scriptइस राज्य ने 25 रुपए सस्ता किया पेट्रोल-डीजल, जानिए कब से मिलेगा | CM Hemant Soren announced Petrol and diesel will cheaper by Rs 25 in j | Patrika News
राष्ट्रीय

इस राज्य ने 25 रुपए सस्ता किया पेट्रोल-डीजल, जानिए कब से मिलेगा

नए साल से झारखंड में पेट्रोल और डीजल सस्ता मिलेगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यह ऐलान किया कि 26 जनवरी से झारखंड में BPL ( Below Poverty Line ) कार्ड धारकों को पेट्रोल और डीजल ₹25 सस्ता मिलेगा।

Dec 30, 2021 / 08:17 am

Paritosh Shahi

hemant.jpg

झारखंड में नए साल से पेट्रोल और डीजल 25 रुपये सस्ता मिलेगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एलान किया है कि यह लाभ सिर्फ गरीबी रेखा से नीचे ( BPL ) कार्ड धारकों को ही मिलेगा। बीपीएल कार्ड धारकों को पेट्रोल- डीजल ₹25 सस्ता मिलेगा। बता दें कि Jharkhand Petroleum Dealers Association ( JPDA ) भी लगातार पेट्रोल डीजल पर वैट ( वैल्यू एडेड टैक्स ) की दरें कम करने की मांग कर रहा था। संगठन सरकार से पेट्रोल पर लगातार 5 प्रतिशत वैट कम करने की मांग कर रहा था|

एसोसिएशन का कहना था कि अगर सरकार वैट की दर 22 फीसदी से घटाकर 17 फीसदी कर दे तो, आम जनता को बड़ी राहत मिलेगी। पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के मुताबिक झारखंड के पड़ोसी राज्य जैसे उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार और उड़ीसा में डीजल की कीमत यहां के मुकाबले कम है। ऐसे में झारखंड से चलने वाली गाड़ी इन राज्यों से डीजल डलवा रही हैं। जिसके चलते हमें नुकसान उठाना पड़ रहा है।


यह भी पढ़ें : नए साल से बदल जाएंगे GST के नियम, जानिए किन चीजों के खरीद पर पड़ेगा असर

डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक सिंह ने कहा कि पेट्रोलियम डीलर ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को चिट्ठी भी लिखा और वित्त मंत्री से मुलाकात भी की थी। लेकिन इस बात पर तुरंत संज्ञान नहीं लिया गया। अब हेमंत सोरेन ने 26 जनवरी से गरीबी रेखा से नीचे के लोगों के लिए पेट्रोल और डीजल ₹25 सस्ता कर दिया है। जिससे बीपीएल कार्ड धारकों को काफी सहूलियत महसूस होगा।


यह भी पढ़ें : आतंक के विरुद्ध जंग में जम्मू-कश्मीर पुलिस को मिला खतरनाक हथियार, आधुनिक तकनीक से है लैस


Home / National News / इस राज्य ने 25 रुपए सस्ता किया पेट्रोल-डीजल, जानिए कब से मिलेगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो