scriptDelhi New Excise Policy पर LG के एक्शन के बाद केजरीवाल का पलटवार, बोले- मनीष सिसोदिया को फंसाने की कोशिश | Delhi New Excise Policy CM Arvind Kejriwal Says LG Allegations Against Manish Sisodia Totally False | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi New Excise Policy पर LG के एक्शन के बाद केजरीवाल का पलटवार, बोले- मनीष सिसोदिया को फंसाने की कोशिश

दिल्ली की नई आबकारी नीति को उपराज्यपाल वीके सक्सेना के एक्शन का रिएक्शन भी सामने आया है। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस पर पलटवार किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को फंसाने की कोशिश की जा रही है।

नई दिल्लीJul 22, 2022 / 02:26 pm

धीरज शर्मा

Delhi New Excise Policy CM Arvind Kejriwal Says LG Allegations Against Manish Sisodia Totally False

Delhi New Excise Policy CM Arvind Kejriwal Says LG Allegations Against Manish Sisodia Totally False

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने नई एक्साइज पॉलिसी को लेकर शुक्रवार को बड़ा एक्शन लिया। उन्होंने नई पॉलिसी में गड़बड़ी आरोपों के चलते सीबीआई जांच के आदेश दिए है। एलजी के इस एक्शन के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का भी रिएक्शन सामने आया। उन्होंने कहा कि, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को फंसाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि, पहले ही दिल्ली के एक मंत्री को सरकार जबरन अंदर किए हुए है अब दूसरे के लिए भी साजिशें रची जा रही हैं। सीएम केजरीवाल ने कहा कि, सिसोदिया कट्टर ईमानदार और देशभक्त आदमी हैं।
शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल ने प्रेसवार्ता के जरिए कहा कि, ‘मैंने आपको पहले ही बताया था कि मनीष जी को गिरफ्तार करने वाले है। उन्होंने बताया कि विधानसभा में अपने भाषण के दौरान ही मैंने इस बात की आशंका जता दी थी।

केजरीवाल ने कहा, ‘मैंने पूछा था कि केस क्या है तो मुझे बताया गया कि ढूंढ रहे हैं, बना रहे हैं। अब हमारे देश के अंदर एक नया सिस्टम लागू किया गया है। पहले यह तय किया जाता है कि किस आदमी को जेल भेजना है और फिर उसके खिलाफ एक मनगढ़ंत झूठा केस बनाया जाता है।

यह भी पढ़ें – दिल्ली में एक्साइज पॉलिसी की होगी CBI जांच, एलजी विनय सक्सेना ने दिए आदेश

https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1550387503836065792?ref_src=twsrc%5Etfw
पूरा केस ही झूठा हैःकेजरीवाल
दिल्ली सीएम ने कहा कि, मीडिया से जो अब तक जानकारी मिली है, उसके हिसाब से ये पूरा का केस झूठा है। ‘मैं मनीष सिसोदिया को 22 साल से जानता हूं कट्टर इमानदार कट्टर देशभक्त आदमी हैं।’
हमारे देश में 75 वर्षों में सरकारी स्कूलों का सभी राजनीतिक दलों ने बेड़ा गर्क कर दिया। करोड़ों गरीबों के बच्चे जो सरकारी स्कूल में पढ़ते थे, उनका भविष्य अंधकार में था। लेकिन मनीष सिसोदिया की सोच और मेहनत के जरिए हमने दिल्ली के सरकारी स्कूलों को एक मॉडल स्कूल के रूप में तैयार किया है। जो कुछ लोगों को अच्छा नहीं लग रहा है।
हम भगत सिंह और वो सावरकर की औलादः केजरीवाल
सीएम केजरीवाल ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, हम लोग भगत सिंह की औलाद है, जबकि वो लोग वीर सावरकर की। झूठे आरोप लगाकर कीचड़ फेंकना चाहते हैं। पंजाब में AAP की जीत के बाद दुनियाभर में चर्चा हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब आम आदमी पार्टी का वक्त आ चुका है और उसे कोई नहीं रोक सकता है।
https://twitter.com/M_Lekhi?ref_src=twsrc%5Etfw
बीजेपी का पलटवार
केजरीवाल के आरोपों के बीजेपी की ओर से भी प्रतिक्रिया आना शुरू हो गई। केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि, दिल्ली में गैरकानूनी तरीके से liquor policy को अपनाया गया। दिल्ली की जनता के साथ धोखाधड़ी हुई है। केजरीवाल को इस घोटाले का पूरा ब्योरा तथ्यों के आधार पर देना चाहिए। ऐसी क्या जल्दी थी कि बिना एजेंडा सेट किए इन्हें कागजों पर हस्ताक्षर करने पड़े।

यह भी पढ़ें – “मैं सिंगापुर जरूर जाऊंगा”, LG ने मंजूरी देने से किया इनकार तो बोले CM केजरीवाल

Home / National News / Delhi New Excise Policy पर LG के एक्शन के बाद केजरीवाल का पलटवार, बोले- मनीष सिसोदिया को फंसाने की कोशिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो