scriptAccused of following gangster arrested, country made pistol and live c | गैंगस्टर को फॉलो करने का आरोपी गिरफ्तार, देशी पिस्टल व जिंदा कारतूस बरामद | Patrika News

गैंगस्टर को फॉलो करने का आरोपी गिरफ्तार, देशी पिस्टल व जिंदा कारतूस बरामद

locationनागौरPublished: Feb 01, 2024 05:07:22 pm

Submitted by:

Ravindra Mishra

- हथियार सप्लाई का करने लगा था काम

गैंगस्टर को फॉलो करने का आरोपी गिरफ्तार, देशी पिस्टल व जिंदा कारतूस बरामद
छोटीखाटू. पुलिस की गिरफत में आरोपी
नागौर जिले के बड़ीखाटू थाना पुलिस ने सोशल मीडिया पर गैंगस्टर को फोलो करने के आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक देशी पिस्टल, 04 जिन्दा कारतूस तथा 05 खाली कारतूस बरामद किए है।
थानाधिकारी स्वागत पाण्डेय ने बताया कि गैंगस्टर लोरेन्स विश्नोई व विक्की रोहिला को इंस्टाग्राम पर फॉलो करने के आरोपी अम्बाली गांव के निवासी अशफाक को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से एक देशी पिस्टल, पांच जिन्दा कारतूस तथा चार खाली कारतूस बरामद किए है। अशफाक पर साइबर पुलिस की टीम लगातार निगरानी कर रही थी। टीम ने थाने में इस बारे में जानकारी दी। इस पर हैड कांस्टेबल रामप्रकाश को गश्त के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि चावडा नगर तिराया पर अशफाक नाम का व्यक्ति मोटर साइकिल लेकर खड़ा है। उसके पास पिस्टल व कारतूस होने की सूचना है। पुलिस टीम ने तत्काल मौके पर पहुंचकर अशफाक को दस्तयाब कर उसके पास से पिस्टल, व जिन्दा कारतूस बरामद किए। बड़ी खाटू थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की।
पूछताछ में अशफाक ने बताया कि उसके जैसे काफी युवा सोशल मीडिया पर फेमस होने के लिए गैंगस्टर्स को फॉलो करते हैं। उसके बाद हथियारों आदि के साथ फोटोग्राफ्स वायरल करते हैं । गैंगस्टर्स हथियार आदि अवैध वस्तुओं की सप्लाई में फोलोवर्स का इस्तेमाल करते हैं। वह सोशल मीडिया के माध्यम से इन अपराधी तत्वों के सम्पर्क में आकर उनसे जुड़ गया और उनके लिए हथियारों की सप्लाई करने लगा । पुलिस अशफाक से सोशल मीडिया के माध्यम से अपराधी गतिविधियां में संलिप्त व्यक्तियों एवं उनको फोलो करने वालों के संबंध में गहनता से पूछताछ कर रही है। थानाधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की है।
इनका रहा सहयोग
नागौर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सोशल मीडिया पर सक्रिय आपराधिक तत्वों पर शिकंजा कसने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार, वृताधिकारी जायल सुनिल कुमार झाझडिया के निकटतम सुपरविजन में बड़ीखाटू थानाधिकारी की टीम ने ,साईबर सैल नागौर तथा मेड़ता डीएसटी टीम के सहयोग से यह कार्रवाई की।

ट्रेंडिंग वीडियो