scriptDelhi: हर्ष विहार इलाके में पेपर गोदाम में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की 16 गाड़ियां, तीन दिन में तीसरी घटना | Fire Broke Out at Paper Rolls Godown in Harsh Vihar Area of Delhi | Patrika News

Delhi: हर्ष विहार इलाके में पेपर गोदाम में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की 16 गाड़ियां, तीन दिन में तीसरी घटना

Published: Oct 11, 2021 10:31:48 am

Delhi लगातार आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं, तीन दिन में तीन बड़ी घटनाओं के सामने आने से इलाके में दहशत का माहौल है, हर्ष विहाल इलाके से पहले नरेला की एक फैक्ट्री में आग लगने की खबर आई, जबकि इससे पहले ओखला के हरकेश नगर स्थित कपड़ा गोदाम में भीषण आग लगी थी

Delhi Fire Break Out at Harsh Vihar Area
नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्‍ली के हर्ष विहार इलाके में पेपर रोल गोदाम में भीषण आग ( Delhi Fire ) लगने की खबर आई है। यही नहीं, आग की वजह से गोदाम का एक हिस्‍सा आंशिक रूप से ढह गया है। घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की 16 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं।
फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। गनीमत यह रही किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है। जबकि आग लगने की वजह से आसपास काला धुआं छा गया है।

यह भी पढ़ेंः Delhi: नरेला इंडस्ट्रियल एरिया की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मिली जानकारी के मुताबिक हर्ष विहार इलाके के पेपर रोल गोदाम में आग तड़के करीब साढ़े तीन बजे लगी। देखते ही देखते आग की वजह से धुएं का गुबार उठने लगा जो दूर से ही दिखाई देने लगा। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि आग कितनी भीषण थी।
घटना की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियों ने घटनास्थल की ओर रुख किया। कुछ ही देर में दमकल की 16 गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग को काबू करने के लिए कड़ी मशक्कत करती दिखीं।
यह गोदाम 600-750 वर्ग गज में फैला हुआ है। वहीं, आग लगने के कारणों का भी फिलहाल पता नहीं चल सका है। इस आग की घटना से आसपास हड़कंप मच गया है, क्‍योंकि यहां कई और गोदाम भी हैं।
तीन दिन में तीसरी घटना
राजधानी दिल्ली में आग लगने की घटनाओं की लगातार खबरें सामने आ रही हैं। इससे पहले नरेला स्थिति एक फैक्ट्री में आग लगने की जानकारी सामने आई थी। इस दौरान एक जोरदार विस्फोट भी हुआ था, जिसमें तीन दमकलकर्मी झुलस गए थे।
यह भी पढ़ेंः राजधानी दिल्ली में आतंकी हमले की आशंका, हाई अलर्ट पर पुलिस

ओखला अग्निकांड में एक गिरफ्तार
इससे पहले दिल्ली स्थित ओखला फेज-2 में हरकेश नगर में कपड़े के गोदाम में भीषण आग लग गई थी। सूचना मिलते ही फायरब्रिगेड की 18 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं थीं। वहीं, पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि इस आग कांड को दो लोगों ने अंजाम दिया था, जिसमें से पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरा फरार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो