scriptबेटे-बेटी की शादी में मिले 20 लाख के गहने और एक लाख रुपए नकद ले उड़े चोर, कमरे की दीवार में लगाई सेंध | Patrika News
नागौर

बेटे-बेटी की शादी में मिले 20 लाख के गहने और एक लाख रुपए नकद ले उड़े चोर, कमरे की दीवार में लगाई सेंध

मेड़ता सिटी. नागौर जिले के मेड़ता वृत्त के गोटन पुलिस थाना अंतर्गत टालनपुर गांव में मंगलवार रात को चोरों ने घर के पीछे से कमरे की दीवार तोड़कर अंदर प्रवेश कर 22 दिन पहले हुई शादी के बाद पुत्रवधु व पुत्री के करीब 20 तोला सोना, आधा किलो चांदी और 1 लाख रुपए नकद चुरा लिए।

नागौरMay 16, 2024 / 12:48 pm

Ravindra Mishra

nagaur nagaurnews

मेड़ता सिटी. चोरी के बाद खुला पड़ा बक्सा व बिखरा सामान।

मेड़ता सिटी. नागौर जिले के मेड़ता वृत्त के गोटन पुलिस थाना अंतर्गत टालनपुर गांव में मंगलवार रात को चोरों ने घर के पीछे से कमरे की दीवार तोड़कर अंदर प्रवेश कर 22 दिन पहले हुई शादी के बाद पुत्रवधु व पुत्री के करीब 20 तोला सोना, आधा किलो चांदी और 1 लाख रुपए नकद चुरा लिए। इसके लिए पहले चोरों ने लकड़ी की सीढ़ी लगाकर छत पर जाकर रैकी की। ऊपर तीन कमरों में से जिस पर ताला लगा था उसी में कीमती सामान मानते हुए दीवार तोड़कर माल पार कर लिया। सुबह पड़ोसियों ने पीछे दीवार टूटी देखी तो परिजनों को बताया। कमरे का ताला खोलकर देखा तो सामान अस्त-व्यस्त पड़ा मिला।
चोरों ने टालनपुर गांव के ब्रह्मपुरी मोहल्ले में इस चोरी वारदात को अंजाम दिया। गांव निवासी मिश्रीलाल शर्मा के यहां चोरों ने पहले घर के पीछे जाकर लकड़ी की सीढ़ी लगा ऊपर चढ़े और रैकी की। ऊपर तीन में से एक कमरे के ताला लगा था और दो कमरे लॉक नहीं थे। जिन दो कमरों के ताला नहीं लगा था चोरों ने उन कमरों को खोला तक नहीं और जिस रूम के लॉक था उसकी पीछे से दीवार नीचे आकर तोड़ दी। ऊपर चढ़ने, दीवार तोड़ने की आवाज घर के बरामदे में सो रही मिश्रीलाल की पत्नी, उसकी दो बेटियां और एक भाणजी में से किसी को नहीं सुनाई दी। चोरों ने पीड़ित मिश्रीलाल के पुत्र और पुत्री की शादी में मिले करीब साढ़े 15 लाख रुपए कीमती 20 तोला सोने और 400 ग्राम चांदी के जेवरात व 1 लाख रुपए नकद चुरा लिया।
22 दिन पहले हुआ था पुत्र और पुत्री का विवाह

जानकारी अनुसार, मिश्रीलाल के पुत्र रामबाबू और पुत्री ममता की शादी अभी हाल में ही 23 अप्रेल को ही हुई थी। विवाह के बाद मिश्रीलाल का बेटा रामबाबू और उसकी पत्नी मैसूर चले गए थे। रामबाबू की पत्नी यानी मिश्रीलाल की पुत्रवधु और ममता की शादी के सोने-चांदी के जेवरात और नकदी उस लॉक रखे कमरे में रखे हुए थे।
पहले पड़ोस के घर में किया चोरी का प्रयास, वहां कमरे में मिला चारा

दरअसल, चोरों ने मिश्रीलाल के घर चोरी से पहले गांव के एक पड़ोसी मकान को निशाना बनाया। जहां चोर गए उस कमरे में केवल चारा भरा हुआ मिला। इसके बाद चोरों ने मिश्रीलाल के मकान पर वारदात को अंजाम दिया। टालनपुर में लाखों रुपए की चोरी वारदात के बाद मेड़ता सर्किल के गोटन पुलिस थानाधिकारी सत्यनारायण मय जाब्ता चोरी वारदात स्थल पर पहुंचे और मौका मुआयना किया। रिपोर्ट मिलने के बाद अब पुलिस मामले की जांच में जुटी। पुलिस के सामने जांच को लेकर एक चैलेंज यह भी है कि गांव में कहीं भी सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे। एक मंदिर-मठ का सीसीटीवी कैमरा है लेकिन वो भी बंद पड़ा है।
इनका कहना है…

“वारदात के बाद मैं भी मौका मुआयना करने पहुंचा। हमने मुखबिरी तंत्र से ही चोरी खुलासे के प्रयास शुरू किए हैं। ये कोई नकबजनी करने वाली संगठित गैंग की वारदात हो सकती है।’
– पिंटू कुमार, पुलिस उप अधीक्षक, मेड़ता सिटी।

Hindi News/ Nagaur / बेटे-बेटी की शादी में मिले 20 लाख के गहने और एक लाख रुपए नकद ले उड़े चोर, कमरे की दीवार में लगाई सेंध

ट्रेंडिंग वीडियो