scriptसूने मकान को चोरों ने बनाया निशाना | Thieves targeted an empty house | Patrika News

सूने मकान को चोरों ने बनाया निशाना

locationनागौरPublished: Jun 09, 2023 04:09:16 pm

Submitted by:

Ravindra Mishra

५०हजार नकद व जेवरात लेकर फरार
चोरों पर अंकुश लगाने में नाकाम रही है पुलिस

सूने मकान को चोरों ने बनाया निशाना

लाडनंू. निम्बीजोधां में चोरी की घटना के बाद घर में बिखरा पड़ा सामान

लाडनूं. उपतहसील निम्बीजोधां में सूने मकान में घुसकर चोर ५०हजार नकद व जेवरा चुराकर ले गए। वारदात के समय मकान में रहने वाला परिवार शादी में गया हुआ था।

पुलिस अनुसार अनिल कुमार जाट निवासी रोजा हाल निवासी निम्बीजोधां ने रिपोर्ट देकर बताया कि वह निम्बीजोधा में किराये के मकान में रहता है। ५ जून को वह परिवार के साथ अपने पैतृक गांव रोजा में शादी समारोह में शामिल होने गया था। दूसरे दिन सुबह साढ़े ८ बजे वापस लौटे तो मकान के ताले टूटे हुए थे। अंदर कमरों, अलमारियों एवं बक्सों के भी ताले टूटे मिले। चारों तरफ सामान बिखरा हुआ था। हमनें सामान संभाला तो बक्से में रखी दो जोड़ी चांदी की पायजेब, सोने की चेन एवं सोने की कानों की झुमकियां तथा आलमारी में रखे ५० हजार रुपए गायब थे। रात्रि में चो ताले तोडक़र घर में घुसे तथा चोरी की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच हेड कांस्टेबल टोडाराम को सौंपी है। थानाधिकारी रामनिवास मीणा ने निम्बीचौकी प्रभारी को भेजकर मौका मुआयना करवाया।
गौरतलब है कि पिछले लम्बे समय से क्षेत्र में हो रही चोरी एवं लूट की वारदातों का खुलासा करने में पुलिस की नाकामयाबी से चोरों के हौंसले बुलंद हैं। इससे आए दिन चोरी की घटनाएं बढ़ रही है।
भैरव मंदिर में हुई चोरी का भी नहीं हुआ खुलासा

पिछले हफ्ते में शहर के मध्य स्थित गढ़ेश्वर भैरवनाथ मंदिर में चोरों ने रात्रि में ताला तोड़कर मंदिर में चढ़ाए गए चांदी के छत्र चुरा लिए थे। इस संबंध में पुजारी ने पुलिस को रिपोर्ट दर्ज करवाई थी,लेकिन पुलिस मामले की जांच में शिथिल नजर आई। मंदिर परिसर में तथा आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों में चोर साफ नजर आ रहे हैं, न घटना के दूसरा दिन बीतने के बाद पुलिस को सीसीटीवी फुटेज देखने की फुर्सत नहीं मिली। मंदिर में हुई चोरी से लोगों में रोष व्याप्त है। दूसरी तरफ पुलिस के उच्चाधिकारी मौका देखने भी नहीं पहुंचे। हेड कांस्टेबल ने मौके पर जाकर केवल खानापूर्ति कर मामले में इतिश्री कर ली। इसके अलावा एलआईसी एजेंट के साथ हुई करीब डेढ लाख रुपए की लूट तथा सोना-चांदी के व्यापारी मालचंद सोनी के साथ दिनदहाड़े बस स्टेण्ड के पास २५ हजार की लूट के मामले में पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो