scriptभाजपा प्रत्याशी पर नाबालिग से गैंगरेप और उसे देह व्यापार के धंधे में उतारने का आरोप | Gangrape with a Minor and getting her into Prostitution, Alligation on BJP candidate | Patrika News

भाजपा प्रत्याशी पर नाबालिग से गैंगरेप और उसे देह व्यापार के धंधे में उतारने का आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Nov 29, 2022 07:59:45 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

नाबालिग से गैंगरेप और उसे देह व्यापार में उतरने के मजबूर करने का संगीन आरोप भाजपा के एक नेता पर लगा है। पुलिस आरोपी भाजपा नेता को गिरफ्तार करने के लिए कैंप कर रही है। जानिए क्या है पूरा मामला।

bjp_campaign.jpg

Gangrape with a Minor and getting her into Prostitution, Alligation on BJP candidate

भारतीय जनता पार्टी के नेता पर नाबालिग से गैंगरेप और उसे देह व्यापार के धंधे में उतारने के लिए मजबूर करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिस नेता पर यह संगीन आरोप लगा है, वह अभी विधानसभा उपचुनाव में पार्टी का प्रत्याशी है और अपनी जीत के लिए प्रचार कर रहा है। दूसरी ओर तीन साल पुराने इस मामले में भाजपा नेता को गिरफ्तार करने के लिए पड़ोसी राज्य की टीम कैंप कर रही हैं। मामला छत्तीसगढ का है। जहां के भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है।

इस उपचुनाव में भाजपा ने ब्रह्नानंद नेताम को अपना प्रत्याशी बनाया है। नेताम पर झारखंड के जमशेदपुर जिले में नाबालिग से गैंगरेप और उसे देह व्यापार के दलदल में उतरने के लिए मजबूर करने का संगीन आरोप है। भाजपा प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम की गिरफ्तारी के लिए झारखंड पुलिस की टीम ने मंगलवार को दूसरे दिन भी कांकेर में कैंप किए रखा।


नेताम झारखंड के जमशेदपुर की एक नाबालिग लड़की से गैंगरेप और उसे देह व्यापार के मजबूर करने के मामले में आरोपी हैं। इस संबंध में जमशेदपुर के टेल्को थाने में वर्ष 2019 में ही मामला दर्ज किया गया था। झारखंड पुलिस की टीम ने मंगलवार सुबह नेताम और इस मामले के तीन अन्य आरोपियों के घरों पर दस्तक दी, लेकिन इनमें से कोई नहीं मिला।


बताया गया कि फिर पुलिस ने सभी के घरवालों को नोटिस देकर सुबह 10 बजे तक कांकेर थाना में पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा था। खबर है कि नोटिस के बावजूद नेताम सुबह से ही चुनाव जनसंपर्क अभियान में जुटे रहे। हालांकि उनके अधिवक्ता ने थाने पहुंचकर नेताम की ओर से लिखित तौर पर जवाब देने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने अधिवक्ता का जवाब लेने के इनकार कर दिया।


इधर, मामला प्रकाश में आने के बाद छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि भाजपा के लोग तो चुनौती के अंदाज में कह रहे थे कि अगर हमपर मामला है तो पुलिस हमें गिरफ्तार करे। अब जब पुलिस आ गई है गिरफ्तार करने तो भाजपाई हाय तौबा क्यों मचा रहे हैं? अब षड्यंत्र की बात क्यों कह रहे हैं? बघेल ने कहा कि यह मामला तो झारखंड में तब का है, जब वहां के मुख्यमंत्री भाजपा के रघुवर दास थे। उन्हीं के कार्यकाल के दौरान एफआईआर और जांच हुई तो अब बलात्कारी के साथ पार्टी क्यों खड़ी है?


इस मामले में छत्तीसगढ़ विधानसभा में प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, भाजपा प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप, प्रदेश प्रवक्ता देवलाल ठाकुर और अनुसूचित जनजाति मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष विकास मरकाम ने प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस पर ओछी मानसिकता दिखाने और षड्यंत्र के तहत भाजपा प्रत्याशी को बदनाम करने का आरोप मढ़ा है।

इधर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व विधायक ब्रह्मानंद नेताम और दीपांकर सिन्हा का नाम भी सामने आया है। इस केस में छत्तीसगढ़ के महासमुंद से शीतल उर्फ सपना महतो और सुरेंद्र सिन्हा सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। बताया जाता है कि पीड़िता ने अपनी डायरी में इन सभी के नाम लिख रखे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो