scriptअरविंद केजरीवाल ने उठाए सवाल, आखिरी मौके पर क्यों टाले गए MCD चुनाव? आप के प्रदर्शन से डर गई BJP | Arvind Kejriwal Attack on BJP says Forcing EC to Cancel MCD Elections Is Bad for Democracy | Patrika News

अरविंद केजरीवाल ने उठाए सवाल, आखिरी मौके पर क्यों टाले गए MCD चुनाव? आप के प्रदर्शन से डर गई BJP

locationनई दिल्लीPublished: Mar 11, 2022 01:11:47 pm

दिल्ली में एमसीडी चुनाव को आखिरी मौके पर टालने से आम आदमी पार्टी ( AAP ) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) नाराज है। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए इसे लोकतंत्र के लिए गलत संकेत बताया। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी पंजाब में आप के प्रदर्शन से डर गई है।

Arvind Kejriwal Attack on BJP says Forcing EC to Cancel MCD Elections Is Bad for Democracy

Arvind Kejriwal Attack on BJP says Forcing EC to Cancel MCD Elections Is Bad for Democracy

देश की राजधानी दिल्ली में होने वाले एमसीडी चुनाव ( Delhi MCD Election ) को टाले जाने पर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने सवाल उठाए हैं। केजरीवाल ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता के जरिए बीजेपी ( BJP ) पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि आखिरी मौके पर एमसीडी के चुनाव क्यों टाले गए। केजरीवाल ने बीजेपी और केंद्रीय नेतृत्व पर गंभीर आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि, चुनाव आयोग को फोर्स करते हुए इन चुनावों का टालने को कहा है। जो लोकतंत्र के लिए अच्छा संकते नहीं है।

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि पंजाब में एक तरफा जीत के बाद शायद बीजेपी डर गई है कि एमसीडी के चुनाव हुए तो वो यहां हार जाएगी। उन्होंने कहा कि ये बहुत गलत है कि केंद्रीय एजेंसियों को गलत इस्तेमाल किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें – Assembly Elections 2022: दिल्ली के बाद पंजाब ने देखा ‘इंकलाब’, अब देश भी देखेगा- अरविन्द केजरीवाल

https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1502173891409563651?ref_src=twsrc%5Etfw

संस्थाओं को कमजोर कर रहा केंद्र

केजरीवाल ने केंद्र पर जानबूझकर संस्थाओं को कमजोर करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को कमजोर करना ठीक नहीं है और इस तरह चुनाव टालने से देश कमजोर होता है। चुनाव आयोग का केंद्र के सामने झुकना ठीक नहीं है।

तीनों निगमों को क्यों एक करने की हो रही कोशिश

दरअसल दिल्ली चुनाव आयोग ने 9 तारीख को एक प्रेस रिलीज जारी की थी। इसके मुताबिक उसी दिन शाम को नगर निगम चुनावों (MCD Elections) की तारीखों का ऐलान किया जाना था। लेकिन वो नहीं किया गया। इसके बाद चुनाव आयोग ने कहा कि केंद्र तीनों निगमों को एक करने पर विचार कर रहा है, जिसकी वजह से अभी चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं होगा।



केजरीवाल ने आरोप लगाया कि केंद्र की ओर से एक खत चुनाव आयोग को भेजा गया, ताकि दिल्ली में एमसीडी चुनावों को तुरंत टाला जा सके। बीजेपी लगता है कि अभी चुनाव हुए तो वो हार जाएंगे। इसके साथ ही केजरीवाल ने ये भी कहा कि तीन अलग-अलग एमसीडी को एक करने कोशिश क्यों की जा रही है। इसका सीधा जवाब किसी के पास नहीं है।

यह भी पढ़ें – अरविंद केजरीवाल अब MP में रखेंगे सियासी कदम, बदल जाएगी वर्षों पुरानी सियासत, अब तक की कहानी भी दिलचस्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो