scriptDelhi में कोरोना की दहशत, एडिशनल कमिश्नर समेत 1000 पुलिसकर्मी हुए संक्रमित | Delhi 1000 Police Personnel Tests Covid 19 Positive Including Additional Commissioner | Patrika News

Delhi में कोरोना की दहशत, एडिशनल कमिश्नर समेत 1000 पुलिसकर्मी हुए संक्रमित

Published: Jan 10, 2022 04:51:02 pm

Delhi में कोरोना वायरस की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। इस बीच राजधानी में कोविड के चौंकाने वाले मामले सामने आए हैं। संसद से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक और डॉक्टर से पुलिसकर्मी तक सभी इसकी चपेट में आ रहे हैं। एडिशनल कमिश्नर से लेकर 1000 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

Delhi 1000 Police Personnel Tests Covid 19 Positive Including Additional Commissioner
नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। खास तौर पर राजधानी दिल्ली ( Corona In Delhi )में हालात काफी चिंताजनक बने हुए हैं। रोजाना कोविड के मामलों में दोगुना गति से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। इस बीच राजधानी से एक और डराने वाली खबर सामने आई है। यहां पुलिसकर्मियों में कोरोना का कहर टूटा है। एडिशनल कमिश्नर समेत 1000 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ हा कोरोना वायरस के संक्रमण ने दिल्ली में एक बार फिर अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है।
दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बेलगाम होती जा रही है। संसद से लेकर सुप्रीम कोर्ट और डॉक्टरों से लेकर पुलिसकर्मी तक तेजी से इस वायरस की चपेट में आने लगे हैं। इस बीच दिल्ली में 1000 पुलिसकर्मियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। ये जानकारी दिल्ली पुलिस की ओर से दी गई है।

यह भी पढ़ेँः DDMA Meeting Today: दिल्ली में बेकाबू कोरोना के बीच डीडीएम की अहम बैठक आज, लग सकते हैं और प्रतिबंध
दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी और एडिशनल कमिश्नर चिन्मय बिस्वाल सहित करीब 1000 जवान कोविड-19 संक्रमित हो चुके हैं। सभी पॉजिटिव पुलिसकर्मी फिलहाल आइसोलेशन में हैं। बता दें कि मौजूदा समय में दिल्ली पुलिस में 80,000 से ज्यादा कर्मी तैनात हैं।
दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने पुलिसकर्मियों के बीच कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया ( SOP ) जारी की थी। इस नई एसओपी के मुताबिक, सभी पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान फेस मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और उचित तरीके से हाथों को धोना/सैनेटाइज करना अनिवार्य कर दिया गया है।

नई गाइडलाइन में ये कहा गया है कि, ‘जिन कर्मियों ने चिकित्सा वजहों से कोविड-19 रोधी टीके की खुराक नहीं ली है वे टीकाकरण के लिए फिर से डॉक्टरों की राय ले सकते हैं।
22 हजार से ज्यादा केस

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। बीते 24 घंटे में दिल्ली में 22,751 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 17 लोग इस घातक महामारी के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। जबकि संक्रमण की दर 23.53 फीसदी तक पहुंच गई है।
यह भी पढ़ेँः Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में दो दिन के लिए लग गया कर्फ्यू, जानिए किनको मिली छूट और किन पर पाबंदियां

दिल्ली में सात महीने का टूटा रिकॉर्ड


दिल्ली में कोरना संक्रमण किस तेजी से फैल रहा है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मई 2021 के बाद दिल्ली में सबसे ज्यादा कोविड केस सामने आए हैं। एक मई को संक्रमण के 25,219 मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 31.61 फीसदी रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो