scriptNagaur: बाइक चोरी पुलिस के लिए बनी सिरदर्द, 139 बाइक की चोरी के बाद भी शतिर पहुंच से दूर | Nagaur: Bike theft has become a headache for the police, even after stealing 139 bikes, the culprit is still out of reach | Patrika News
नागौर

Nagaur: बाइक चोरी पुलिस के लिए बनी सिरदर्द, 139 बाइक की चोरी के बाद भी शतिर पहुंच से दूर

नागौर में बाइक चोरी की घटना आमजनों और पुलिस के लिए बनी सिरदर्द। शातिर चोरों ने तीन महिने में जिलेभर में उड़ाए 139 बाइक ।

नागौरApr 17, 2024 / 04:35 pm

Suman Saurabh

Bike theft incident in Nagaur Rajasthan

Demo Photo

नागौर। शहर ही नहीं जिलेभर में बाइक चोरी बढ़ रही है। करीब साढ़े तीन महीने में नागौर (डीडवाना-कुचामन) जिले में करीब 139 बाइक चोरी हुई हैं, इनमें अधिकांश दिन के समय।

सूत्रों के अनुसार शहर में बाइक चोर सक्रिय हैं और चंद मिनट में वारदात को अंजाम दे रहे हैं। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में नजर आए शातिर चोरों को भी पुलिस पकड़ने में फेल साबित हो रही है। यही नहीं कुछ लावारिस बरामद बाइक को लेने कोई नहीं आ रहा। यातायात समेत अनेक थानों में ऐसी बाइक काफी संख्या में खड़ी हैं जो पुलिस की कस्टडी में तो हैं पर कानूनी प्रक्रिया से इन्हें कोई छुड़ा नहीं रहा।

सूत्र बताते हैं कि दिनदहाड़े बाइक चोरी हो रही हैं। कई बार एक-एक दिन में चार-चार बाइक ले गए। मामले दर्ज भी हो रहे हैं पर शातिर पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ पा रहे। कई पीड़ित आए दिन पुलिस के पास पहुंचकर अपनी बाइक के बारे में पूछताछ कर रहे हैं।

बताया जाता है कि कुछेक मामलों को छोड़ दें तो अधिकांश में सीसीटीवी फुटेज में शातिर ले जाते हुए दिख भी रहे हैं पर उनको पकड़ पाना मुश्किल सा हो रहा है।

चुराने वाले की तलाश मुश्किल

सूत्रों का कहना है कि बाइक चुराने वाले की तलाश करना मुश्किल है। नफरी पहले से ही कम है, ऐसे में केवल बाइक चोरी की वारदात को खोलने के लिए पुलिसकर्मी को और भी काम रहते हैं। इससे इन शातिरों को पकड़ने मुश्किल हो जाता है। इसके अलावा चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने के कुछ समय बाद अधिकांश गाड़ी का क्लेम उठा लेते हैं। फिर बाइक मिल भी जाए, उससे मतलब नहीं रखते। ऐसी बहुत सी बाइक थाने में पड़े-पड़े कबाड़ हो रही है।

चंद मिनट में खेल

बाइक चोर बाजार अथवा सूनसान इलाके में खड़ी बाइक को निशाना बनाते हैं। कई बार रेकी करते हैं तो कई बार सामने बाइक खड़ी कर आसपास जाने वाले व्यक्ति को ही निशाना बना लेते हैं। संबंधित व्यक्ति किसी काम से जाता है और ये पीछे दो-चार मिनट में ही खेलकर बाइक ले उड़ते हैं। देर रात घर के भीतर व बाहर से बाइक चोरी की वारदात बहुत कम होती है।

Hindi News/ Nagaur / Nagaur: बाइक चोरी पुलिस के लिए बनी सिरदर्द, 139 बाइक की चोरी के बाद भी शतिर पहुंच से दूर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो