scriptदिल्ली के उपराज्यपाल ने 5 AAP नेताओं पर ठोका मानहानि का केस, दो करोड़ रुपए की हर्जाने की मांग | Delhi Lt Governor Files Defamation Case Against Five AAP leaders Demands Of Rs 2 Crore | Patrika News

दिल्ली के उपराज्यपाल ने 5 AAP नेताओं पर ठोका मानहानि का केस, दो करोड़ रुपए की हर्जाने की मांग

locationनई दिल्लीPublished: Sep 23, 2022 05:04:04 pm

दिल्ली के उपराज्यपाल और आम आदमी पार्टी के नेताओं के बीच चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। दोनों के बीच लगातार बयानबाजियों का दौर जारी है। इस बीच उपराज्यपाल ने बड़ा कदम उठाया है। एलजी ने आप के पांच नेताओं के खिलाफ मानहानि का केस किया है।

Delhi Lt Governor Files Defamation Case Against Five AAP leaders  Demands Of Rs 2 Crore

Delhi Lt Governor Files Defamation Case Against Five AAP leaders Demands Of Rs 2 Crore

दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना और आम आदमी पार्टी बीच चल रही जुबानी जंग अब अदालत के दरवाजे तक जा पहुंची है। ताजा मामला मानहानि केस को लेकर है। दरअसल उपराज्यपाल ने आम आदमी पार्टी और उसके पांच नेताओं के खिलाफ उनके कथित आरोपों को लेकर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है। सक्सेना ने दिल्ली हाईकोर्ट से आप और उसके कई नेताओं को उनके और उनके परिवार के खिलाफ ‘झूठे’ आरोप लगाने से रोकने का आग्रह किया है।
आम आदमी पार्टी ने एलजी पर लगाया ये आरोप
दरअसल आम आदमी पार्टी के नेताओं ने एलजी के खिलाफ बड़ा आरोप लगाया है। इसके तहत आप नेताओं का दावा है कि, खादी और ग्रामोद्योग आयोग (KVIC) के अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान सक्सेना 1,400 करोड़ रुपए के घोटाले में शामिल थे।

यह भी पढ़ें – दिल्ली AIIMS के नए डायरेक्टर की हुई नियुक्ति, जानिए किसको मिली जिम्मेदारी?

एलजी ने मानहानि में की 2 कोरड़ रुपए के हर्जाने की मांग
आप नेताओं पर मानहानि का केस करते हुए उपराज्यपाल ने 2 करोड़ रुपए के हर्जाने की मांग की है। दिल्ली एलजी ने अदालत को बताया कि आप ने नियोजित मकसद के साथ कानून प्रवर्तन एजेंसियों की ओर से की जा रही कार्रवाई से लोगों का ध्यान हटाने के लिए ये आरोप लगाए थे।

 
इन नेताओं पर एलजी ने किया केस
एलजी सक्सेना ने ‘आप’ और उसके नेताओं आतिशी, सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक, संजय सिंह और जैस्मीन शाह की ओर से सोशल मीडिया पर प्रसारित और जारी किए गए कथित झूठे और अपमानजनक पोस्ट या ट्वीट या वीडियो को हटाने का निर्देश देने की मांग की है।

इन्हीं नेताओं के को लेकर उन्होंने केस भी किया है। उन्होंने आम आदमी पार्टी और उसके पांच नेताओं से ब्याज सहित 2.5 करोड़ रुपए के हर्जाने और मुआवजे की भी मांग की है।
 
एलजी ने कोर्ट से की खास अपील
उपराज्यपाल विनय सक्सेना के वकील ने दिल्ली उच्च न्यायालय से खास अपील भी की है। इसके तहत ट्विटर और यूट्यूब को वादी और उसके परिवार के सदस्यों की तस्वीरों के साथ ट्वीट, री-ट्वीट, पोस्ट, वीडियो, कैप्शन, टैगलाइन को हटाने या हटाने का निर्देश देने का भी अनुरोध किया।

यह भी पढ़ें – पंजाब की आप सरकार को लगा बड़ा झटका, एनजीटी ने इस गलती के चलते लगाया 2 हजार करोड़ रुपए का जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो