script मेरे लिए 4 जातियां सबसे बड़ी, भाजपा की बंपर जीत पर पीएम मोदी की 10 बड़ी बातें | assembly election results pm modi speech bjp victory celebration delhi bjp hq | Patrika News

मेरे लिए 4 जातियां सबसे बड़ी, भाजपा की बंपर जीत पर पीएम मोदी की 10 बड़ी बातें

locationनई दिल्लीPublished: Dec 03, 2023 08:20:55 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना के चुनाव को लेकर लोगों को धन्यवाद करते हुए विपक्ष पर जोरदार हमला बोला।

pm_modi_20258.jpg

Assembly Election Results 2023 : राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली शानदार जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार शाम को दिल्ली में बीजेपी हेडक्वार्टर पहुंचे और जनता को धन्यवाद दिया। पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज की जीत ऐतिहासिक है। यह सबका साथ, सबका विकास की भावना की जीत हुई है। उन्होंने कहा कि विकसित भारत की आवाज जीत गई है। आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की जीत हुई है। पीएम मोदी से पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यक्रम में कहा कि ये हमारा सौभाग्य है कि आज जब चार राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे आए हैं, तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा ने एक बहुत बड़ी जीत हासिल की है।

1. आज विजय ऐताहिसिक है
पीएम मोदी ने राजधानी में बीजेपी के हेडक्वार्टर में कार्यकर्ताओं को संवोधित करते हुए कहा कि आज विजय ऐताहिसिक है। सबका साथ, सबका विकास की भावना जीती है। विकसित भारत के आह्वान की जीत हुई है। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत की जीत हुई है। आज भारत के विकास के लिए राज्यों के विकास की सोच की जीत हुई है। आज ईमानदारी की जीत हूई है।

2. आज हर गरीब कह रहा है- वो खुद जीता है
प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन मे कहा कि आज हर गरीब कह रहा है, वो खुद जीता है। आज हर वंचित के मन में भावना है, वो खुद जीता है। उन्होंने कहा कि आज हर किसान यही सोच रहा है, वो खुद जीता है। इस जीत में बेहतर भविष्य का सपना देखने वाला हर युवा अपनी जीत देख रहा है। हर वो नागरिक इसे अपनी सफलता समझ रहा है, जो 2047 में भारत को एक विकसित राष्ट्र देखना चाहता है।
3. मेरे लिए 4 जातियां सबसे बड़ी, गरीब-किसान-युवा और महिलाएं
पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि इस चुनाव में समाज को जातियों में बांटने की खूब कोशिश हुई। लेकिन मैं लगातार कह रहा था कि मेरे लिए देश में चार जातियां ही सबसे बड़ी जातियां हैं। ये हमारी नारी शक्ति, युवा शक्ति, किसान और गरीब परिवार हैं। इन चार जातियों को सशक्त करने से ही देश सशक्त होने वाला है।
4. दुनिया में इन नतीजों की गूंज दूर तक सुनाई देगी
पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि तेलंगाना की जनता और बीजेपी कार्यकर्ताओं का विशेष धन्यवाद करता हूं। हर चुनाव में तेलंगाना में बीजेपी का ग्राफ बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि मैं तेलंगाना के लोगों को भरोसा दिलाता हूं कि हम आपकी सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इस चुनाव परिणाम की गूंज दूर तक जाएगी, पूरी दुनिया में इन चुनाव परिणाम की गूंज सुनाई देगी।
5. आज की हैट्रिक ने दे दी 2024 की गारंटी
प्रधानमंत्री ने ऐतिहासिक जीत बताते हुए कहा कि कुछ लोग तो यह भी कह रहे हैं कि आज की इस हैट्रिक ने 2024 की हैट्रिक की गारंटी भी दे दी है। उनका का इशारा लगातार तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने से था। अगर 2024 में पार्टी जीतती है तो केंद्र में यह भाजपा की हैट्रिक ही होगी।
6. युवाओं की आकाक्षाएं समझती है बीजेपी
पीएम मोदी ने कहा कि देश के युवा में यह भरोसा लगातार बढ़ रहा है कि भाजपा ही उनकी आकाक्षाएं समझती है। युवाओं के लिए काम करती है। देश का युवा ये जानता है कि भाजपा की सरकार युवा हितैषी होती हैं, युवाओं के लिए नए अवसर बनाने वाली होती है।

यह भी पढ़ें

मोदी तीसरी बार बनेंगे पीएम, ये परिणाम कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी : पूर्व सीएम का दावा



7. बीजेपी कार्यकर्ताओं से खास अपील
बीजेपी कार्यकर्ताओं से खास अपील करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता, नमो एप पर जाए और कम से कम 10 लोगों को विकसित भारत का एंबेसडर बनाए। उन्होंने कहा कि हमें आज एक ऐसी पीढ़ी तैयार करनी है, जिसका सपना हो विकसित भारत, जिसका संकल्प हो विकसित भारत।
8. PM मोदी ने दी कांग्रेस को सलाह
पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र के हित में, मेरी कांग्रेस और उसके साथियों को एक और सलाह है। कृपया करके ऐसी राजनीति ना करें जो देश विरोधी हो, जो देश को बांटने का। ऐसा कोई काम नहीं करना है जिससे देश कमजोर हो।
9. घमंडिया गठबंधन के लिए बहुत बड़ा सबक
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि ये भ्रष्टाचार के खिलाफ भी जनसमर्थन है। ये नतीजे कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन के लिए बहुत बड़ा सबक है। सबक ये है कि कुछ परिवारवादी के एक मंच पर एक साथ आ जाने से फोटो कितनी अच्छी आ जाए। लेकिन देश का भरोसा जीता नहीं जा सकता।
10. मोदी की गारंटी वाली गाड़ी, देश की सफलता की गारंटी बनेगी
पीएम मोदी ने संबोधन में कहा कि मोदी की गारंटी वाली गाड़ी, देश की सफलता की गारंटी बनेगी। ये भी मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि आपको एक और बात याद रखनी है- जहां दूसरों से उम्मीद खत्म होती है, वहां से मोदी की गारंटी शुरु होती है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में नहीं चला गहलोत का जादू, जानिए कांग्रेस की हार के 10 मुख्य कारण



ट्रेंडिंग वीडियो