scriptDDMA Meeting Today In Delhi due to Increase New Corona Cases | DDMA Meeting Today: दिल्ली में बेकाबू कोरोना के बीच डीडीएम की अहम बैठक आज, लग सकते हैं और प्रतिबंध | Patrika News

DDMA Meeting Today: दिल्ली में बेकाबू कोरोना के बीच डीडीएम की अहम बैठक आज, लग सकते हैं और प्रतिबंध

DDMA Meeting Today राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। रोजाना करीब 20 हजार नए केस सामने आ रहे हैं। इस बीच दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण सोमवार को अहम बैठक करने जा रहा है। माना जा रहा है कि इस बैठक में दिल्ली में बेकाबू कोरोना को लेकर अहम फैसले लिए जा सकते हैं। हालांकि सीएम ने फिलहाल लॉकडाउन ना लगाए जाने की बात कही है।

नई दिल्ली

Published: January 10, 2022 11:15:19 am

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus In Delhi ) लगातार अपने पैर पसार रहा है। कई राज्यों में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। खास तौर पर राजधानी दिल्ली में भी स्थिति काफी चिंताजनक बनी हुई है। कोविड के रोजाना आने वाले मामलों में दोगुना रफ्तार से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। यही वजह है कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार वीकेंड कर्फ्यू समेत लगातार कड़े प्रतिबंध लगा रही है। इस बीच दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ( DDMA Meeting Today ) की अहम बैठक सोमवार को होने जा रही है। माना जा रहा है कि इस बैठक में कोरोना के बेकाबू होते हालातों की समीक्षा के बीच कई कड़े प्रतिबंध और लगाए जा सकते हैं।
DDMA Meeting Today In Delhi due to Increase New Corona Cases
दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है। रोजाना करीब 20 हजार के आस-पास नए मामले दर्ज किए गए जा रहे हैं। वहीं मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। यही वजह है कि केजरीवाल सरकार किसी भी स्तर पर लापरवाही के मूड में नहीं है। ऐसे में डीडीएमए की सोमवार को हो रही बैठक में ये तय होगा कि दिल्ली में मौजूदा हालातों के बीच किन चीजों पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ेँः Delhi Weekend Curfew: राजधानी में आज रात 10 बजे से लगेगा वीकेंड कर्फ्यू, जानिए किनको मिली छूट, किन पर पाबंदियां
दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की बेतहाशा बढ़ती रफ्तार के बीच शहर में कुछ और नए प्रतिबंधों का ऐलान संभव है। इसको लेकर सोमवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की अहम बैठक में मौजूदा स्थिति की समीक्षा की जाएगी कि और क्या करने की जरूरत है।

दरअसल शनिवार को दिल्ली में 20 हजार केस आए और सात मौत हुईं। जबकि करीब 1500 बेड भरे हुए हैं। वहीं पिछली लहर के समय सात मई 2021 को भी 20 हजार केस आए थे, तब 341 मौत हुई थीं और 20 हजार बेड भरे हुए थे। ऐसे में इस लहर के बीच राहत देने वाली बात यह है कि मौत का आंकड़ा काफी कम है। यही नहीं लोगों को अस्पताल में भर्ती होने की भी जरूरत काफी कम पड़ रही है।
फिलहाल लॉकडाउन नहीं

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल में कहा है कि भले ही दिल्ली में कोरोना के मामले चिंता बढ़ाने वाले हैं, लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार इससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि फिलहाल दिल्ली में लॉकडाउन नहीं लगाया जा रहा है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि कोरोना गाइडलाइन को लेकर किसी भी तरह की छूट दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि मास्क लगाना अनिवार्य है और इसके साथ ही जो भी समय के हिसाब से गाइडलाइन जारी की जा रही है, उसके उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई होगी।
यह भी पढ़ेँः Coronavirus In Delhi: दिल्ली में कोरोना का विस्फोट, बीते 24 घंटे में सामने आए 15,097 केस, 15 फीसदी के पार हुआ पॉजिटिविटी रेट

यही नहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रेसवार्ता के जरिए ये भी कहा था कि, हमारी कोशिश है कि राजधानी में कम से कम प्रतिबंध लगाए जाएं, ताकि लोगों की रोजी-रोटी पर असर ना पड़े। ऐसे में जरूरी है कि सभी को कोरोना गाइडलाइनों का सख्ती से पालन करना होगा। बहुत ज्यादा जरूरत ना हो तो घर से बाहर बिल्कुल ना निकलें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारराजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी,विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमतिश्रीलंकाई नौसेना जहाज की भारतीय मछुआरों के नौका से टक्कर, सात मछुआरे बाल बाल बचेटीआई-लेडी कॉन्स्टेबल की लव स्टोरी से विभाग में हड़कंप, दो बच्चों का पिता है टीआई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.