scriptपूरे महीने भाजपा में चलेगा स्वागत समारोह, पूर्व मुख्यमंत्री समेत कई पार्टियों के बड़े नेता होंगे शामिल! | big leaders of congress aap bsp sp including former CM will join bjp soon | Patrika News

पूरे महीने भाजपा में चलेगा स्वागत समारोह, पूर्व मुख्यमंत्री समेत कई पार्टियों के बड़े नेता होंगे शामिल!

locationनई दिल्लीPublished: Feb 19, 2024 09:36:30 am

Submitted by:

Prashant Tiwari

Loksabha Election 2024: कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि फरवरी के अंत तक कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी, आम आदमी पार्टी के कई सांसद और विधायक भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

 big leaders of congress aap bsp sp including former CM will join bjp soon

 

लोकसभा चुनाव में अब मुश्किल से 100 दिन से भी कम का वक्त बचा है। ऐसे में दूसरी पार्टियों के नेता लगातार भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे हैं। कुछ दिन पहले ही कांग्रेस को महाराष्ट्र से उस वक्त बड़ा झटका लगा जब पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा पार्टी का साथ छोड़ भाजपा की सहयोगी शिवसेना में शामिल हो गए। मिलिंद के जाने के बाद महाराष्ट्र के ही पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने पार्टी का साथ छोड़ दिया। इसके बाद वह भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा ने भी लगे हाथ उन्हें राज्यसभा भेज दिया।

वहीं, अब अटकलें लगाई जा रही है कि 55 साल तक कांग्रेस में रहे और इंदिरा गांधी के तीसरे बेट कहे जाने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने सांसद बेटे नकुलनाथ और पार्टी के कई पूर्व व वर्तमान करीब 23 विधायकों के साथ भाजपा में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, फरवरी में कांग्रेस समेत कई दलों के नेता पाला बदलकर भाजपा में जा सकते हैं। फिलहाल, दल बदल पर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है।

kamal.jpg

 

कई पार्टियों के नेता भाजपा में होंगे शामिल

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि फरवरी के अंत तक कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी, आम आदमी पार्टी के कई सांसद और विधायक भाजपा में शामिल हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि विपक्षी दलों के नेताओं को पार्टी में शामिल कराके भाजपा विपक्षी दलों को मानसिक तौर पर कमजोर करना चाहती है।

पूर्व ही नहीं वर्तमान विधायक भी लाइन में

रिपोर्ट के अनुसार, सूत्र ने कहा, ‘सिर्फ सांसद और विधायक ही नहीं, बल्कि हाल ही में चुने हुए विधायक भी भाजपा में शामिल होने के लिए तैयार हैं।’ रिपोर्ट के मुताबिक, भाजपा के एक अन्य वरिष्ठ सूत्र ने संकेत दिए हैं कि UPA सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके कांग्रेस के एक नेता ने रुचि दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘हमारी तरफ से अभी बातचीत शुरू नहीं हुई है।’

bsp_mp.jpg

 

बसपा के दो सांसद हो सकते हैं भाजपा में शामिल

बताया जा रहा है कि बसपा के संस्थापक सदस्यों में से एक रहे आजाद परिवार की लालगंज सांसद संगीता आजाद और आंबेडकर नगर सांसद रीतेश पांडे भाजपा में शामिल हो सकते हैं। वहीं, कांग्रेस के बड़े नेता रहे बाबा सिद्दीकी ने कुछ दिनों पहले कांग्रेस छोड़ भाजपा की सहयोगी NCP में शामिल हो चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो