scriptBihar 11 people dead due to sky lighting know further weather forecast | बिहार के छह जिलों में वज्रपात से 11 लोगों की मौत, CM ने 4-4 लाख रुपए मुआवजे का किया ऐलान, जानिए आगे कैसा रहेगा मौसम | Patrika News

बिहार के छह जिलों में वज्रपात से 11 लोगों की मौत, CM ने 4-4 लाख रुपए मुआवजे का किया ऐलान, जानिए आगे कैसा रहेगा मौसम

Bihar Weather Forecast: बिहार में बारिश और वज्रपात के कारण बीते 24 घंटे में 11 लोगों की मौत हो गई। वहीं मौसम विभाग ने आगे के मौसम को लेकर बताया कि आगे तीन-चार दिनों तक बिहार के इन जिलों में मौसम का यहीं हाल रहेगा।

नई दिल्ली

Published: July 28, 2022 11:48:27 pm

Bihar Weather Forecast: बिहार के छह जिलों में पिछले 24 घंटे के दौरान वज्रपात से 11 लोगों की मौत हो गई है। सबसे अधिक कैमूर जिले में तीन लोगों की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हुई। इधर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना पर शोक संवेदना प्रकट करते हुए मृतक के परिजनों को चार चार लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है।

sky_lightning_1.jpg
Bihar 11 people dead due to sky lighting know further weather forecast

आपदा प्रबंधन विभाग से गुरुवार को मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के छह जिलों में वज्रपात से 11 लोगों की मौत हुई है। इस दौरान वज्रपात से कैमूर और गया में 3-3, नवादा में 2, बक्सर, रोहतास एवं बांका में एक -एक व्यक्ति की मौत हुई है। इधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस घटना पर मर्माहत हैं और उन्होंने प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

दो दिन पहले भी राज्य में 20 लोगों की हुई थी मौत-
दूसरी ओर मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने सभी मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपए अनुग्रह अनुदान देने निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें। उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले भी राज्य में वज्रपात से 20 लोगों की मौत हुई थी।

राज्य के इन 19 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी-
दूसरी ओर ने अपने मौसम विभाग पूर्वानुमान में राज्य के 19 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इन जिलों में पश्चिमी व पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, सारण, वैशाली, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा , सहरसा जिलों के एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है। 31 जुलाई तक पटना समेत प्रदेश के सभी जिलों में मेघ गर्जन, वज्रपात का अलर्ट है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

नेहरू की मूर्खता, वाजपेयी की गलती ने तिब्बत और ताइवान को किया चीन के हवाले: सुब्रमण्यम स्वामीताइवान की राष्ट्रपति से मिलीं नैंसी पेलोसी, वाशिंगटन पोस्ट में लेख से चीन को दिया सख़्त संदेश: ताइवान की सुरक्षा के लिए अमरीका प्रतिबद्धNancy Pelosi in Taiwan: युद्ध के बादल? चीन के 21 लड़ाकू विमान ताइवान के एयरस्पेस में, छह तरफ से घेराबंदीचुनाव से पहले 'रेवड़ी कल्चर' पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, लग सकती है रोकMaharashtra Politics: उदय सामंत की गाड़ी पर हमले के आरोप में जिला प्रमुख संजय मोरे गिरफ्तार, CM ने कही ये बातMumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश के चलते कई इलाकों में भरा पानी, आईएमडी ने जारी किया ये अलर्ट; देखें वीडियोVice President Election 2022 : उपराष्ट्रपति पद को लेकर मायावती का ऐलान, एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को देंगी समर्थनकांग्रेस को झटका : कुलदीप बिश्नोई आज देंगे विधायक पद से इस्तीफा, बीजेपी में होंगे शामिल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.