scriptकोर्ट ने हेमंत सोरेन को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की दी इजाजत | Court permission Hemant Soren to participate in trust vote in Jharkhand assembly | Patrika News
राष्ट्रीय

कोर्ट ने हेमंत सोरेन को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की दी इजाजत

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को पीएमएलए कोर्ट ने विधानसभा में 5 फरवरी को नई सरकार के लिए होने वाले फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की अनुमति दे दी है।

Feb 03, 2024 / 04:37 pm

Shaitan Prajapat

hemant_soren555.jpg

Jharkhand Floor Test: प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) से झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने हेमंत को विधानसभा में 5 फरवरी को नई सरकार के लिए होने वाले फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की अनुमति दे दी है। मनी लॉन्ड्रिंग में सोरेन अभी न्यायिक हिरासत में हैं। शनिवार से ईडी उन्हें पांच दिनों की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

https://twitter.com/ANI/status/1753713358526730387?ref_src=twsrc%5Etfw


31 जनवरी की रात को ईडी ने किया था गिरफ्तार

हेमंत सोरेन झारखंड विधानसभा में बरहेट विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्हें 31 जनवरी की रात ईडी ने रांची के जमीन घोटाले में गिरफ्तार किया था। हेमंत सोरेन की ओर से शनिवार को ही पीएमएलए कोर्ट में अर्जी दाखिल कर आग्रह किया गया कि उन्हें 5 फरवरी को 11 बजे एक घंटे के लिए विधानसभा में मौजूदगी की अनुमति दी जाए।

हेमंत सोरेन को फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की इजाजत

इस अर्जी पर बहस के दौरान सोरेन और ईडी दोनों पक्षों ने अपनी दलीलें पेश की। हेमंत सोरेन के अधिवक्ता ने कोर्ट में पूर्व में पारित किये गये कई आदेशों की नजीर पेश की। दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने हेमंत सोरेन को फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की इजाजत दे दी।


यह भी पढ़ें

‘जो राम को लाए हैं, हम उनके लिए भारत रत्न लाए हैं’ आडवाणी के लिए सर्वोच्च पुरस्कार का ऐलान होते ही लोग देने लगे मजेदार रिएक्शन



यह भी पढ़ें

पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने दिया इस्तीफा, बताया ये कारण





Hindi News/ National News / कोर्ट ने हेमंत सोरेन को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में शामिल होने की दी इजाजत

ट्रेंडिंग वीडियो