scriptDelhi Encounter: दिल्ली मुठभेड़ में लॉरेंस बिश्नोई-हाशिम बाबा गिरोह के दो शार्पशूटर गिरफ्तार, कई हथियार भी जब्त | Delhi Encounter: Two sharpshooters of Lawrence Bishnoi-Hashim Baba gang arrested in Delhi | Patrika News

Delhi Encounter: दिल्ली मुठभेड़ में लॉरेंस बिश्नोई-हाशिम बाबा गिरोह के दो शार्पशूटर गिरफ्तार, कई हथियार भी जब्त

locationनई दिल्लीPublished: Feb 22, 2024 06:33:45 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Delhi Encounter: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गोलीबारी के बाद दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने लॉरेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा गिरोह के दो शार्पशूटरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को कई हथियार भी जब्त किए है।

lawrence_bishnoi5.jpg

Delhi Encounter: दिल्ली पुसिल को एक बड़ी सफलता मिली है। राजधानी में गोलीबारी के बाद दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने लॉरेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा गिरोह के दो शार्पशूटरों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए दोनों की पहचान आमिर उर्फ सलीम उर्फ टिल्लन और दानिश उर्फ सुल्तान के रूप में हुई है। जवाबी गोलीबारी में दोनों घायल हो गए। पुलिस अधिकारी ने कहा कि आमिर छह आपराधिक मामलों में शामिल था। आमिर के नाम पर डकैती, हत्या का प्रयास और शस्त्र अधिनियम आदि में मामले दर्ज है। वहीं, दानिश के खिलाफ दो केस हैं।

खुफिया सूचना के आधार पर शुरू किया ऑपरेशन

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) संजय भाटिया ने कहा कि भजनपुरा थाने में दर्ज लगातार गोलीबारी के मामले में शामिल अपराधियों का पता लगाने के बाद खुफिया जानकारी के आधार पर एक अभियान शुरू किया गया। यह घटना, जिसने सार्वजनिक सुरक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण खतरा उत्पन्न किया, दिल्ली के यमुना विहार में रहने वाले करोल बाग क्षेत्र के एक व्यवसायी को निशाना बनाकर पहले की गई जबरन वसूली की कोशिश से उपजी है।

पुलिस को देखते ही हमलावरों ने चलाई गोली

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त ने बताया कि 21 और 22 फरवरी की मध्यरात्रि को यमुना खादर, गढ़ी मेंडू के वन क्षेत्र से गुजरने वाली सड़क पर एक जाल बिछाया गया था। आवश्यक हथियारों, गोला-बारूद और बुलेटप्रूफ जैकेटों से लैस टीम ने काम शुरू किया। दो हमलावरों आमिर और दानिश को स्कूटी (बिना नंबर प्लेट) पर बुराड़ी जाते समय रोका गया, जिनके बारे में माना जाता है कि उनका इस्तेमाल गोलीबारी की घटना में किया गया था। हमलावरों ने पुलिस को देखते ही गोलीबारी शुरू कर दी।

दो अत्याधुनिक पिस्तौल, नौ जिंदा कारतूस बरामद

संजय भाटिया ने कहा कि एक गोली हेड कांस्टेबल गजेंद्र सिंह के बुलेटप्रूफ जैकेट पर लगी, जबकि इंस्पेक्टर रोहित कुमार बाल-बाल बच गए। आत्मरक्षा में, पुलिस टीम ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें दोनों हमलावरों के पैरों में गोली लगी। ऑपरेशन के दौरान, पुलिस ने दो अत्याधुनिक पिस्तौल, नौ जिंदा कारतूस और लगातार गोलीबारी की घटना को अंजाम देने के दौरान संदिग्धों द्वारा इस्तेमाल की गई स्कूटी बरामद की, जिससे भविष्य में संभावित आपराधिक गतिविधियों को रोका जा सका।

ट्रेंडिंग वीडियो