scriptDelhi 1000 Police Personnel Tests Covid 19 Positive Including Additional Commissioner | Delhi में कोरोना की दहशत, एडिशनल कमिश्नर समेत 1000 पुलिसकर्मी हुए संक्रमित | Patrika News

Delhi में कोरोना की दहशत, एडिशनल कमिश्नर समेत 1000 पुलिसकर्मी हुए संक्रमित

Delhi में कोरोना वायरस की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। इस बीच राजधानी में कोविड के चौंकाने वाले मामले सामने आए हैं। संसद से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक और डॉक्टर से पुलिसकर्मी तक सभी इसकी चपेट में आ रहे हैं। एडिशनल कमिश्नर से लेकर 1000 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

नई दिल्ली

Published: January 10, 2022 04:51:02 pm

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। खास तौर पर राजधानी दिल्ली ( Corona In Delhi )में हालात काफी चिंताजनक बने हुए हैं। रोजाना कोविड के मामलों में दोगुना गति से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। इस बीच राजधानी से एक और डराने वाली खबर सामने आई है। यहां पुलिसकर्मियों में कोरोना का कहर टूटा है। एडिशनल कमिश्नर समेत 1000 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ हा कोरोना वायरस के संक्रमण ने दिल्ली में एक बार फिर अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है।
Delhi 1000 Police Personnel Tests Covid 19 Positive Including Additional Commissioner
दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बेलगाम होती जा रही है। संसद से लेकर सुप्रीम कोर्ट और डॉक्टरों से लेकर पुलिसकर्मी तक तेजी से इस वायरस की चपेट में आने लगे हैं। इस बीच दिल्ली में 1000 पुलिसकर्मियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। ये जानकारी दिल्ली पुलिस की ओर से दी गई है।

यह भी पढ़ेँः DDMA Meeting Today: दिल्ली में बेकाबू कोरोना के बीच डीडीएम की अहम बैठक आज, लग सकते हैं और प्रतिबंध
दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी और एडिशनल कमिश्नर चिन्मय बिस्वाल सहित करीब 1000 जवान कोविड-19 संक्रमित हो चुके हैं। सभी पॉजिटिव पुलिसकर्मी फिलहाल आइसोलेशन में हैं। बता दें कि मौजूदा समय में दिल्ली पुलिस में 80,000 से ज्यादा कर्मी तैनात हैं।
दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने पुलिसकर्मियों के बीच कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया ( SOP ) जारी की थी। इस नई एसओपी के मुताबिक, सभी पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान फेस मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और उचित तरीके से हाथों को धोना/सैनेटाइज करना अनिवार्य कर दिया गया है।

नई गाइडलाइन में ये कहा गया है कि, 'जिन कर्मियों ने चिकित्सा वजहों से कोविड-19 रोधी टीके की खुराक नहीं ली है वे टीकाकरण के लिए फिर से डॉक्टरों की राय ले सकते हैं।
22 हजार से ज्यादा केस

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। बीते 24 घंटे में दिल्ली में 22,751 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 17 लोग इस घातक महामारी के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। जबकि संक्रमण की दर 23.53 फीसदी तक पहुंच गई है।
यह भी पढ़ेँः Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में दो दिन के लिए लग गया कर्फ्यू, जानिए किनको मिली छूट और किन पर पाबंदियां

दिल्ली में सात महीने का टूटा रिकॉर्ड


दिल्ली में कोरना संक्रमण किस तेजी से फैल रहा है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मई 2021 के बाद दिल्ली में सबसे ज्यादा कोविड केस सामने आए हैं। एक मई को संक्रमण के 25,219 मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 31.61 फीसदी रही थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारराहुल गांधी से लेकर गहलोत तक कांग्रेस के नेता देश के विपरीत भाषा बोलते हैं : पूनियांश्रीलंकाई नौसेना जहाज की भारतीय मछुआरों के नौका से टक्कर, सात मछुआरे बाल बाल बचेटीआई-लेडी कॉन्स्टेबल की लव स्टोरी से विभाग में हड़कंप, दो बच्चों का पिता है टीआई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.