scriptकिसानों-मजदूरों से जूड़ने के लिए तेजप्रताप निकालेंगे आज ‘जनशक्ति यात्रा’ | Bihar News:Tej Pratap Janshakti Yatra to connect with farmers-laborers | Patrika News

किसानों-मजदूरों से जूड़ने के लिए तेजप्रताप निकालेंगे आज ‘जनशक्ति यात्रा’

locationनई दिल्लीPublished: May 01, 2022 11:45:10 am

Submitted by:

Archana Keshri

लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने वीडियो जारी कर ऐलान किया था कि वो 1 मई को जनशक्ति यात्रा निकालेगें। साथ ही अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस के अवसर पर वो किसानों और मजदूरों को सम्मानित करने के लिए पटना के बिहटा प्रखंड के करई गांव जाएंगे।

किसानों-मजदूरों से जूड़ने के लिए तेजप्रताप निकालेंगे आज 'जनशक्ति यात्रा'

किसानों-मजदूरों से जूड़ने के लिए तेजप्रताप निकालेंगे आज ‘जनशक्ति यात्रा’

राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव आज जनशक्ति यात्रा निकालेंगे। इस यात्रा के जरिए वो किसानों और मजदूरों से जुड़ेंगे। तेज प्रताप के इस कदम को लेकर सियासी गलियारे में चर्चा शुरू हो गई है, कहा जा रहा कि वो राजद से अलग नई राह की ओर बढ़ रहे हैं। तो वहीं तेज प्रताप को राजद पार्टी का कोई समर्थन नहीं दिया जा रहा।
वहीं इस जनशक्ति यात्रा को लेकर राजद पार्टी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया देने से इनकार किया जा रहा है। पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा, “हमें उनके बारे में कुछ भी नहीं बोलने के लिए कहा गया है क्योंकि इसे अक्सर गलत तरीके से पेश किया जाता है।” बता दें, उनकी इस यात्रा में प्रचार सामग्री के तौर पर आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद याजव, मां राबड़ी देवी, भाई तेजस्वी यादव समेत आरजेडी के प्रमुख नेताओं के पोस्टर देखने को मिलेंगे।
तेज प्रताप इस जनशक्ति यात्रा की शुरुआत हसनपुर विधायक जनशक्ति परिषद के बैनर तले करने जा रहे हैं। बताया जा रहा कि तेज प्रताप अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस पर आज किसानों और मजदूरों को सम्मानित भी करेंगे, इसके लिए उनका पटना के बिहटा प्रखंड में एक गांव जाने का कार्यक्रम है।

यह भी पढ़ें

गाय पालने पर सरकार देगी 10800 रू, बिहार में लागू होगा मध्य प्रदेश का माडल

तेज प्रताप के एक करीबी सूत्र के अनुसार, वह आने वाले समय में पूरे बिहार में इस यात्रा को लेकर जाएंगे और इसके पीछे तेज प्रताप का उद्देश्य हर पंथ व जाति के किसानों और मजदूरों से जुड़ना है। सूत्र ने कहा कि तेज प्रताप किसानों के साथ ‘सत्तू’ खाएंगे और दलित बस्तियों का भी दौरा करेंगे और साथ ही वो लोगों को बाबा साहब बीआर अंबेडकर की छोटी-छोटी मूर्तियां भी भेंट करेंगे।

यह भी पढ़ें

International Labour Day 2022: जिसके कंधों पर है देश की प्रगति, उसे रोजी-रोटी के लिए क्यों करना पड़ रहा है विरोध, हड़ताल और मार्च?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो