scriptदिल्ली-NCR में रह कर राष्ट्रपति भवन का अमृत उद्यान नहीं देखा तो क्या देखा! 8 घंटे खुले रहेंगे आमजन के लिए द्वार | Patrika News
राष्ट्रीय

दिल्ली-NCR में रह कर राष्ट्रपति भवन का अमृत उद्यान नहीं देखा तो क्या देखा! 8 घंटे खुले रहेंगे आमजन के लिए द्वार

7 Photos
1 month ago
1/7

राष्ट्रपति भवन का अमृत उद्यान अब आम लोगों के लिए एक घंटा अधिक खुला रहेगा। 31 मार्च तक के लिए यह उद्यान आम लोगों के लिए खुला रहेगा। यह सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुला रहेगा।

2/7

हालांकि रखरखाव के लिए अमृत उद्यान सोमवार को बंद रहता है। राष्ट्रपति भवन की ओर से शनिवार को जारी बयान के मुताबिक राष्ट्रपति भवन का अमृत उद्यान 31 मार्च तक जनता के लिए खुला रहेगा।

3/7

राष्ट्रपति भवन का अमृत उद्यान अब एक घंटा अधिक समय तक आम लोगों के लिए खुला रहेगा। उद्यान अब 31 मार्च तक सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुला रहेगा। अमृत उद्यान रखरखाव के लिए सोमवार को बंद रहता है।

4/7

राष्ट्रपति भवन की ओर से शनिवार को जारी बयान के मुताबिक राष्ट्रपति भवन का अमृत उद्यान 31 मार्च तक जनता के लिए खुला रहेगा। लोग सोमवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे (अंतिम प्रवेश - शाम 5 बजे) के बीच उद्यान में जा सकते हैं। पहले यह सुबह 10 से शाम 5 बजे तक (अंतिम प्रवेश - शाम 4 बजे) खुला रहता था।

5/7

ऑनलाइन बुकिंग राष्ट्रपति भवन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर की जा सकती है। वॉक-इन आगंतुकों को राष्ट्रपति भवन के गेट के पास सुविधा काउंटर या स्वयं सेवा कियोस्क पर अपना पंजीकरण कराना होगा।

6/7

राष्ट्रपति मुर्मू ने 1 फरवरी को 'उद्यान उत्सव-I 2024' का उद्घाटन किया और 2 फरवरी से अमृत उद्यान को जनता के लिए खोल दिया गया। अमृत उद्यान 5 मार्च को विशेष श्रेणियों और अनाथालयों के बच्चों के लिए खुला रहेगा।

7/7

सभी आगंतुकों की सुविधा के लिए सुबह 9.30 बजे से केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन (गेट. न. 4) और अमृत उद्यान (गेट नं. 35) के बीच मुफ्त शटल बस सेवा उपलब्ध है।

अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.