scriptगैंगरेप के दोनों आरोपी गिरफ्तार | Two gang rape accused arrested | Patrika News
नागौर

गैंगरेप के दोनों आरोपी गिरफ्तार

शैलेश बनकर बात करने वाला आरोपी था इकबाल

नागौरOct 09, 2021 / 04:45 pm

Rudresh Sharma

गैंगरेप के दोनों आरोपी गिरफ्तार

कुचामन पुलिस की गिरफ्त में गैंगरेप के आरोपी असराज और इकबाल।

कुचामनसिटी . गैंगरेप के मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस जांच में यह भी सामने आया कि पीडि़ता की आयु 18 वर्ष से अधिक है। इधर, पीडि़ता की मेडिकल रिपोर्ट फोरेंसिक जांच के लिए भिजवाई गई है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गणेशराम चौधरी ने मामले का खुलासा करते हुए शुक्रवार शाम को प्रेस वार्ता में कहा कि 6 अक्टूबर की देर रात को एक महिला ने अपनी पुत्री के साथ गैंगरेप का मामला दर्ज कराया था। जिसमें असराज व शैलेश पर पॉक्सो अधिनियम के तहत रिपोर्ट पेश की थी। रिपोर्ट पर पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू करते हुए आरोपी कुचामन के भाटों का बास निवासी 24 वर्षीय असराज पुत्र मोहम्मद सदीक मिरासी को हिरासत में लेकर पूछताछ की और दूसरे आरोपी शैलेश अग्रवाल के बारे में जानकारी जुटाई। मोबाइल कॉल व मोबाइल नम्बरों के आधार पर जांच की गई। जांच में सामने आया कि आरोपी इकबाल उर्फ भाणू भाट नम्बर पहचानने वाली एक एप पर अपनी पहचान छिपाकर शैलेश अग्रवाल नाम का उपयोग करता था। इस पर डीडवाना थाना क्षेत्र के कोलिया निवासी 35 वर्षीय भाणू उर्फ इकबाल पुत्र रमजान भाट हाल भाटो का बास कुचामन को गिरफ्तार कर लिया गया है। गौरतलब है कि आरोपी पीडि़ता को एक सफेद रंग की गाड़ी में बैठाकर ले गए और रास्ते में उसे नशीला पेय पिलाकर उसके साथ गलत काम किया था। इसके बाद उसे शाम को कुचामन में स्टेशन रोड पर छोडकऱ चले गए। पुलिस के अनुसार पीडि़ता को लाने व ले जाने में जिस कार का उपयोग किया था गया, वह कुचामन में स्पा सेंटर संचालित करने वाले राहुल कुमावत की है। अब पुलिस राहुल की संलिप्तता की जांच कर रही है।

टीम वर्क से मिली पुलिस को सफलता
पुलिस अधीक्षक अभिजित सिंह के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुचामन गणेशराम चौधरी व वृताधिकारी गोमाराम चौधरी के साथ थानाधिकारी रामवीर जाखड़ व टीम ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ ही घटना में प्रयुक्त वाहन को भी बरामद कर लिया गया है।

आरोपी चलाता है डांस क्लास
गैंगरेप के मामले में मुख्य आरोपी असराज डांस क्लास संचालित करता है। पीडि़ता व असराज दोनों पूर्व में परिचित थे। दूसरा आरोपी भाणू उर्फ इकबाल कुचामन पुलिस थाने का आदतन अपराधी है और उसके खिलाफ मारपीट, नकबजनी समेत कुल 8 प्रकरण दर्ज हैं।

कॉल डिटेल से हो सकते हैं और भी खुलासे
पुलिस इस मामले में दोनों आरोपियों की कॉल डिटेल पूरी तरह से खंगालने में जुटी हुई है। इनकी कॉल डिटेल में पुलिस को और भी इस मामले से जुड़े पहलू मिल सकते हैं, जिनके आधार पर जांच का दायरा बढ़ाया जाएगा।

पीडि़ता की आयु है 18 वर्ष से अधिक
एएसपी चौधरी ने बताया कि पीडि़ता के उम्र संबंधी दस्तावेजों की जांच करने पर सामने आया कि उसकी आयु 18 वर्ष से अधिक हो चुकी है। गत 2 अक्टूबर को उसका जन्मदिन था। इधर, 6 अक्टूबर को उसके जन्मदिन की पार्टी के बहाने उसके साथ गलत काम किया गया। मामला दर्ज होने की तिथि को उसकी आयु 18 वर्ष 4 दिन पाई गई। पुलिस ने शुक्रवार को पीडि़ता के न्यायालय में मजिस्ट्रेट के समक्ष 164 के बयान करवाए और इसके बाद आरोपियों के बारे में खुलासा किया। गौरतलब है कि पुलिस ने आरोपियों से संबंधित कॉल डिटेल प्राप्त कर इस मामले में गहनता से जानकारी जुटाई। जिसके आधार पर ही मामला दर्ज होने के 41 घंटे के भीतर खुलासा कर दिया।

इनका कहना है
मामले की प्राथमिक जांच, कॉल डिटेल एवं पहले आरोपी से पूछताछ के आधार पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अब गाड़ी मालिक की संलिप्तता की जांच की जाएगी।
गणेशराम चौधरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, कुचामन

Home / Nagaur / गैंगरेप के दोनों आरोपी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो