scriptDelhi Govt May End Weekend Curfew odd even rule for markets in DDMA Meeting | दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू जल्द हटने के आसार, कल DDMA की बैठक में हो सकता है फैसला | Patrika News

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू जल्द हटने के आसार, कल DDMA की बैठक में हो सकता है फैसला

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू के साथ ही कुछ औऱ पाबंदियां जल्द हटाई जा सकती हैं। दरअसल दिल्ली में कोरोना का हालातों को लेकर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की अहम बैठक होने जा रही है। माना जा रहा है कि इस बैठक में प्रतिबंध हटाए जाने को लेकर अहम फैसला लिया जा सकता है।

नई दिल्ली

Published: January 26, 2022 01:25:08 pm

कोरोना के मामलों में आ रही कमी के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जल्द ही वीकेंड कर्फ्यू समेत अन्य पाबंदियों को हटाया जा सकता है। दरअसल गुरुवार को होने वाली डीडीएमए की मीटिंग मे इस पर कुछ फैसला हो सकता है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी इसको लेकर एक दिन पहले संकेत दिए थे। मंगलवार को उन्होंने कहा था कि देश में बेशक कोरोना की तीसरी लहर चल रही है, लेकिन दिल्ली में यह पांचवीं लहर है। यहां कम होते मामलों के बीच पाबंदियों को जल्द हटाया जाएगा। इस दौरान उन्होंने एलजी अनिल बैजल का भी जिक्र किया था।
Delhi Weekend Curfew May End in DDMA Meeting on 27 Jannuary
Delhi Weekend Curfew May End in DDMA Meeting on 27 Jannuary
देशभर में भले ही कोरोना की रफ्तार बढ़ रही हो, लेकिन राजधानी दिल्ली में राहत भरी खबर सामने आ रही है। यहां कोरोना के मामलों में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है। अगर ताजा मामलों की बात करें तो मंगलवार को पिछले 24 घंटों में यहां 6028 नए मामले सामने आए थे और 9,127 लोग इस बीमारी से ठीक भी हुए थे।
ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि क्या दिल्ली में लगे कोविड प्रतिबंध हट सकते हैं? दरअसल कल यानी 27 जनवरी गुरुवार को कोरोना प्रतिबंध को लेकर DDMA की अहम बैठक होने वाली है। इस बैठक में कोरोना प्रतिबंधों में कुछ ढील देने पर फैसला किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें

सीएम केजरीवाल का ऐलान, अब सरकारी दफ्तरों में नेताओं की जगह लगेंगी अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरें

इसके साथ ही कुछ प्रतिबंधों को हटाने पर भी सहमति बन सकती है। इसमें वीकेंड कर्फ्यू के साथ ही बाजारों में ऑड-ईवन फॉर्मूला में छूट दी जा सकती है। इसके अलावा सिनेमा हॉल और रेस्तरां की डाइन-इन सुविधाओं को भी 50 फीसदी क्षमता पर खोलने की अनुमति दी जा सकती है।
दरअसल पिछले दिनों दिल्ली सरकार ने एलजी को ऑड-ईवन और वीकेंड कर्फ्यू हटाने का प्रस्ताव भेजा था। इस पर उपराज्यपाल ने सहमति नहीं दी थी और दिल्ली में प्रतिबंध लागू रहे थे। उन्होंने कहा था कि जब तक कोरोना के मामले काबू में नहीं आ जाते प्रतिबंधों को नहीं हटाया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Club House Chat मामले में दिल्ली पुलिस कर रही 19 वर्षीय छात्र से पूछताछ, हरियाणा से भी हुई तीन गिरफ्तारियां



हालांकि इस दौरान उपराज्यपाल ने निजी दफ्तरों में 50 फीसदी क्षमता के साथ कर्मचारियों के जाने की इजाजत दे दी थी, लेकिन बाजारों में ऑड-ईवन प्रतिबंध नहीं हाटए जाने से व्यापारियों में नाराजगी थी। ऐसे में माना जा रहा है कि गुरुवार की बैठक में इन प्रतिबंधों को हटाने पर फैसला हो सकता है। हालांकि अंतिम मुहर उपराज्यपाल और सीएम की बैठक में ही लिया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की याचिका पर SC ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र को भेजा नोटिस, 5 दिन के भीतर जवाब मांगाMaharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाबMaharashtra Political Crisis: क्या महाराष्ट्र में दो-तीन दिनों में सरकार बना लेगी बीजेपी? यहां पढ़ें पूरा समीकरणPresidential Election: यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन, राहुल गांधी-शरद पवार समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूदPunjab Budget 2022: 1 जुलाई से फ्री बिजली; यहां पढ़ें पंजाब सरकार के पहले बजट में क्या-क्या है खासपटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामानMumbai News Live Updates: शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे का बड़ा बयान, कहा- ये राजनीति नहीं है, ये अब सर्कस बन गया हैMaharashtra: ईडी के समन पर संजय राउत ने कसा तंज, बोले-ये मुझे रोकने की साजिश, हम बालासाहेब के शिवसैनिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.