scriptAgnipath Scheme Protest 22 trains Cancelled in Bihar many stop in mid | अग्निपथ आंदोलन को ले बिहार में 22 ट्रेनें हुई रद्द, कई बीच रास्तें में फंसीं, मोतिहारी में यात्रियों से भरी AC बोगी पर पथराव | Patrika News

अग्निपथ आंदोलन को ले बिहार में 22 ट्रेनें हुई रद्द, कई बीच रास्तें में फंसीं, मोतिहारी में यात्रियों से भरी AC बोगी पर पथराव

Agnipath Scheme: सेना में भर्ती की नई स्कीम 'अग्निपथ' को लेकर बिहार में युवाओं का गुस्सा चरम पर है। यहां लगातार दूसरे दिन कई जिलों में हिंसक विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। कई जगहों पर ट्रेनों में आग लगा दी गई, कई जगह ट्रैक को जाम कर दिया गया है। इस कारण राज्य में कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा।

नई दिल्ली

Published: June 16, 2022 05:16:18 pm

बिहार में सेना भर्ती की अग्निपथ स्कीम को लेकर गुरुवार को लगातार दूसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी है। आज सेना भर्ती की तैयारी करने वाले हजारों युवा राज्य के अलग-अलग जिलों में रेलवे स्टेशनों पर पहुंच गए और ट्रैक को जाम कर दिया। छपरा, कैमूर, गोपालगंज, मोतिहारी में हिंसक प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनों पर पथराव करते हुए कई बोगियों में आग भी लगा दी। इस विरोध-प्रदर्शन के कारण ट्रेनों का परिचालन राज्य में बुरी तरह से प्रभावित हुआ है।

छात्रों के विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व मध्य रेलवे ने कई ट्रेनों के परिचालन को रद्द कर दिया गया है। पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने गुरुवार को बताया कि धरना और प्रदर्शन के कारण ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया है। उन्होंने बताया कि विभिन्न मार्गों से गुरुवार को चलने वाली 22 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है जबकि पांच ट्रेनों का आंशिक समापन कराया जा रहा है।

agnipath_protest_bihar.png
Agnipath Scheme Protest 22 trains Cancelled in Bihar many stop in mid

स्टेशनों पर पहुंचकर सुबह से ही हो रहा विरोध-प्रदर्शन-
बताते चले कि गुरुवार को सुबह से ही बिहार के अलग-अलग जिलों से विरोध-प्रदर्शन की तस्वीरें सामने आने लगी थी। अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शनकारी सुबह में ही कई रेलवे स्टेशनों पर पहुंचे गए और इस योजना को वापस लेने की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। प्रदर्शन के कारण कई ट्रेनों को जहां-तहां रोक दिया गया।

यह भी पढ़ेंः 'अग्निपथ' की आग में दहक उठा बिहार, छपरा-कैमूर में आग का गोला बनी 4 ट्रेनें

सीपीआरओ ने बताया- इन ट्रेनों को किया गया रद्द-
पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार के अनुसार रद्द की गई ट्रेनों में भभुआ रोड-पटना एक्सप्रेस, पटना-सहरसा एक्सप्रेस, सहरसा-समस्तीपुर पैसेंजर (स्पेशल), मनिहारी-जयनगर जानकी एक्सप्रेस, पटना डीडीयू मेमू पैसेंजर स्पेशल, दानापुर-रघुनाथपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल, समस्तीपुर-सोनपुर पैसेंजर स्पेशल, पटना-गया पैसेंजर स्पेशल ट्रेनें शामिल हैं।

पांच ट्रेनों को बीच रास्ते में ही रोकना पड़ा-
सीपीआरओ ने बताया कि इसके अलावा पांच ट्रेनों को गंतव्य से पहले ही रोकना पड़ा। जिसमें समस्तीपुर-सहरसा डेमू पैसेंजर स्पेशल का आंशिक समापन इमली में किया गया है। पूर्णिया-सहरसा डेमू पैसेंजर स्पेशल को दौरभ मधेपुरा में, समस्तीपुर-सहरसा डेमू पैसेंजर स्पेशल का आंशिक समापन सोनवर्षा कचहरी में और नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर पैसेंजर स्पेशल का आंशिक समापन मझौलिया में कराया जाएगा।

मोतिहारी में एक्सप्रेस ट्रेन की बोगियों पर पथराव-
इधर कुछ देर पहले हिंसक प्रदर्शनकारियों ने मोतिहारी में एक एक्सप्रेस ट्रेन को निशाना बनाया। प्रदर्शनकारियों ने यात्रियों से भरी एसी बोगी पर पथराव किया। जिससे ट्रेन के कई कोचों की खिड़की टूट गई। इस दौरान ट्रेन में बैठे यात्री जैसे-तैसे अपने-आप को बचाते दिखे। युवाओं के विरोध को देखते हुए कई ट्रेनों का परिचालन देरी से हो रहा है। कई ट्रेन आधे रास्ते में ही फंसी है।

यह भी पढ़ेंः Agnipath Scheme के विरोध की आग 7 राज्यों तक पहुंची, हरियाणा में एक छात्र ने दी जान

बुधवार को भी कई जिलों में हुआ था विरोध-प्रदर्शन-

बताते चले कि आज सुबह प्रदर्शनकारियों ने छपरा जंक्शन पर करीब 12 गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। छपरा में ही 3 ट्रेनों में आग लगा दिया। कैमूर में भी पैसेंजर ट्रेन में आग लगा दी गई है। गोपालगंज में भी एक बोगी को फूंक दिया गया। इस दौरान पथराव में कई जवानों के चोटिल होने की खबर भी सामने आई है। बताते चले कि इससे पहले बुधवार को बिहार के मुजफ्फरपुर, बेगूसराय, आरा, बक्सर में अग्निपथ स्कीम को लेकर भारी विरोध हुआ था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: खतरे में MVA सरकार! समर्थन वापस लेने की तैयारी में शिंदे खेमा, राज्यपाल से जल्द करेंगे संपर्क?Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की याचिका पर SC ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र को भेजा नोटिस, 5 दिन के भीतर जवाब मांगाMaharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाब"BJP से डर रही", तीस्ता की गिरफ़्तारी पर पिनाराई विजयन ने कांग्रेस की चुप्पी पर साधा निशानाअंबानी परिवार की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई, जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर एकनाथ शिंदे ने कहा- यह बालासाहेब के हिंदुत्व और आनंद दिघे के विचारों की जीत हैMaharashtra Political Crisis: शिंदे खेमा काफी ताकतवर, उद्धव ठाकरे के लिए मुश्किल होगा दोबारा शिवसेना को खड़ा करनासचिन पायलट बोले-गहलोत मेरे पितातुल्य, उनकी बातों को अदरवाइज नहीं लेता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.