scriptझारखंड : धनबाद में अवैध कोयला खनन के दौरान बड़ा हादसा, तीन की मौत, दर्जनों मजदूर दबे | dhanbad big accident during illegal coal mining dozens of laborers buried | Patrika News
राष्ट्रीय

झारखंड : धनबाद में अवैध कोयला खनन के दौरान बड़ा हादसा, तीन की मौत, दर्जनों मजदूर दबे

झारखंड के धनबाद जिले में शुक्रवार अवैध कोयला खनन के दौरान एक भीषणा हादसा हो गया। इस घटना में तीन मजबूरों की मौत हो गई है, जबकि दर्जनों दब गए। राहत और बचाव कार्य जारी है।

Jun 09, 2023 / 03:02 pm

Shaitan Prajapat

dhanbad big accident

dhanbad big accident

झारखंड के घनबाद जिले में शुक्रवार को एक फिर बड़ा हादसा हो गया। घनाबाद में एक अवैध कोयला खनन के दौरान हादसा हुआ। इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है। जबकि दर्जनों मजबूर अभी दबे हुए है। हादसे की सूचना मिलते ही सीआईएसएफ जवान मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुरू किया। बताया जा रहा है कि यह हादसा भौंरा ओपी क्षेत्र में ऐटी देव प्रभा आउटसोर्सिंग में अवैध उत्खनन के दौरान हुआ। घटना की सूचना मिलने पर विभिन्न थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई है। बता दें कि यह पहला मामला नहीं है। इस प्रकार के अवैध खनन के हादसे कई बार सामने आ चुके है।

तीन मजबूरों की मौत, कई दबे

हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई है। घटना के बाद आनन-फानन में दबे लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है। गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को भौंरा बीसीसीएल अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इस हादसे में दर्जनों मजबूर दब गए, जिनको निकाल का काम चल रहा है।

धड़ल्ले से चल रहा है अवैध कोयला कारोबार

सीसीएल पूर्वी झरिया क्षेत्र अंतर्गत आउटसोर्सिंग फोर ए पैच में शुक्रवार को भीषण खान हादसा हो गया। पैच में अवैध खनन करने के दौरान अचानक चाल गिर गई। इस हादसे में दर्जनों लोग दब गए। बताया गया है कि क्षेत्र में धड़ल्ले से अवैध कोयला का कारोबार चल रहा था।

शवों को लेकर कर रहे है प्रदर्शन

घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने मुआवजा की मांग को लेकर बीसीसीएल भौरा एरिया ऑफिस के सामने शवों को रखकर प्रदर्शन कर रहे है। बताया गया है कि घटना कोयला चोरी के दौरान हुई है। कुछ घायलों को लेकर स्थानीय ग्रामीण भागने में सफल रहे।

यह भी पढ़ें

झारखंड: रांची में छात्र संघ ने किया बंद का आह्वान, भारी पुलिस बल तैनात



Home / National News / झारखंड : धनबाद में अवैध कोयला खनन के दौरान बड़ा हादसा, तीन की मौत, दर्जनों मजदूर दबे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो