scriptCorona In Delhi DDMA Issues New Guidelines Restaurant Bar and Private Offices Weekly Market are closed | Corona In Delhi: DDMA का आदेश, दिल्ली में सभी रेस्त्रां, बार बंद, निजी दफ्तरों में भी वर्क फ्रॉम होम | Patrika News

Corona In Delhi: DDMA का आदेश, दिल्ली में सभी रेस्त्रां, बार बंद, निजी दफ्तरों में भी वर्क फ्रॉम होम

Corona In Delhi राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रही कोरोना वायरस की रफ्तार के बीच दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण यानी DDMA ने बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत राजधानी में अब रेस्त्रा और बार को बंद करने का निर्णय लिया गया है, जबकि प्राइवेट ऑफिस के कर्मचारियों को भी वर्क फ्रॉम होम का आदेश जारी कर दिया है।

नई दिल्ली

Published: January 11, 2022 11:32:39 am

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। कई राज्यों में स्थिति काफी चिंताजनक बनी हुई है। खास तौर पर राजधानी दिल्ली में हालात तेजी से बिगड़ रहे हैं। इस बीच दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ( DDMA ) ने बड़ा आदेश जारी किया है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच डीडीएमए ने सभी रेस्त्रां, बार बंद करने का निर्देश दिया है, जबकि निजी संस्थानों में भी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने के लिए कहा गया है। यानी सभी प्राइवेट ऑफिस भी बंद करने का निर्देश है। हालांकि इस बीच इमरजेंसी वर्क वाले दफ्तरों को खोलने की मंजूरी दी गई है।
Corona In Delhi DDMA Issues New Guidelines Restaurant Bar and Private Offices Weekly Market are closed
दिल्ली में बढ़ते कोरोना को लेकर उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) ने डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) के साथ बैठक की। इसके बाद कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं। इसके तहत रेस्टोरेंट और बार को बंद करने का फैसला लिया गया है। साथ ही निजी दफ्तरों को बंद करने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ेँः Delhi में कोरोना की दहशत, एडिशनल कमिश्नर समेत 1000 पुलिसकर्मी हुए संक्रमित
ये हैं नई पाबंदियां
रेस्त्रां और बार बंद

डीडीएमए के नए आदेश के तहत दिल्ली में रेस्त्रां और बार बंद करने का निर्देश दिया गया है। इसके तहत रेस्त्रां और बार में बैठकर सेवाएं नहीं दी जा सकेंगी। होम डिलीवरी चालू रहेगी। लोग रेस्त्रां और बार से ऑनलाइन खाना ऑर्डर कर सकते हैं। बता दें कि इससे पहले रेस्टोरेंट और बार को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई थी।
निजी दफ्तरों भी रहेंगे बंद

डीडीएमए ने अगले आदेश तक राजधानी के सभी निजी दफ्तरों को बंद करने का निर्देश जारी किया है। इसके तहत प्राइवेट ऑफिस के सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करना होगा। हालांकि इस बीच इमरजेंसी वर्क वाले ऑफिस को खोलने की अनुमति दी गई है, लेकिन कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करना होगा।
वीकली मार्केट पर भी सख्ती

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच साप्ताहिक बाजारों को लेकर भी फैसला लिया गया है। अब एक जोन में एक हफ्ते में बारी-बारी से एक ही वीकली मार्केट को लगाने की इजाजत दी गई है। इसके साथ ही बाजार में सख्ती से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना भी अनिवार्य कर दिया गया है। ऐसा ना पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश हैं। बता दें कि इससे पहले साप्ताहिक बाजारों पर कोई पाबंदी नहीं थी।
यह भी पढ़ेँः Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में दो दिन के लिए लग गया कर्फ्यू, जानिए किनको मिली छूट और किन पर पाबंदियां

बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस की रफ्तार में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। हालांकि बीते 24 घंटे में थोड़ी राहत भी देखने को मिली है। सोमवार को जहां दिल्ली में 22 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए थे। वहीं मंगलवार को नए केस में गिरावट दर्ज की गई है। 11 जनवरी को दिल्ली में कोरोना के 19 हजार 166 नए मामले सामने आए। वहीं इस घातक वायरस के चलते 17 मरीजों की जान चली गई है।
इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर बढ़कर 25 फीसदी हो गई है। दिल्ली में फिलहाल 65 हजार 806 एक्टिव केस हैं। इनमें से 44 हजार मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.