scriptCyclone Remal Updates: भीषण तूफान से कोलकाता में 1 की मौत, पेड़ और बिजली के खंभे उखड़े…रेमल ने मचाई तबाही, बह गए घर | Cyclone Remal Update one dead in Kolkata storm flights canceled alert | Patrika News
राष्ट्रीय

Cyclone Remal Updates: भीषण तूफान से कोलकाता में 1 की मौत, पेड़ और बिजली के खंभे उखड़े…रेमल ने मचाई तबाही, बह गए घर

Cyclone Remal Update: चक्रवाती तूफान रेमल के चलते बंगाल के कई हिस्सों में तूफानी हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है। कोलकाता (Kolkata) में तूफानी हवाओं के साथ भारी बारिश के चलते कई पेड़ उखड़ गए और कई जगहों पर पानी भर गया है। साथ ही एक व्यक्ति के मरने की खबर भी आ रही है।

नई दिल्लीMay 27, 2024 / 11:38 am

Akash Sharma

cyclone remal storm in kolkata
Cyclone Remal Update: साइक्लोन ‘रेमल’ रविवार रात बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल के बीच तट से टकरा गया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि चक्रवात रेमल रविवार रात पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तटों के बीच पहुंचा है। इसने पश्चिम बंगाल में तबाही के निशान छोड़े हैं।
cyclone remal storm in kolkata 1 dead
कोलकाता (Kolkata) में तेज तूफान से पेड़ उखाड़ गए और बिजली के खंभों को गिरा दिया है। भीषण चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ से 51 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, तूफान के चरम के दौरान एक दीवार गिरने और कंक्रीट के टुकड़े गिरने से उस व्यक्ति की मौत हो गई।

रेमल ने छोड़े तबाही के निशान

रेमल तूफान का पश्चिम बंगाल के तटीय इलाके कैनिंग में लैंडफॉल के साथ तेज बारिश हुई। पश्चिम बंगाल के सागर आईलैंड और बांग्लादेश के खेपुपारा के बीच 135 km प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलीं। तूफान के कारण पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में भारी तबाही हुई है। कई इलाकों में पेड़ उखड़ गए, घर ढह गए, बिजली के खंभे भी उखड़ गए। चक्रवाती तूफान रेमल (Cyclone Remal) के आने के बाद से ही कोलकाता (Kolkata) में भारी बारिश जारी है। बारिश के चलते कोलकाता के कई इलाकों में जलभराव हो गया। कोलकाता में कुछ जगहों पर बिजली बंद कर दी गई है। NDRF समेत तमाम एजेंसियां काम में जुटी हैं। 

Hindi News/ National News / Cyclone Remal Updates: भीषण तूफान से कोलकाता में 1 की मौत, पेड़ और बिजली के खंभे उखड़े…रेमल ने मचाई तबाही, बह गए घर

ट्रेंडिंग वीडियो