scriptDelhi Weather News Updates Today: दिल्ली में फिर बढ़ेगी मानसून की रफ्तार, आज हल्की बारिश के आसार | Delhi Weather News Updates Today 08 09 2021 | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली में फिर बढ़ेगी मानसून की रफ्तार, आज हल्की बारिश के आसार

Delhi Weather News Updates Today दिल्ली में बुधवार को बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश के आसार, कल से अगले पांच दिन IMD ने अच्छी बारिश की जताई संभावना

Sep 08, 2021 / 09:38 am

धीरज शर्मा

Delhi Weather News Updates Today

Delhi Weather News Updates Today

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Delhi Weather News Updates Today ) में रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला जारी है। हालांकि बारिश ( Delhi Rains ) रुकने के साथ ही राजधानी में एक बार फिर गर्मी और उमस बढ़ रही है। मंगलवार को भी हल्की बारिश के बीच उमस ने लोगों को परेशान किया। वहीं भारतीय मौसम विभाग ( IMD )के मुताबिक 9 सितंबर से एक बार फिर दिल्ली में मानसून ( Monsoon In Delhi ) की रफ्तार बढ़ सकती है। कई इलाकों में तेज बारिश के आसार बने हुए हैं।
वहीं बुधवार को भी बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है।

यह भी पढ़ेंः Dengue Cases in Dehli: कोरोना संकट के बीच दिल्ली में डेंगू का खतरा, जानिए कितने साल बाद बढ़े इतने केस

दिल्ली और उससे सटे हुए इलाकों में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले पांच से छह दिनों में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। विभाग ने इसके लिए कई इलाकों में येलो अलर्ट ( Yellow Alert ) भी जारी किया है। वहीं बुधवार के मौसम की बात करें तो विभाग के मुताबिक 8 सितंबर को दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहेंगे।
कई इलाकों में हल्की बारिश के भी आसार बने हुए हैं। बारिश के साथ लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। हालांकि दिल्ली में भी अब भी कई इलाकों में बारिश के बाद जल जमाव की स्थिति लोगों के लिए परेशानी का कारण बनी हुई है। खास तौर पर यातायात पर इसका सीधा असर पड़ रहा है।
वहीं कई जगहों पर जल जमाव के चलते डेंगू जैसे बीमारियां भी दिल्ली में पैर पसार रही हैं। बीते तीन साल में इस बार सबसे ज्यादा डेंगू के केस देखने को मिले हैं। जानकारों की मानें तो दिल्ली के कई इलाकों में जल जमाव की स्थिति भी इसका एक कारण हो सकती है क्योंकि मूसलाधार बारिश के बाद दिल्ली के कई इलाकों में पानी जमा होने की खबरें सामने आई हैं।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ेंः Smog Tower in Delhi: दिल्ली के आनंद विहार इलाके में लगा स्मॉग टावर, जानिए किस तरह करता है काम

मंगलवार शाम को हुई झमाझम बारिश

इससे पहले मंगलवार को भी दिनभर आसमान में बादल छाए रहे। शाम होते होते ये बारिश में तब्दील हुए और राजधानीवासियों को झमाझम बारिश देखने को मिली। इस बारिश के साथ दिनभर उमस झेल रहे लोगों को राहत भी मिली। दिल्ली के साथ-साथ आस-पास के इलाकों यानी एनसीआर में भी बारिश ने लोगों को राहत दी। इनमें ‘गुरुग्राम, मानेसर, फरीदाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, बागपत, बुलंदशहर, बहादुरगढ़ प्रमुख रूप से शामिल रहे।

Home / National News / Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली में फिर बढ़ेगी मानसून की रफ्तार, आज हल्की बारिश के आसार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो