी है। एसपी देहात आलोक शर्मा का कहना है कि जांच के लिए विभागीय टीम गठित की गई है। जांच के बाद जो भी रिपोर्ट आएगी उसे आला अफसरों को को सौंपा जाएगा। इस मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो