scriptनोबेल पुरस्कार मुझे मिलना चाहिए, Arvind Kejriwal ने अपने लिए क्यों कर डाली यह मांग? | Delhi Chief Minister and AAP leader Arvind Kejriwal asked for Nobel Prize for himself | Patrika News

नोबेल पुरस्कार मुझे मिलना चाहिए, Arvind Kejriwal ने अपने लिए क्यों कर डाली यह मांग?

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2024 10:09:20 am

Submitted by:

Akash Sharma

Arvind Kejriwal asked for Nobel Prize: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने लिए ही नोबेल पुरस्कार की मांग कर सभी को हैरान कर दिया। AAP सुप्रीमों ने कहा कि BJP के लोग चाहते हैं कि जैसी शिक्षा इनके बच्चों को मिल रही है वैसी दिल्ली के गरीब बच्चों को न मिले। BJP दिल्ली के अस्पतालों को रोकने की कोशिश की। मैं आपको ये सब रोज नहीं बता पाता, मेरा दिल जानता है कि मैं कैसे सरकार चला रहा हूं। मुझे कोई नहीं रोक सकता मैं जनता के काम करता रहूंगा।

Arvind Kejriwal asked for Nobel Prize for himself
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने लिए मांगा नोबेल पुरस्कार

Arvind Kejriwal asked for Nobel Prize: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के बड़े नेता अरविंद केजरीवाल ने अपने लिए ही नोबेल पुरस्कार की मांग कर सभी को हैरान कर दिया। पानी बिल को लेकर प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए CM ने कहा कि मैं दिल्ली के अंदर ऐसे स्कूल बनवाऊंगा जिसे पूरी दुनिया याद करेगी। BJP दिल्ली के स्कूलों को रोकने की कोशिश की है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने जब कहा कि अधिकारियों के तबादले का अधिकार दिल्ली सरकार के पास होना चाहिए तो इन्होंने संसद में कानून बना कर उसे पलट दिया। केंद्र सरकार पर तीखा कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें राष्ट्रीय राजधानी में सरकार चलाने के लिए नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए।

‘मैं जनता के काम करता रहूंगा’

दिल्ली सीएम ने कहा कि ये लोग (BJP leaders) चाहते हैं कि जैसी शिक्षा इनके बच्चों को मिल रही है वैसी दिल्ली के गरीब बच्चों को न मिले। BJP दिल्ली के अस्पतालों को रोकने की कोशिश की। मैं आपको ये सब रोज नहीं बता पाता, मेरा दिल जानता है कि मैं कैसे सरकार चला रहा हूं। मुझे कोई नहीं रोक सकता मैं जनता के काम करता रहूंगा। इस काम के लिए मुझे भी एक नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए।

मंच से की नोबेल पुरस्कार की मांग


सीएम केजरीवाल ने मंच से कहा कि भाजपा वालों ने और दिल्ली के LG ने लोगों को दुखी किया। किस तरह से दिल्ली के लोगों का बेटा बनकर केजरीवाल ने सभी समस्याओं का समाधान किया। इस बात के लिए मुझे नोबेल प्राइज मिलना चाहिए। असल में मेरा नोबेल प्राइज तो आप लोग ही हो। मैं गोविंदपुरी में गली-गली में घूम रहा था, तब सब लोग कह रहे थे कि भरोसा आपके ऊपर ही है। दिल्ली CM ने कहा कि दिल्ली में पानी के गलत बिल आने से तकरीबन 11 लाख परिवार परेशान हैं पानी के बिल को माफ करने के लिए केजरीवाल सरकार एक स्कीम लाना चाहती है। केजरीवाल का आरोप है कि इसमें भाजपा अड़ंगा लगा रही है। इसी को लेकर आज प्रदर्शन किया गया। सीएम केजरीवाल ने जमकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल है अभी, भाजपा की गुंडागर्दी नहीं चलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो