scriptCG Naxal Encounter: नारायणपुर मुठभेड़ में ग्रामीण को लगी गोली, पुलिस बता रही नक्सली..परिजन कह रहे आम ग्रामीण | CG Naxal Encounter: Police calling villager a Naxalite in Narayanpur encounter | Patrika News
नारायणपुर

CG Naxal Encounter: नारायणपुर मुठभेड़ में ग्रामीण को लगी गोली, पुलिस बता रही नक्सली..परिजन कह रहे आम ग्रामीण

CG Naxal Encounter: अबूझमाड़ के जंगल में पुलिस नक्सली मुठभेड़ में एक ग्रामीण को गोली लग गई और उसकी रीड की हड्डी में फंस गई है। युवक का नाम गोगा उसेंडी बताया जा रहा है।

नारायणपुरJun 01, 2024 / 07:56 am

Khyati Parihar

CG Naxal Encounter
CG Naxal Encounter: नारायणपुर जिले के रेकावाया के पास जंगल में 24 मई को पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हुई थी। इसमें आठ नक्सली मारे गए थे। क्रॉस फायरिंग में एक ग्रामीण गोगा उसेंडी को भी गोली लगी थी । मुठभेड़ के सात दिन बाद गोगा उसेंडी को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया था। घायल की हालात गंभीर होने पर उसे जगदलपुर रेफर किया गया है। घायल को अब पुलिस इनामी नक्सली बता रही है। दूसरी ओर परिजन उसे निर्दोष ग्रामीण बता रहे हैं।
नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार की मानें तो घायल नक्सली संगठन के प्लाटून नम्बर 16 में सक्रिय रूप से जुड़ा हुआ है। जिस पर इनाम भी घोषित है। इस मुठभेड़ में पांच अन्य लोग भी घायल हुए हैं। जिसमें सोनू जुर्री नामक नक्सली की मौत हो गई है। परिजनों ने जिला अस्पताल में बताया कि घटना के वक्त गोगा उसेंडी अपने दोस्त के साथ सल्फी पीने के लिए जंगल गया था। जहां पुलिस ने उसे और उसके दोस्त को गोली मार दी। जिसके बाद डर के वजह से भाग कर घर आ गया था। जहां पर उसका इलाज चल रहा था। लेकिन दर्द की वजह से परेशानी बढ़ गई और अस्पताल भेज दिया गया।
यह भी पढ़ें

CG Naxal: बहुत बड़ी खबर, 15 नक्सली गिरफ्तार, माओवादियों पर सुरक्षाबलों का कसता जा रहा शिकंजा

Chhattisgarh Naxal Encounter: रीढ़ में फंसी गोली

CG Naxal Encounter: गोगा उसेंडी के कमर के नीचे रीढ़ में एक गोली फंसने से उसकी हालत नाजुक है। नारायणपूर में सुविधा नहीं होने से उसे बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया है। चिकित्सकों के अनुसार युवक के शरीर में गोली का जहर फैल रहा है। गोली को निकालने के लिए एक्सपर्ट की आवश्यकता है।
CG Naxal Encounter

Naxal Encounter: अब तक 117 नक्सली ढेर

इस प्रकार दो दिनों तक चले मुठभेड़ में आठ नक्सलियों की मौत हो गई हैं। मारे गए सभी नक्सलियों के शव और हथियार पुलिस ने बरामद कर लिया है। इसी दौरान नक्सलियों द्वारा फोर्स को नुकसान पहुंचाने के लिए जंगल के रास्ते में रखे गए 15 किलो के आईईडी को सुरक्षाबल के जवानों ने बरामद किया है। जिसे मौके पर ही नष्ट कर दिया गया है। DIG श्री कश्यप ने आगे बताया कि मारे गए नक्सलियों की पहचान की जा रही है। अबूझमाड़ मुठभेड़ के साथ ही इस वर्ष बस्तर में मारे गए नक्सलियों की संख्या 117 हो गई है।

Hindi News/ Narayanpur / CG Naxal Encounter: नारायणपुर मुठभेड़ में ग्रामीण को लगी गोली, पुलिस बता रही नक्सली..परिजन कह रहे आम ग्रामीण

ट्रेंडिंग वीडियो