scriptपैसे के लिए आंध्र सरकार खराब क्वालिटी के liquor का कर रही मैन्युफैक्चर: TDP | Andhra Pradesh: TDP accuses Andhra govt low quality liquor for money | Patrika News
राष्ट्रीय

पैसे के लिए आंध्र सरकार खराब क्वालिटी के liquor का कर रही मैन्युफैक्चर: TDP

TDP ने एक बार फिर से आंध्र प्रदेश की सत्ताररूढ़ पार्टी YSRCP के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। YSRCP पर खराब क्वालिटी का liquor और उसके नए ब्रांड बना कर आम जनता को धीमा जहर देने का आरोप लगाया है।

Mar 19, 2022 / 06:48 pm

Mahima Pandey

Andhra Pradesh: TDP accuses Andhra govt low quality liquor for money

Andhra Pradesh: TDP accuses Andhra govt low quality liquor for money

आंध्र प्रदेश में एक बार फिर से खराब क्वालिटी के शराब को लेकर TDP ने सत्तारूढ़ पार्टी YSRCP के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) की महिला और युवा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को राज्य में अवैध शराब की वृद्धि को लेकर आंध्र प्रदेश की सरकार के खिलाफ विजयवाड़ा में विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों में से एक, टीडीपी विधायक गड्डे राममोहन ने दावा किया कि आंध्र प्रदेश में बेचे जाने वाले शराब ब्रांड वाईएसआरसीपी विधायकों और मुख्यमंत्री के रिश्तेदारों द्वारा पैसा बनाने के लिए बनाए जाते हैं। ये ब्रांड काफी घटिया क्वालिटी के होते हैं।
राममोहन ने शराब ब्रांड दिखाते हुए मीडिया से बातचीत में कहा “आंध्र प्रदेश में बिकने वाले ये शराब ब्रांड दूसरे राज्यों में नहीं बेचे जाते हैं। यह YSRCP विधायकों और सीएम के रिश्तेदारों द्वारा निर्मित है, वे इससे पैसा कमा रहे हैं।”

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि ये शराब ब्रांड की गुणवट्टा बेहद खराब है और ये एक स्लो प्वाइजन के समान है। उन्होंने कहा, “बेची जा रही शराब निम्न गुणवत्ता की है और ये एक स्लो प्वाइजन है । इसमें 10,000-20,000 करोड़ रुपये का घोटाला शामिल है।”
बता दें कि TDP विधायक 14 मार्च से ही आंध्र प्रदेश विधानसभा के बाहर नारा लोकेश के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस विरोध प्रदर्श में आंध्र प्रदेश की सरकार पर खराब क्वालिटी की शराब की बिक्री बंद करने की मांग की जा रही है। TDP ने दावा किया है कि ‘इस खराब क्वालिटी की शराब के कारण फरवरी-मार्च के बीच ही 26 मौतों के लिए ‘J’ ब्रांड की शराब जिम्मेदार है।’ इस मामले में TDP ने जांच की मांग भी की है।

विरोध स्थल पर, प्रदर्शनकारियों ने तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया जिसमें लिखा था कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी J-ब्रांड के जरिए लोगों की हत्या कर रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले भी TDP आंध्र प्रदेश सरकार पर खराब क्वालिटी की शराब ब्रांड बेचने के आरोप लगा चुकी है। पिछले साल नवंबर में TDP ने दावा किया था कि अपने राजस्व के लिए आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी घटिया क्वालिटी की शराब बेच रही है और नए ब्रांडस बना रही है।

यह भी पढ़े – अवैध देशी शराब की फैक्ट्री पकड़ी

Home / National News / पैसे के लिए आंध्र सरकार खराब क्वालिटी के liquor का कर रही मैन्युफैक्चर: TDP

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो