Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली में सुबह हो रही बारिश, कई इलाकों में जल जमाव से यातायात प्रभावित

Delhi Weather News Updates Today दिल्ली में पूरे हफ्ते जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, शुक्रवार सुबह से ही बारिश के चलते कई इलाकों में जल जमाव ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

By: धीरज शर्मा

Published: 10 Sep 2021, 09:38 AM IST

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Delhi Weather News Updates Today ) में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है और सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) ने 10 सितंबर के लिए येलो अलर्ट ( Yellow Alert ) जारी किया है। येलो अलर्ट का मतलब है तेज और अच्छी बारिश के आसार। हालांकि ये अलर्ट विभाग पहले ही जारी कर चुका था।

दिल्ली में दिन की शुरुआत ही बारिश के साथ हुई। हालांकि बारिश तड़के से ही शुरू हो गई थी, तेज वर्षा के चलते कई इलाकों में जल जमाव की स्थिति बन गई। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ेंः Pollution in Delhi: प्रदूषण से निपटने के लिए सरकार ने तैयार किया विंटर एक्शन प्लान, जानिए कब से हो सकता है लागू

दिल्ली में बारिश का सिलसिला जारी है। बीते एक हफ्ते से रुक- रुक कर राजधानी में खासी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने 10 और 11 सितंबर को भारी बारिश की संभावना जताई है। शुक्रवार की सुबह हुआ भी ऐसा ही तड़के ही मौसम ने अपना मिजाज बदला और जमकर बारिश होना शुरू हो गई।

बारिश के चलते कई इलाकों में जल जमाव ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। कुतुब मिनार मेट्रो स्टेशन के बाहर जल जमाव के चलते कई वाहनों ने निकलने में परेशानी हुई। ऐसे ही अन्य स्थानों पर भी सड़कों पर पानी जमा होने से यातायात प्रभावित रहा। कुछ ऐसा ही नजारा पिछले दिनों तेज बारिश के दौरान भी राजधानी में देखने को मिला था।

जल जमाव की स्थिति को लेकर सियासत भी गर्मा गई थी। बीजेपी औऱ कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा साथ ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इसके लिए जिम्मेदार बताया था। बता दें कि अगले वर्ष दिल्ली में एनसीडी के चुनाव होना है। ऐसे में जल जमाव की स्थिति को विपक्ष बड़ा मुद्दा बना रहा है।

मौसम विभाग के मुताबिक बारिश का ये दौर ना सिर्फ राजधानी दिल्ली बल्कि आस-पास के इलाकों में देखने को मिलेगा। शुक्रवार को दिल्ली के अलावा गुरुग्राम, ग्रेटर नोएडा, नोएडा, फरीदाबाद, पलवल, सोहाना, मानेसर, देवबंद, नजीबाबाद, सहारनपुर के अलग-अलग इलाकों में जमकर बारिश होगी।

यह भी पढ़ेंः Delhi: राजधानी में मिला नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता का शव, जानिए क्या बोले उमर अब्दुल्ला

मौसम विभाग ने पूरे सप्ताह बारिश की संभावना जताई है। यही नहीं 16 सितंबर के बाद भी दिल्ली में बारिश के आसार बने हुए हैं। बता दें कि इस वर्ष सितंबर के महीने में दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ बारिश दर्ज की गई है।

तापमान की बात करें तो दिल्ली में बारिश के साथ ही गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली है। मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को अधिकतम तापमान सामान्य के बराबर 34 व न्यूनतम तापमान सामान्य से दो अधिक 27.2 डिग्री सेल्सियस रहा। बीते 24 घंटों में हवा में नमी का स्तर 73 से 89 फीसदी तक दर्ज किया गया।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned