scriptवित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई की तारीफ की | Nirmala Sitharaman said India faced covid with patience, flexibility | Patrika News

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई की तारीफ की

locationनई दिल्लीPublished: Oct 15, 2021 12:35:21 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

भारत की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक कार्यक्रम में कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई की तारीफ करते हुए कहा की भारत ने धैर्य और लचीलेपन से इस महामारी का मुकाबला किया है।

nirmala.jpg

Union Finance Minister Nirmala Sitharaman

नई दिल्ली। भारत की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस समय अमरीका दौरे पर है। इस दौरे के दौरान निर्मला सीतारमण भारत से कई अहम कार्यक्रमों में हिस्सा ले रही है। हाल ही में अमरीका के वाशिंगटन में आयोजित एक कार्यक्रम में निर्मला सीतारमण ने कोरोना महामारी के भारत की लड़ाई के बारे में सम्बोधित किया। निर्मला सीतारमण ने इस कार्यक्रम में भारत की कोरोना के खिलाफ लड़ाई की तारीफ की।
धैर्य और लचीलेपन से किया कोरोना का सामना

निर्मला सीतारमण ने भारत की कोरोना के खिलाफ लड़ाई की तारीफ करते हुए कहा कि भारत ने धैर्य और लचीलेपन के साथ कोरोना का सामना किया। भारत ने जिस सराहनीय तरीके से कोरोना से लड़ाई लड़ी उससे वैश्विक स्टार पर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भी बड़ी मदद मिली।
screenshot_2021-10-15_nirmala_sitharaman.png
यह भी पढ़े – बदलाव के दौर से गुजर रहा है देश, न्यू इंडिया की नीतियों में लोगों को सशक्त बनाने पर जोर

मोदी सरकार की भी की तारीफ

निर्मला सीतारमण ने इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में समझदारी और धैर्य दिखाया और देश के साथ मिलकर डटकर इस महामारी का सामना किया। निर्मला सीतारमण ने कहा कि इस वैश्विक आपदा के समय में मोदी सरकार ने आपदा को अवसर में बदलने के मंत्र के साथ देश के लिए इस मुश्किल परिस्थिति में कई महत्वपूर्ण अवसर प्रदान किए। मोदी सरकार की कोशिशों से देश में आर्थिक राहत के अवसर पैदा हुए, अर्थव्यस्था में सुधर हुआ, देश में संरचनात्मक सुधर हुए और साथ ही देश में आर्थिक विकास की एक मज़बूत नींव तैयार हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो