scriptCoronavirus In India PM Narendra Modi will hold meeting with Chief Ministers Today | कोरोना की रफ्तार ने बढ़ाई सरकार की चिंता, पीएम मोदी आज मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक | Patrika News

कोरोना की रफ्तार ने बढ़ाई सरकार की चिंता, पीएम मोदी आज मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

देशभर में कोरोना वायरस की बेकाबू रफ्तार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ आज अहम बैठक करने जा रहे हैं। इस बैठक के जरिए पीएम मोदी राज्यों में बढ़ते कोरोना मामलों के मौजूदा हालातों की समीक्षा करेंगे। बता दें कि देशभर के कुल कोरोना मामलों 58 फीसरी सिर्फ पांच राज्यों से सामने आ रहा है।

नई दिल्ली

Published: January 11, 2022 11:58:26 am

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) लगातार अपने पैर पसार रहा है। कई राज्यों में कोरोना के ताजा आंकड़े डराने वाले हैं। यही वजह है कि केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक कोरोना को काबू करने के लिए कई कड़े कदम उठा रही है। हालांकि देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के मामलों ने मामलू राहत दी है, लेकिन इसकी बढ़ती रफ्तार अब भी केंद्र सरकार के लिए चिंता का बड़ा कारण बनी हुई है। यही वजह है कि बिगड़ते हालातों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) मंगलवार को राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक करने जा रहे हैं। इस बैठक में राज्यों के कोरोना हालातों को लेकर समीक्षा होगी। माना जा रहा है मीटिंग के बाद केंद्र की मोदी सरकार अहम फैसले ले सकती है।
Coronavirus In India PM Narendra Modi will hold meeting with Chief Ministers Today
देश में कोरोना की बेकाबू रफ्तार ने हर किसी की चिंता बढ़ा दी है। दोगुना गति से बढ़ रहे नए मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। मंगलवार को पीएम मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक करने जा रहे हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक कोरोना के मौजूदा हालातों के साथ-साथ इससे निपटने के तरीकों पर भी चर्चा होगी। कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनजर पीएम मोदी आज शाम चार बजे कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।

यह भी पढ़ेँः Rajnath Singh Corona Positive: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हुए कोरोना संक्रमति, खुद को किया होम क्वारंटीन


इन पांच राज्यों ने बढ़ाई चिंता

वैसे तो देशभर में कोविड 19 का कहर देखने को मिल रहा है, लेकिन पांच राज्यों ने सबसे ज्यादा चिंता बढ़ाई है। देश के पांच राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इनमें सबसे आगे है महाराष्ट्र। यहां बीते 24 घंटे में 33,470 नए मामले सामने आए हैं। जबकि दूसरे नंबर पर पश्चिम बंगाल पहुंच गया है। यहां 19,286 केस सामने आने से हड़कंप मच गया है। इसके बाद राजधानी दिल्ली में भी कोरोना की रफ्तार डराने वाली है। यहां 19,166 के सामने आए हैं। जबकि तमिलनाडु में 13,990 और कर्नाटक में 11,698 मरीज मिले हैं।

यह भी पढ़ेंः Delhi में कोरोना की दहशत, एडिशनल कमिश्नर समेत 1000 पुलिसकर्मी हुए संक्रमित

बता दें कि देशभर के कुल मरीजों में 58.08 फीसदी केस सिर्फ इन 5 राज्यों से हैं। वहीं अकेले महाराष्ट्र में कुल मामलों के 19.92 फीसदी केस हैं।

राज्य सरकारें भी अपने-अपने स्तर पर पाबंदियां लागू कर रही हैं। लेकिन दूसरी लहर की तरह कोई भी लापरवाही ना ऐसे में जरूरी है कि समय रहते कड़े कदम उठाए जाएं। यही वजह है कि पीएम मोदी खुद अपने स्तर पर हालात की समीक्षा करेंगे और आगे के लिए जरूरी निर्णय ले सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगाHowrah Superfast- हावड़ा सुपरफास्ट से यात्रा करने वाले यात्रियों को परिवर्तित मार्ग से करना पड़ेगा सफर, इन स्टेशनों पर नहीं जाएगी ट्रेनपूर्व केंद्रीय मंत्री की भाजपा में वापसी की चर्चाएं, सोशल मीडिया पर फोटो से गरमाई सियासतTrain Reservation- अब रेल यात्रियों के पांच वर्ष से छोटे बच्चों के लिए भी होगी सीट रिजर्व, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.