scriptCBI Raids Manish Sisodia House Live Updates: बीजेपी की बौखलाहट ने देश को ये संदेश दिया है कि 2024 का चुनाव AAP v/s BJP होगा- संजय सिंह | CBI Raids Manish Sisodia House Live Updates AAP BJP Arvind Kejriwal Excise Policy | Patrika News
live--icon/ Updated

CBI Raids Manish Sisodia House Live Updates: बीजेपी की बौखलाहट ने देश को ये संदेश दिया है कि 2024 का चुनाव AAP v/s BJP होगा- संजय सिंह

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पर आज सुबह सुबह सीबीआई की रेड हुई है। इस बात की जानकारी खुद सिसोदिया ने ट्वीट कर दी। इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का रिएक्शन आया है। केजरीवाल ने कहा कि सीबीआई का स्वागत है। दिल्ली के अच्छे काम रुकने नहीं देंगे।

नई दिल्ली

Updated: August 19, 2022 04:42:44 pm

प्रमुख अपडेट
CBI Raids Manish Sisodia House Live Updates AAP BJP Arvind Kejriwal Excise Policy

CBI Raids Manish Sisodia House Live Updates AAP BJP Arvind Kejriwal Excise Policy

Aug 19, 2022 | 04:41 PM (IST)

मोदी v/s केजरीवाल होगा 2024 का चुनाव- संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा है कि, मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई की रेड को लेकर बीजेपी की बौखलाहट सामने आई है। उन्होंने कहा कि, बीजेपी की बौखलाहट ने देश को ये संदेश दिया है कि 2024 का लोकसभा चुनाव आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच होगा। उन्होंने कहा कि, आज की घटना और मोदी जी की बौखलाहट से ये साबित हो गया है कि 2024 का चुनाव Modi v/s Kejriwal होगा।

Aug 19, 2022 | 03:42 PM (IST)

मनोज तिवारी ने अरविंद केजरीवाल पर साधा निशाना

मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई रेड पर दिल्ली का सियासी पारा हाई है। एक के बाद एक दोनों दलों के नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं। इस बीच बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने कहा है कि दिल्ली की शराब नीति में करोड़ों का घोटाला हुआ है। खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस शराब नीति का गुणगान किया है। वो भी इस घोटाले में शामिल हैं। इतना ही नहीं मनोज तिवारी ने उन्हें मास्टरमाइंड भी कहा।

तिवारी ने कहा कि, इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एंगल से भी जांच की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि, अगर आम आदमी पार्टी के नेता निर्दोष हैं तो सीबीआई जांच से घबरा क्यों गए हैं, क्यों बार-बार बीजेपी पर आरोप लगा रहे हैं। यहां दाल में कुछ काला नहीं बल्कि पूरी दाल ही काली है।

Aug 19, 2022 | 03:16 PM (IST)

बीजेपी पर बरसे सौरभ भारद्वाज

आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने बीजेपी के आरोपों पर जमकर पलटवार किया है। दरअसल बीजेपी ने न्यू यॉर्क टाइम्स और यूएई के खलीज टाइम्स में छपी खबर को पेड न्यूज बताया था। इस पर आप नेता सौरभ भारद्वाज ने इन आरोपों का खंडन किया। उन्होंने कहा कि, जब किसी न्यूज एजेंसी के जरिए कोई खबर बनती है तो वो एक जैसी खबर कई अखबारों में छपी हो सकती है।

बीजेपी को बिल्कुल अंदाजा नहीं है कि खबरें किस तरह छपती हैं। बीजेपी नेशनल टीवी पर सिर्फ झूठ बोलती है। सौरभ भारद्वाज ने बताया कि न्यू यॉर्क टाइम्स में छपी खबर किसने लिखी है, इसके साथ ही उन्होंने बताया कि खलीज टाइम्स में भी उसी शख्स के नाम से खबर छपी है। उन्होंने बताया कि, खलीज टाइम्स ने अपनी खबर का स्त्रोत न्यू यॉर्क टाइम्स बताया।

Aug 19, 2022 | 02:24 PM (IST)

छह घंटे से सिसोदिया के घर छापेमारी जारी

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पर सीबीआई की छापेमारी पिछले छह घंटे से जारी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभी इस छापेमारी के तीन से चार घंटे तक और चलने की संभावना जताई जा रही है। कहा जा रहा है कि सीबीआई की टीम एक्साइज से जुड़े दस्तावेजों की तलाश कर रही है। हालांकि छापेमारी में अभी तक क्या कुछ मिला है इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Aug 19, 2022 | 01:38 PM (IST)

आप सांसद बोले- देश में अब मोदी बनाम केजरीवाल

आप के राज्यसभा सासंद राघव चड्ढा ने कहा कि देशभर में केजरीवाल की लहर है। पंजाब चुनाव के बाद देशभर में दिल्ली मॉडल की चर्चा हुई। जिससे केंद्र सरकार घबराई हुई है। सीबीआई की छापेमारी इस घबराहट में हो रही है। देश को अब विकल्प मिल गया है। अब मोदी बनाम केजरीवाल का माहौल है। मोदी केजरीवाल की लोकप्रियता से घबरा गए हैं।

Aug 19, 2022 | 12:52 PM (IST)

आदेश गुप्ता ने मनीष सिसोदिया पर साधा निशाना

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि, ईमानदारी की दुहाई देने वाले मनीष सिसोदिया ने शराब माफियाओं के 144 करोड़ रुपए माफ किए। यही नहीं नई शराब नीति के चलते शराब बोतलों की मूल्य दरें कम की। शराब माफियाओं के साथ मिली भगत कर करोड़ों रुपये का घोटाला किया और ब्लैक लिस्टेड कंपनियों को ठेका दिया।
दिल्ली के राजस्व में अचानक आई कमी इन्हीं सब का नतीजा है।

यह भी पढ़ें - अरविंद केजरीवाल ने जारी किया मिस्ड कॉल नंबर, भारत को नंबर वन देश देखने वालों से की घंटी बजाने की अपील

Aug 19, 2022 | 12:40 PM (IST)

दिल्ली में उप आबकारी आयुक्त आनंद तिवारी के घर पहुंची सीबीआई टीम

दिल्ली में उप आबकारी आयुक्त आनंद तिवारी के आवास पहुंचे सीबीआई अधिकारी। दरअसल दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के अलावा चार अधिकारियों के घर पर भी सीबीआई रेड कर रही है। इसके साथ ही ये रेड 7 राज्यों में अलग-अलग जगहों पर जारी है।

Aug 19, 2022 | 12:30 PM (IST)

पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कई आप कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई की रेड के विरोध में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। नाराज कार्यकर्ता मनीष सिसोदिया के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच दिल्ली पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है और इन्हें किसी अज्ञात जगह ले जाया गया है।

Aug 19, 2022 | 12:08 PM (IST)

अरविंद केजरीवाल ने कहा काम में अड़चने बहुत आएंगी, लेकिन हम रुकने वाले नहीं हैं

न्यू यॉर्क टाइम्स के फ्रंट पेज पर छपी इस खबर में मनीष सिसोदिया की फोटो छपी है। इसका मतलब है कि मनीष सिसोदिया को दिल्ली का नहीं भारत का नहीं दुनिया का सबसे अच्छा शिक्षा मंत्री बताया गया है। लेकिन उनके घर सीबीआई का छापा मारा जा रहा है। पहले भी कई बार झूटे केसों के जरिए रेड कर चुके हैं। पहले भी कुछ नहीं निकला अब भी कुछ नहीं निकलेगा।

अड़चने आएंगी, लेकिन काम नहीं रुकेंगे। अब एक ही हमारा मकसद है कि देश को दुनिया में नंबर बन बनाना है। आज एक नंबर जारी कर रहा हूं - 9510001000 ये मिस्ड कॉल नंबर है। जो-जो लोग इस विषय में जुड़ना चाहते हैं भारत को सबसे शक्तिशाली बनते देखना चाहते हैं वो इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें।

केजरीवाल ने कहा कि, एक दिन पहले ही हमने ऐलान किया था कि देश को दुनिया में नंबर वन बनाना है। 130 करोड़ लोगों को जोड़ना है। उसके बाद ये खबर छपी जो गर्व की बात है। दुनिया में दिल्ली के शिक्षा मॉडल की चर्चा हो रही है। तारीफ हो रही है।

Aug 19, 2022 | 11:51 AM (IST)

मनीष सिसोदिया के घर पर सीबीआई रेड जारी, जब्त किए गए इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स

मनीष सिसोदिया के घर पर सीबीआई रेड जारी, जब्त किए गए इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स इसके साथ ही दस्तावेजों को भी खंगाला जा रहा है। सीबीआई की छापेमारी के चार घंटे से ज्यादा का वक्त बीत चुका है।

Aug 19, 2022 | 11:46 AM (IST)

शराब नीति से समस्या है तो सबसे पहले गुजरात में कार्रवाई होनी चाहिए- सौरभ भारद्वाज

बीजेपी के आरोपों पर पलटवार करते हुए आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि, अगर बीजेपी को शराब नीति से समस्या है तो पहली कार्रवाई पीएम मोदी के गृहराज्य गुजरात में होनी चाहिए थी। गुजरात में जहरीली शराब बनाई जा रही है जिससे लोगों की जान जा रही है। अडाणी के बंदरगाह से ड्रग्स पकड़ी गई, उस पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Aug 19, 2022 | 11:42 AM (IST)

कोरोना काल में शराब माफियाओं को फायदा पहुंचाने में लगे थे AAP नेता

बीजेपी के दिल्ली अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मनीष सिसोदिया के घर हो रही सीबीआई छापेमारी को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि, मैं दिल्ली के सीएम से पूछना चाहता हूं, जिस शराब नीति को मनीष सिसोदिया लाए थे और ड्रामा कर रहे है इससे दिल्ली को हजारों करोड़ रुपए का फायदा होगा वो कहां है?

गुप्ता ने कहा कि, जिस समय देश कोविड से जूझ रहा था, उस समय इन लोगों को कोरोना की चिंता नहीं था बल्कि इन लोगों ने शारब माफियों को फायदा पहुंचाने की चिंता थी। कोविड की रिलीफ शराब माफियाओं को देने की चिंता आम आदमी पार्टी पार्टी को थी।

Aug 19, 2022 | 11:37 AM (IST)

मनीष सिसोदिया के घर छापेमारी को लेकर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे अरविंद केजरीवाल

मनीष सिसोदिया के घर छापेमारी को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता लगातार बयान दे रहे हैं। इसी कड़ी में 12 बजे अरविंद केजरीवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

Aug 19, 2022 | 11:29 AM (IST)

बीजेपी नेता प्रवेश वर्मा ने AAP पर साधा निशाना

मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई की छापेमारी को लेकर सियासत लगातार गर्माई हुई है। इस बीच बीजेपी नेता प्रवेश वर्मा का बड़ा बयान सामने आया है। प्रवेश वर्मा ने कहा कि, शराब ठेकों के नाम पर दिल्ली में बड़ा घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा कि, अगर आम आदमी पार्टी के नेताओं को लगता है कि वो सही है तो उन्हें सीबीआई रेड से दिक्कत क्यों हैं।

उन्होंने कहा कि, अगर आप की शराब नीति सही थी तो आपने इसको क्यों बदलने का ऐलान किया। शराब नीति के नाम पर जमकर घोटाला हुआ है, सीबीआई रेड के बाद सारी सच्चाई सामने आएगी। पहले मनीष सिसोदिया और फिर सीएम अरविंद केजरीवाल भी जेल जाएंगे।

Aug 19, 2022 | 11:08 AM (IST)

सीबीआई रेड का मकसद दिल्ली के शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल का रोकना- संजय सिंह

पंजाब में जीतने के बाद पूरे देश में लोग अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी से जुड़ रहे हैं। दो दिन पहले ही भारत को नंबर देश बनाने का अभियान आम आदमी पार्टी ने शुरू किया। इससे पूरा देश जुड़ रहा है। नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में भी बड़ा समर्थन मिल रहा है। जब केजरीवाल की लोकप्रियता बढ़ रही है तो उसका बड़ा कारण है दिल्ली का शिक्षा और स्वास्थ्य का मॉडल।

इस बात से परेशान होकर पीएम मोदी को रात में नींद नहीं आती। उन्हें एक ही चिंता है कैसे आप को रोकना है। कैसे शिक्षा मॉडल को रोकना है।

जिसने स्वास्थ्य का मॉडल पूरी दुनिया को दिया, उसको ईडी की छापेमारी के साथ जेल में डाल दिया, अब शिक्षा मॉडल बनाने वाले को जेल में डालने की तैयारी की जा रही है।

अमरीका का अखबार न्यू यॉर्क टाइम्स अपने अखबार में दिल्ली के शिक्षा मॉडल को छाप रहा है, लेकिन उसी दिन इस मॉडल को बनाने वाले के घर पर सीबीआई का छापा मार दिया जाता है। मसला शराब नीति नहीं है, मकसद शराब नीति की जांच कराना नहीं बल्कि केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता को रोकना इसका उद्देश्य है।

अगर ये मसला होता तो सबसे पहली जांच गुजरात में जो बीजेपी के नेता नकली शराब बनाते हैं, जहरीली शराब बनाते हैं जांच की शुरुआत उनके खिलाफ होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें - क्यों मनीष सिसोदिया के घर पर CBI कर रही छापेमारी? जानिए क्या है पूरा मामला

Aug 19, 2022 | 11:06 AM (IST)

कांग्रेस बोली- शराब ही नहीं शिक्षक भर्ती में भी गड़बड़ी हुई

मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई की छापेमारी को कांग्रेस ने सही ठहराया है। कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा है कि, हम दिल्ली सरकार में होने वाली घटनाओं के बारे में सुन रहे थे। हैरानी की बात यह है कि छापेमारी पहले नहीं हुई। शराब का मामला हो, स्कूलों में कमरों का निर्माण हो, शिक्षकों की भर्ती हो, आप जहां भी देखें, वहां भ्रष्टाचार की बू आ रही है। 10 सीबीआई छापेमारी होनी चाहिए थी।

 
 
 

Aug 19, 2022 | 10:49 AM (IST)

दिल्ली के शराब के ठेकों में भ्रष्टाचार हुआ- अनुराग ठाकुर

बीजेपी के नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि दिल्ली में शराब ठेकों के नाम पर भ्रष्टाचार करने वालों को जेल जाना होगा। उन्होंने कहा कि, शराब ठेकों के नाम पर 144 करोड़ रुपए से ज्यादा घोटाला हुआ है।

यह भी पढ़ें - CBI Raid: दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI की टीम, 20 ठिकानों पर चल रही छापेमारी

Aug 19, 2022 | 10:46 AM (IST)

11 बजे AAP करेगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

अपने डिप्टी सीएम पर कार्रवाई से सीएम केजरवाल की त्योरी चढ़ी हुई है। 11 बजे आम आदमी पार्टी इस मामले पर प्रेस कान्फ्रेंस करने जा रही है। आप के राज्यसभा सदस्य संय सिंह प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

Aug 19, 2022 | 10:44 AM (IST)

पंजाब सीएम भगवंत मान ने की मनीष सिसोदिया की तारीफ

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी मनीष सिसोदिया के घर पर हुई सीबीआई छापेमारी को लेकर रिएक्शन दिया। उन्होंने अपने ट्वीट में मनीष सिसोदिया की जमकर तारीफ की। मान ने लिखा- मनीष सिसोदिया आज़ाद भारत के सबसे बेहतरीन शिक्षा मंत्री हैं. आज US के सबसे बड़े अखबार NYT ने फ़्रंट पेज पर उनकी फ़ोटो छापी. और आज ही मोदी जी ने उनके घर CBI भेज दी. ऐसे भारत कैसे आगे बढ़ेगा?

Aug 19, 2022 | 10:43 AM (IST)

क्या बोले गोपाल राय?

दिल्ली के विकास मंत्री गोपाल राय ने ट्वीट करते हुए कहा, 'जिस दिन न्यूयॉर्क टाइम्स मनीष सिसोदिया के कामों की तारीफ में खबर छापता है ठीक उसी दिन CBI की रेड करवाई जाती है। दिल्ली का शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल पूरी दुनिया में चर्चित हो रहा है। मोदी सरकार इसे रोकना चाहती है. अच्छे कामों को रोकने के लिए एजेंसियों का दुरुपयोग करना दुःखद है।'

Aug 19, 2022 | 10:41 AM (IST)

सिसोदिया के घर छापे पर क्या बोले केजरीवाल?

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई छापेमारी के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- ''दिल्ली के शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल की पूरी दुनिया चर्चा कर रही है।इसे ये रोकना चाहते हैं।इसीलिए दिल्ली के स्वास्थ्य और शिक्षा मंत्रियो पर रेड और गिरफ़्तारी. 75 सालों में जिसने भी अच्छे काम की कोशिश की,उसे रोका गया।इसीलिए भारत पीछे रह गया. दिल्ली के अच्छे कामों को रुकने नहीं देंगे

अगली खबर
right--arrow
Bihar Cabinet Expansion Live Updates: तेजस्वी के पास सड़क, स्वास्थ्य व नगर विकास विभाग, तेज बने वन व पर्यावरण मंत्री
Bihar Cabinet Expansion Live Updates: तेजस्वी के पास सड़क, स्वास्थ्य व नगर विकास विभाग, तेज बने वन व पर्यावरण मंत्री

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

पाकिस्तानी आकाओं के इशारे पर भारत में आतंक फैलाने की थी साजिश, ग्रेनेड के साथ 3 आतंकी गिरफ्तारIND vs SA, 2nd T20: भारत ने साउथ अफ्रीका को 16 रनों से हराया, सीरीज पर 2-0 से कब्जाअरविंद केजरीवाल का बड़ा दावा- 'गुजरात में बनेगी आप की सरकार', IB रिपोर्ट का दिया हवालासच बोलने की सजा भुगतनी पड़ी... बिहार के कृषि मंत्री के इस्तीफे पर BJP ने नीतीश पर किया हमलाअमित शाह के जम्मू दौरे से पहले पुलवामा में आतंकी हमला, पुलिस का एक जवान शहीद, CRPF जवान जख्मीIND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, सभी सीनियर खिलाड़ियों को मिला आरामIAF की ताकत में होगा इजाफा, कल सेना में शामिल होगा स्वदेशी हल्का लड़ाकू हेलीकॉप्टर, जानें इसकी खासियतIND vs SA 2nd T20: 2 गेंदबाज जो साउथ अफ्रीका को हराने में टीम इंडिया की मदद करेंगे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.