scriptकश्मीरी पंडित की हत्या का बदला पूरा, अवंतीपोरा एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, एक जवान शहीद | Awantipora Encounter: Kashmiri Pandit Sanjay Sharma's Killer terrorist Aqib Mustaq Bhat Killed | Patrika News
राष्ट्रीय

कश्मीरी पंडित की हत्या का बदला पूरा, अवंतीपोरा एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

Awantipora Encounter: जम्मू कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों ने कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या करने वाले आतंकी अतीक मुस्कात भट को मार गिराया है। बीते रविवार को संजय शर्मा की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। ऐसे में संजय शर्मा की हत्या का बदला जवानों ने मात्र दो दिन में ले ली।

Feb 28, 2023 / 02:19 pm

Prabhanshu Ranjan

jammu_kashmir_encounter.jpg

Awantipora Encounter: Kashmiri Pandit Sanjay Sharma’s Killer terrorist Aqib Mustaq Bhat Killed

Awantipora Encounter: जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए। इस कार्रवाई में सेना के एक जवान को भी शहादत देनी पड़ी। मुठभेड़ में मारे गए एक आतंकी की पहचान अकीब मुस्ताक भट के रूप में है। जबकि मारे गए दूसरे आतंकी की पहचान एजाज अहमद के रूप में हुई है। अतीक रविवार को कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या में शामिल था। अतीक की हत्या के साथ सेना ने कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या का बदला दो दिन में दहशतगर्तों से ले लिया है। एनकाउंटर के संबंध में शुरुआती जानकारी देते हुए कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि पुलवामा जिले के पदगामपोरा अवंतीपोरा में मुठभेड़ शुरू हुई। पुलिस और सुरक्षा बल काम पर हैं। इसके बाद एक और ट्वीट करके इस मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने कहा कि “मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। अभी से थोड़ी देर पहले इस मुठभेड़ में एक और आतंकी के मारे जाने की जानकारी सामने आई।


सेना के अफसरों ने दी जानकारी, संजय शर्मा की हत्या का बदला पूरा-

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को एक कश्मीरी हिंदू संजय शर्मा की हत्या के लिए जिम्मेदार आतंकवादी को पुलवामा के पदगामपुरा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में ढेर कर दिया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया। मारे गए आतंकी की पहचान पुलवामा के अकीब मुस्ताक भट के रूप में हुई है।


हिजबुल मुजाहिदीन के बाद अब TRF के लिए करता था काम-


जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (एडीजीपी) कश्मीर जोन विजय कुमार के हवाले से ट्वीट किया, उसने शुरू में आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के लिए काम किया था। आजकल वह टीआरएफ के साथ काम कर रहा था। दिवंगत संजय शर्मा का हत्यारा मारा गया। पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम को उस क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में इनपुट मिलने के बाद लड़ाई शुरू हुई थी।

यह भी पढ़ें – बालाकोट एयर स्ट्राइक के दिन पुलवामा में एक कश्मीरी पंडित को आतंकियों ने गोलियों से भूना

https://twitter.com/ANI/status/1630394127924731904?ref_src=twsrc%5Etfw

 

घायल जवान ने इलाज के दौरान तोड़ा दम-

मुठभेड़ के दौरान सेना के दो जवान घायल हो गए थे। इनमें से एक जवान की 92 बेस हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शहीद हुए जवान की पहचान पवन के रूप में हुई है। कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक इलाके में और भी आतंकियों के छिपे होने की खबर है। सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सेना ने इलाके के अपने कब्जे में ले लिया है और आतंकियों की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें – अवंतीपोरा में दहशतगर्दों और सुरक्षा बल के जवानों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढेर

 

Home / National News / कश्मीरी पंडित की हत्या का बदला पूरा, अवंतीपोरा एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो