scriptChandrababu Naidu: लोकसभा स्पीकर का पद मांग सकती है TDP, इन मंत्रालयों पर भी है नजर | Chandrababu Naidu: TDP may demand the post of Lok Sabha Speaker, also has an eye on these ministries | Patrika News
राष्ट्रीय

Chandrababu Naidu: लोकसभा स्पीकर का पद मांग सकती है TDP, इन मंत्रालयों पर भी है नजर

Chandrababu Naidu: TDP लोकसभा स्पीकर का पद मांग सकती है, तो वहीं इसके साथ ही चंद्रबाबू नायडू सरकार में पांच अहम मंत्रालय भी मांग सकते हैं।

नई दिल्लीJun 05, 2024 / 12:34 pm

Anish Shekhar

Chandrababu Naidu: लोकसभा चुनाव (Election Result) के नतीजे ने सबको चौंका दिया है। जहां बीजेपी (BJP) अपने दम पर बहुमत के आंकड़े से दूर रह गई है, तो वहीं 18वीं लोकसभा में बीजेपी के साथ अहम भूमिका में चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) की तेलुगु देशम पार्टी (TDP) और नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की जनता दल यूनाइटेड (JDU) होने वाली है। वहीं सरकार बनने से पहले विभागोें के बंटवारे को लेकर एनडीए में चर्चा शुरू हो गई है। चर्चाएं है कि TDP लोकसभा स्पीकर का पद मांग सकती है, तो वहीं इसके साथ ही चंद्रबाबू नायडू सरकार में पांच अहम मंत्रालय भी मांग सकते हैं। साथ ही चर्चाएं है कि चंद्रबाबू नायडू को एनडीए का संयोजक बनाए जाने पर विचार हो सकता है। चंद्रबाबू नायडू आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग भी कर सकते हैं।
बीजेपी को अपने सहयोगी दलों पर निर्भर रहना पड़ेगा। इन सहयोगी दलों में टीडीपी भी शामिल है, जिसे आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में 16 सीटें मिली हैं। आज एनडीए की मीटिंग है। इस मीटिंग से पहले टीडीपी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने एक बड़ा बयान दिया है।
NDA में हैं और रहेंगे

आज दिल्ली में एनडीए के मीटिंग है जिसमें एनडीए के सभी दल हिस्सा लेंगे। इस मीटिंग के लिए नायडू भी कुछ देर में रवाना होंगे। मीटिंग के लिए रवाना होने से पहले नायडू ने एक बड़ा बयान दिया है। नायडू ने कहा, “मैं अनुभवी हूं और मैंने इस देश में कई राजनीतिक बदलाव देखे हैं। हम एनडीए में हैं और रहेंगे। मैं एनडीए की मीटिंग में शामिल होने जा रहा हूं।”

Hindi News/ National News / Chandrababu Naidu: लोकसभा स्पीकर का पद मांग सकती है TDP, इन मंत्रालयों पर भी है नजर

ट्रेंडिंग वीडियो