scriptनर्मदापुरम से टिमरनी तक बनेगा 10 मीटर चौड़ा 7 किलोमीटर लंबा हाईवे | 10 meter wide 7 km long highway will be built from Madapuram to Timarn | Patrika News
नर्मदापुरम

नर्मदापुरम से टिमरनी तक बनेगा 10 मीटर चौड़ा 7 किलोमीटर लंबा हाईवे

नर्मदापुरम. शहर के हरदा बायपास से टिमरनी तक 10 मीटर चौड़ा हाईवे बनेगा। 450 करोड़ की लगात से नर्मदापुरम से टिमरनी तक हाईवेे बनाने के लिए एम्पावर कमेटी से मंजूरी मिल गई है। हाईवे में शहर की एक सड़क को भी शामिल किया गया है।

नर्मदापुरमMay 31, 2023 / 07:42 pm

Jitendra Verma

्मदापुरम से टिमरनी तक बनेगा 10 मीटर चौड़ा 7 किलोमीटर लंबा हाईवे

नर्मदापुरम. शहर के हरदा बायपास से टिमरनी तक 10 मीटर चौड़ा हाईवे बनेगा। 450 करोड़ की लगात से नर्मदापुरम से टिमरनी तक हाईवेे बनाने के लिए एम्पावर कमेटी से मंजूरी मिल गई है। हाईवे में शहर की एक सड़क को भी शामिल किया गया है।

ानकारी के मुताबिक सड़क विकास प्रधिकारण 7&.575 किलोमीटर का 10 मीटर चौड़ा हाईवे बना रहा है। रसूलिया रेलवे गेट के ऊपर बने आरओबी के छोर से हरदा बायपास से हरदा जिले की टिमरनी तक यह निर्माण कराया जाएगा। खास बात यह है कि इस हाईवे में गैरेज लाइन के करीब बने ब्रिज के छोर से बंगाली कॅालोनी, ग्वालटोली, एसपीएम और फैफरताल की सड़क को भी हाईवे से जोड़ा गया है। यह सड़क भी हरदा मार्ग से जुड़ी है। हाई ब्रिड एन्युटी मॉडल में इसका ठेका कंपनी को दिया जाएगा। हाईवे निर्माण करने वाली ठेकेदार कंपनी ही 10 साल तक इसका मेंटेनेंस करने के साथ साल में दो बार डामरीकरण करेगी।
सैकड़ों ग्रामों के ग्रामीणों को मिलेगी सुविधा
बनने वाले इस हाईवे से दोनों जिलों के नर्मदापुरम, डोलरिया, सिवनी मालवा, शिवपुर और हरदा जिले की टिमरनी तहसील के सैकड़ों ग्रामीणों को सुविधा मिलेगी। इसके अलावा नए हाईवे से हरदा, खंडवा इंदौर की तरफ का परिवहन भी बढ़ जाएगा।
प्रोजेक्ट को एम्पावर कमेटी से मिली मंजूरी
नर्मदापुरम से टिमरनी तक बनने वाले हाईवे को स्टेेट लेबल के एम्पावर कमेटी से स्वीकृति मिल गई है। इसके बाद निगम डीपीआर तैयार कर इसे कैबिनेट की मंजूरी के लिए भेजा जा रहा है। मंजूरी मिलते ही टेंडर बुलाए जाएंगे।
वर्जन
नर्मदापुरम से हरदा जिले के टिमरनी तक हाईवे निर्माण करना है। इसके लिए स्टेेट लेबल के एम्पावर कमेटी से स्वीकृति मिल गई है। डीपीआर बनाकर कैबिनेट के पास भेजा जा रहा है। हाईवे निर्माण से दोनों जिलों की कई तहसीलों के सैकड़ों ग्रामीणों को सुविधा मिल जाएगी।
अनिल श्रीवास्तव, संभागीय प्रबंधक, सड़क विकास प्राधिकारण, नर्मदापुरम

Home / Narmadapuram / नर्मदापुरम से टिमरनी तक बनेगा 10 मीटर चौड़ा 7 किलोमीटर लंबा हाईवे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो